मध्य प्रदेश ATS को बड़ी सफलता, 82 लाख का ईनामी नक्सली पत्नी समेत गिरफ्तार, ऐसे फंसा जाल में

इज़हार हसन खान

23 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 23 2023 7:08 AM)

MP News: मध्य प्रदेश एटीएस (ATS) को बड़ी सफलता हाथ लगी है. एटीएस की टीम ने 82 लाख के इनामी नक्सली को जबलपुर (Jabalpur) से गिरफ्तार किया है. उसके ऊपर 60 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. मुखबिरों से मिली सूचना के बाद आरोपी अशोक रेड्डी और उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों से […]

ATS arrested naxalite from jabalpur, mp news, politics

ATS arrested naxalite from jabalpur, mp news, politics

follow google news

MP News: मध्य प्रदेश एटीएस (ATS) को बड़ी सफलता हाथ लगी है. एटीएस की टीम ने 82 लाख के इनामी नक्सली को जबलपुर (Jabalpur) से गिरफ्तार किया है. उसके ऊपर 60 से ज्यादा मामले दर्ज हैं. मुखबिरों से मिली सूचना के बाद आरोपी अशोक रेड्डी और उसकी पत्नी को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों से जुड़े अन्य नेटवर्क एवं मॉड्यूल की जानकारी पता की जा रही है.

यह भी पढ़ें...

जानकारी के मुताबिक 21 अगस्‍त 2023 को मुखबिर द्वारा नक्सली के संबंध में सूचना दी गई थी. सूचना मिलने पर एटीएस तुरंत एक्शन में आया. जिस पर कार्रवाई करते हुए फरार नक्सली अशोक रेड्डी उर्फ बलदेव और उसकी पत्नी को जबलपुर से गिरफ्तार किया गया.

60 मामले हो चुके हैं दर्ज

आरोपी अशोक रेड्डी के खिलाफ तेलंगाना, छत्तीसगढ़, महाराष्ट्र में कई मामले दर्ज हैं. जिनमें मुख्य रूप से हत्या, हत्या का प्रयास, डकैती, बलवा, पुलिस पर हमला, अपहरण, लूट, आगजनी सहित विस्फोटक अधिनियम, Arms Act एवं UA (P) Act से संबंधित 60 से अधिक गंभीर अपराध पंजीबद्ध हैं. CPI (Maoist) की दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी का सदस्य होने के कारण अशोक रेड्डी पर तेलंगाना, महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ एवं मध्यप्रदेश को मिलाकर 82 लाख रुपये का ईनाम घोषित है.

पति-पत्नी दोनों हैं नक्सली घटनाओं में शामिल

आरोपी अशोक और पत्नी रैमती दोनों ही नक्सली घटनाओं में शामिल हैं. दोनों आरोपियों में से अशोक रेड्डी प्रतिबंधित संगठन CPI (Maoist) की दंडकारण्य स्पेशल जोनल कमेटी का सदस्य है, वहीं इसकी पत्नी रैमती उर्फ कुमारी पोटाई उत्तर बस्तर क्षेत्र में पार्टी के लिए प्रेस का कार्य जैसे कि- माओवादी साहित्य, पर्चे, पम्‍पलेट, प्रेस विज्ञप्ति, बैनर, पोस्‍टर आदि को छपवाने का काम संभालती है. 62 वर्षीय आरोपी अशोक रेड्डी की उम्र 62 साल है, वह मुख्य रूप से गोलकुंडा तेलंगाना का निवासी है. वहीं पत्नी छत्तीसगढ़ की मूल निवासी है.

फोटो- एमपी तक

नक्सलियों के पास से सामान बरामद

आरोपियों के पास से एक पिस्टलमय कारतूस, तीन लाख रुपये से अधिक की नगद राशि और प्रतिबंधित संगठन CPI (Maoist) का साहित्य बरामद किया गया है. आरोपी अशोक रेड्डी का मुख्य कार्य क्षेत्र तेलंगाना एवं छत्तीसगढ़ राज्य से संबंधित रहा है, लेकिन मध्यप्रदेश राज्य में नक्‍सल कैडर एवं नेटवर्क को मजबूत करने के कार्य में उपरोक्त नक्सलियों के संलिप्त होने की पूर्ण संभावना है. दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर अपराध पंजीबद्ध किया गया है और मामले की जांच की जा रही है.

ये भी पढ़ें: हरदा में मिली लाश से उलझी सना खान की मर्डर मिस्ट्री, अब DNA रिपोर्ट से होगा खुलासा

    follow google newsfollow whatsapp