'थाना TI के घर पर चले बुलडोजर..' गुस्से में पटवारी बोले- कटनी में पीड़ितों से मिलकर करवाएंगे राहुल गांधी से बात

रवीशपाल सिंह

29 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 29 2024 1:25 PM)

Katni Viral Video: जीतू पटवारी ने एमपी तक से बातचीत में कहा- 'आज वह पीड़ित परिवार से मिलने कटनी जा रहे हैं. हमारी कोशिश होगी कि राहुल गांधी जी से उनकी बातचीत करवा सकें.

कटनी के जीआरपी थाने में थाना प्रभारी द्वारा एक बुजुर्ग महिला की बेरहमी से पिटाई का वीडियो वायरल हो गया है.

katni_viral_video

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

कटनी GRP थाने में पिटाई का एक वीडियो वायरल होने के बाद बवाल मच गया है

point

कांग्रेस ने इस मामले में मोहन सरकार को जमकर घेरा है, टीआई को हटा दिया गया है

point

कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी कटनी में पीड़ित परिवार से मिलकर बात करेंगे

KATNI VIRAL VIDEO Update: कटनी GRP थाने के एक वीडियो को लेकर मध्य प्रदेश की राजनीति में उबाल आ गया है. MP कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने सूबे की मोहन यादव सरकार पर जमकर निशाना साधा है. बताया कि आज वह पीड़ित परिवार से मिलने कटनी जा रहे हैं. एमपी कांग्रेस अध्यक्ष पटवारी ने कहा, कटनी का अपराध भले एक साल पुराना हो लेकिन उससे उसकी गंभीरता ख़त्म नहीं होती. अपराध छोटा नहीं होता.'

यह भी पढ़ें...

'बीजेपी की सरकार में दलितों और आदिवासियों पर अत्याचार आम हो गया है. बीजेपी के नेता ही दलितों पर पेशाब करते हैं और अत्याचार करते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष ने पूछा कि मुख्यमंत्री और गृहमंत्री की ज़िम्मेदारी एक ही आदमी (मोहन यादव) की है, उन्होंने अब तक इस मामले में क्या किया?'

जीतू पटवारी ने एमपी तक से बातचीत में कहा- 'आज वह पीड़ित परिवार से मिलने कटनी जा रहे हैं. हमारी कोशिश होगी कि राहुल गांधी जी से उनकी बातचीत करवा सकें. हमारी मांग है कि दलित महिला और उसके पोते से मारपीट करने वाली टीआई के खिलाफ कड़ी कार्रवाई तो हो, लेकिन इसके साथ ही आरोपी टीआई के घर पर भी बुलडोज़र चलना चाहिए.' 

महिला TI को हटाने के निर्देश

कटनी जीआरपी थाना में महिला और उसकी नाबालिग से मारपीट का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद बवाल बढ़ता जा रहा है. मामला तूल पकड़ता देख एसपी रेलवे जबलपुर ने जीआरपी थाना इंचार्ज अरुणा वाहने को हटा दिया है और जांच के निर्देश दिए हैं. कांग्रेस लगातार मामले को लेकर मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और भाजपा सरकार पर हमलावर हो गई है. 

पीड़ित परिवार आया सामने, बताया कब का है वीडियो?

बता दें कि जीआरपी थाना में कुसुम वंशकार और उसके पोते दीपराज वंशकार के साथ बेरहमी से मारपीट हुई थी. कुसुम और दीपराज वंशकार दोनों मीडिया के सामने आए. उन्होंने बताया कि वीडियो दस माह पुराना है, उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था और हमारे साथ पूरी रात जमकर मारपीट की गई थी. वीडियो अक्टूबर 2023 का बताया जा रहा है. कटनी जीआरपी में झर्रा टिकुरिया के 15 साल का नाबालिग और उसकी दादी कुसुम वंशकार को बेरहमी से पीटा गया था. 

दलित होने की वजह से गरमा गई राजनीति

कटनी के जीआरपी थाना में जिस महिला और उसके पोते के साथ मारपीट की गई है वह दलित समाज से हैं. जिससे प्रदेश की राजनीति गरमा गई है. इस मामले को लेकर आज प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी कटनी पहुंचकर झर्रा टिकुरिया के दीपराज एवं उसकी दादी कुसुम वंशकार से मुलाकात करेंगे. जीतू पटवारी ने एक्स पर लिखा- कटनी जीआरपी के थाना प्रभारी और स्टॉफ द्वारा इस दलित परिवार को बेरहमी से पीटने की घटना सामने आई है. जब जब किसी पर अनैतिक अन्याय/अत्याचार हुआ है, कांग्रेस पीड़ित के साथ खड़ी रही है.

टीआई ने कहा- जीआरपी के लिए मोस्ट वांटेड है महिला का बेटा

जीआरपी थाना प्रभारी अरुणा वाहने का कहना है कि कुसुम वंशकार का बेटा और नाबालिग का पिता दीपक वंशकार एक शातिर निगरानी शुदा बदमाश है. रेल पुलिस के लिए मोस्टवांटेड था और उस पर दस हजार रुपए का इनाम भी घोषित था. जिसकी पुलिस तलाश कर रही थी. दीपक वंशकार के ऊपर 17 मामले दर्ज हैं. चोरी की वारदातों के बाद उसका पूरा परिवार उसका साथ देता था. इसलिए पूछताछ के लिए परिजनों को थाने लाया गया था. दीपक वंशकार को गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुका है और कुसुम और नाबालिग बेटाअपने घर पर हैं.

    follow google newsfollow whatsapp