MP के बड़वानी में 5 लाख की रिश्वत लेते जनपद पंचायत सीईओ गिरफ्तार, लोकायुक्त की बड़ी कार्रवाई

जैद अहमद शेख

26 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 26 2023 4:30 PM)

Barwani Crime News: मध्यप्रदेश के बड़वानी में लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई की है. यहां लोकायुक्त की टीम ने 5 लाख रुपए की रिश्वत मांगने वाले एक पंचायत के सीईओ को गिरफ्तार किया है. मनरेगा कार्यों मे अनियमितता और अधूरे कार्यों के ऐवज में सहायक सचिव को पद से पृथक करने और एफआईआर नहीं कराने के […]

Barwani Crime News, Barwani Police, MP Lokayukta Police, bribery arrested

Barwani Crime News, Barwani Police, MP Lokayukta Police, bribery arrested

follow google news

Barwani Crime News: मध्यप्रदेश के बड़वानी में लोकायुक्त ने बड़ी कार्रवाई की है. यहां लोकायुक्त की टीम ने 5 लाख रुपए की रिश्वत मांगने वाले एक पंचायत के सीईओ को गिरफ्तार किया है. मनरेगा कार्यों मे अनियमितता और अधूरे कार्यों के ऐवज में सहायक सचिव को पद से पृथक करने और एफआईआर नहीं कराने के बदले 5 लाख रुपए की रिश्वत सीईओ ने मांगी थी और लोकायुक्त की टीम ने उसे रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

यह भी पढ़ें...

बड़वानी के सेंधवा जनपद पंचायत सीईओ रविकांत उइके को लोकायुक्त पुलिस ने रिश्वत लेते पकड़ा. ग्राम पंचायत अंजन गांव के प्रभारी सचिव सुनील ब्राह्मण से यह रिश्वत मांगी जा रही थी. सुनील को धमकी दी जा रही थी कि मनरेगा कार्यो में अनियमितता और अधूरे कार्यों की ऐवज में पद से पृथक कर देंगे और एफआईआर भी करा देंगे. अगर इससे बचना चाहते हो तो 5 लाख रुपए की रिश्वत देना होगी.

प्रभारी सचिव ने इस मामले की शिकायत इंदौर लोकायुक्त पुलिस से की. इसके बाद लोकायुक्त पुलिस ने शिकायत की पुष्टि की. जब लगा कि रिश्वत लेने के लिए दबाव बनाने की शिकायत सही है तो उसके बाद पंचायत सीईओ को ट्रेप करने की योजना बनाई गई.

ऐसे हुआ सीईओ ट्रैप

सेंधवा जनपद पंचायत सीईओ रविकांत उइके को 5 लाख की रिश्वत लेते ट्रेप किया गया. सीईओ ने राशि अपने अकाउंटेंट की गाड़ी में रखवाई थी. पुलिस ने गाड़ी की डिक्की से पैसा जब्त किया. फिलहाल अकाउंटेंट की भूमिका की भी जांच की जा रही है. लोकायुक्त पुलिस द्वारा सीईओ के खिलाफ भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया. फिलहाल कार्रवाई की जा रही है.

पन्ना टाइगर रिजर्व के बाबू को भी रिश्वत लेते लोकायुक्त पुलिस ने पकड़ा

वहीं मध्यप्रदेश के पन्ना टाइगर रिजर्व में भी लोकायुक्त पुलिस द्वारा छापामार कार्रवाई की गई है. लोकायुक्त की टीम ने पन्ना टाइगर रिजर्व के एक बाबू रमेश प्रसाद शुक्ला को 3 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया है. बृजेश रैकवार नाम के व्यक्ति से बाबू ने एक पुराने मामले को निपटाने के ऐवज में 20 हजार रुपए की रिश्वत मांगी थी. पहली किश्त के रूप में 3 हजार रुपए मांगे गए और इसी दौरान लोकायुक्त पुलिस ने उसे धर दबोचा.

ये भी पढ़ें- उज्जैन: लिव इन में रह रहे युवक ने अपनी महिला साथी और उसके दो बच्चों का गला घोंटकर लगा ली फांसी

    follow google newsfollow whatsapp