महाआर्यमन सिंधिया को उनके ही कंपनी के मैनेजर ने लगाया 10-12 लाख का चूना! ऐसे हुआ बड़ा खुलासा

हेमंत शर्मा

21 May 2024 (अपडेटेड: May 21 2024 4:12 PM)

MP News: एक तरफ जहां सिंधिया परिवार में दुख का माहौल है तो वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया को उनके ही मैनेजर ने लाखों रूपये का चूना लगा दिया है.

महाआर्यमन सिंधिया

महाआर्यमन सिंधिया

follow google news

Maha Arman Scindia: एक तरफ जहां सिंधिया परिवार राजमाता माधवी राजे सिंंधिया के निधन से दुख में डूबा है. इस बीच एक ऐसी खबर आ रही है जो सिंधिया घराने से जुड़ी हुई है. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया को उनके ही मैनेजर ने लाखों रूपये का चूना लगा दिया है. मैनेजर ने न सिर्फ चूना लगाया बल्कि उसने फर्म के मायमंडी ऐप (My Mandi APP) के जरिए भी 2 साल तक मंडी टैक्स भी हड़पता रहा. 

यह भी पढ़ें...

पुलिस की शुरुआती जांच में यह घोटाला करीब 12 लाख रुपये का बताया जा रहा है. जिसको लेकर पुलिस ने आढ़त फर्म के कर्मचारी की शिकायत पर तत्कालीन मैनेजर शिवम गुप्ता और उसके दो साथियों के खिलाफ धोखाधड़ी और गबन करने का मुकदमा दर्ज कर लिया है. 

क्या है पूरा मामला? 

पुलिस के मुताबिक, सोसाइटी मैनेजर ने छोटे-मोटे दुकानदारों को सब्जी सप्लाई करने और मायमंडी के नाम से ऐप बनाकर सस्ते दामों में खरीदी गई. सब्जियों को सोसाइटी को महंगे दामों में बेचकर लाखों का गबन किया है. ये धोखाधड़ी पिछले दो साल से चल रही थी, लेकिन समिति के कर्मचारी ने जब इस गड़बड़ी को पकड़ा तो उसने समिति के अन्य सदस्यों को इसके बारे में जानकारी दी. 

इसके बाद जब समिति ने अपने स्तर पर जांच पड़ताल की तो यह 10 से 12 लाख रुपये का घपला निकला. इसके बाद समिति के मैनेजर रहे शिवम गुप्ता और उसके दो साथी कर्मचारियों के खिलाफ उत्कर्ष हण्डे की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कराया गया है. 

ऐप के जरिए होता था मंडी का काम

थाना प्रभारी जनकगंज विपेंद्र चौहान ने बताया कि बड़ी सब्जी मंडी लक्ष्मीगंज से एक समिति थोक में माल खरीद कर छोटे-मोटे दुकानदारों को सप्लाई करती थी. इसके लिए समिति ने एक मायमंडी करके एक ऐप भी बना रखा था. इसी के मिलते जुलते नाम से शिवम गुप्ता ने एक अन्य फर्म बना ली और जो मंडी टैक्स का दो फ़ीसदी पैसा मिलता था. उसे खुद ही रख लिया करता था. इस तरह से शिवम गुप्ता और उसके साथी कर्मचारियों ने माय मंडी और टैक्स के जरिए दो तरफा सोसाइटी से धोखाधड़ी की है.

ये भी पढ़ें: Madhavi Raje Scindia: अपने पीछे कितनी संपत्ति छोड़ गईं राजमाता माधवी राजे सिंधिया? जानकर रह जाएंगे दंग

कर्मचारियों ने लगाई लाखों रूपये की चपत

मामला उजागर होने के बाद अब पुलिस ने समिति के ही अन्य कर्मचारी उत्कर्ष हण्डे की शिकायत पर शिवम गुप्ता और उसके साथियों के खिलाफ धोखाधड़ी और अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज कर लिया है. फिलहाल दोनों आरोपी फरार है पुलिस उनकी तलाश में जुटी हुई है. धोखाधड़ी का यह मामला बडा़ भी हो सकता है. पुलिस का कहना है की जांच के बाद ही इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है. फिलहाल 10 से 12 लाख रुपए का फ्रॉड करने का मामला सामने आया है.

ये भी पढ़ें: Madhviraje Scandia: 'राजमाता' को श्रद्धांजलि देते हुए बेहद भावुक हो गईं इमरती देवी, नहीं रोक पाईं आंसू

पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की

सीएसपी अशोक जादौन ने बताया कि फिलहाल पूरे मामले में अभी तक महाआर्यमन सिंधिया की तरफ से कोई आवेदन नहीं आया है, और न ही उनका नाम सामने आया है. अभी माया मंत्री के मैनेजर द्वारा शिकायत दर्ज कराई गई है. फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ 420 का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. 

महाआर्यमन सिंधिया ने की थी कंपनी की शुरूआत

यहां पर आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के बेटे महाआर्यमन सिंधिया ने साल 2022 के अंत में एक वेजिटेबल स्‍टार्टअप माई मंडी शुरू किया था. महाआर्यमन इस कंपनी के को-फाउंडर हैं और उनकी कंपनी एक ऑनलाइन एग्रीगेटर है, जो ताजी फल और सब्जियां सप्‍लाई करता है. यह स्‍टार्टअप स्‍केल मॉडल पर काम करता है. कंपनी एक साथ बड़ी मात्रा में सब्जियां खरीदती हैं. फिर उन्‍हें सब्‍जी विक्रेताओं को भेजती है. 

ये भी पढ़ें: Madhviraje Scandia: मां की तस्वीर देख इमोशनल हो गए ज्योतिरादित्य सिंधिया, फिर छलके आंखों से आंसू

    follow google newsfollow whatsapp