कुंवारे लड़कों को ऐसे जाल में फंसाती थी लुटेरी दुल्हन, शादी के बाद कांड कर हो जाती थीं गायब, जानें फिर...

नवेद जाफरी

15 May 2024 (अपडेटेड: May 15 2024 9:41 AM)

Looteri Dulhan Gang: लुटेरी दुल्हन गैंग की कहानी अक्सर आपने फिल्मों में देखी-सुनी होंगी. एमपी के सीहोर में ऐसा चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जिसके आगे फिल्मी कहानी भी फेल हो जाएगी.

Looteri Dulhan Gang

Looteri Dulhan Gang

follow google news

Looteri Dulhan Gang: लुटेरी दुल्हन गैंग की कहानी अक्सर आपने फिल्मों में देखी-सुनी होंगी. एमपी के सीहोर में ऐसा चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जिसके आगे फिल्मी कहानी भी फेल हो जाएगी. कोतवाली थाना पुलिस ने लुटेरी दुल्हन गैंग का पर्दाफाश करते हुए 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस पूछताछ में गैंग ने 11 वारदातों को अंजाम देना कुबूला है. आरोपियों ने कई चौंकाने वाली खुलासे किए हैं.

यह भी पढ़ें...

लुटेरी दुल्हन के गैंग ने खुलासा करते हुए बताया कि वे किस तरह के लोगों को टारगेट करते थे और कैसे वारदात को अंजाम देते थे. लुटेरी दुल्हन गैंग कुंवारे नवयुवकों को अपना टारगेट बनाती थी. पुलिस पूछताछ में गैंग ने 11 वारदातों को अंजाम देना कुबूला है, जो कुंवारे नव युवकों को शादी का झांसा देते थे. ये लोग शादी के अगले दिन महंगा सामान बटोरकर फरार हो जाते हैं.

नवयुवकों को ऐसे फंसाते थे जाल में

गैंग के लोग कुवारे नव युवकों के बारे में पता लगाते थे. इसी गैंग के कुछ लोग पहले युवती के रिश्तेदार बनकर युवक के परिजनों से मुलाकात करते और रिश्ते की बात चलाते. बातचीत होने के बाद शादी पक्की करते थे. शादी के एक-दो दिन बाद दुल्हन अपनी गैंग के साथ पैसे और कीमती सामान बटोर लेती और फरार हो जाती थी. गैंग हर बार नाम बदलकर एवं फर्जी आधार कार्ड बना लेती थी.

मामले को लेकर नगर पुलिस अधीक्षक निरंजन राजपूत ने मीडिया को जानकारी देते हुए बताया कि गैंग में अलग-अलग वर्ग के अलग-अलग जगह के लोग शामिल हैं. गैंग की सदस्य युवती गुलनाज नागपुर की रहने वाली है. गैंग में गुलनाज के साथ एक महिला रोशनी भी है, जो गैंग को लड़किया उपलब्ध करवाती थी. 

पहचान बदलकर वारदात को आंजाम दिया

आरोपी हर बार नया फर्जी आधार कार्ड बनवा लेते थे. पुलिस ने भोपाल से फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले एक को भी आरोपी बनाया है. गैंग के जो भी फर्जी आधार कार्ड बनते थे, वो यही बनाता था. गुलनाज सहित गैंग ने पूछताछ में राजस्थान लेकर गुजरात तक 11 वारदात कुबूली हैं, लेकिन कोई एफआईआर नहीं हुई. सीहोर पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जिसमें जिले से भी दो आरोपी शामिल हैं. पुलिस अधीक्षक निरंजन राजपूत ने बताया कि गैंग की सदस्य युवती ने राजस्थान लेकर गुजरात तक 11 वारदात कुबूली है. आगे पूछताछ चल रही है. 

ये भी पढ़ें: हरदा: BJP नेता के बेटे की दबंगई! युवक पर कट्टा तानकर कर दी दनादन फायरिंग, फिर हुआ ये हाल...

    follow google newsfollow whatsapp