ग्वालियर में बलि देने का सनसनीखेज मामला, इस हाल में पहाड़ी पर मिला शव; पुलिस हैरान

सर्वेश पुरोहित

06 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 6 2023 7:16 AM)

MP Crime News: ग्वालियर शहर के बहोड़ापुर थाना क्षेत्र के सागर ताल सरकारी मल्टी के पास रक्कस पहाड़ी पर एक युवक की बलि दिए जाने की सनसनखेज घटना सामने आई है. पुलिस ने भी इस हत्या को बेहद संदेहास्पद मानते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है. गौरतलब है कि […]

gwalior crime news mp news mp crime news update mp breaking news update

gwalior crime news mp news mp crime news update mp breaking news update

follow google news

MP Crime News: ग्वालियर शहर के बहोड़ापुर थाना क्षेत्र के सागर ताल सरकारी मल्टी के पास रक्कस पहाड़ी पर एक युवक की बलि दिए जाने की सनसनखेज घटना सामने आई है. पुलिस ने भी इस हत्या को बेहद संदेहास्पद मानते हुए अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है. गौरतलब है कि मृतक लाल सिंह दो दिन से अपने घर से गायब था. रविवार सुबह रक्कस पहाड़ी पर मवेशी चराने गए एक युवक ने जब सुनसान इलाके में झाड़ियां के बीच लाश पड़ी देखी तो उसने लाल सिंह के घर वालों को इसकी जानकारी दी.

यह भी पढ़ें...

मृतक का हुलिया लाल सिंह से मिलता था. लाल सिंह राय कॉलोनी घास मंडी का रहने वाला बताया गया है. इसके बाद घर वालों ने पुलिस को सूचना दी और मौके पर पहुंचे.

खास बात यह है कि वहां लाल सिंह जमीन पर औंधे मूंह पड़ा हुआ था. उसके चेहरे को बुरी तरह से जख्मी किया गया था. वहीं उसके दोनों कान कटे हुए थे. चेहरे पर एक मिट्टी का सकोरा यानी बड़ा सा दिया रखा हुआ था. जिस पर सिंदूर लगाया हुआ था. वहीं पास में एक मोटरसाइकिल की चाबी और लेजम और एक फनर और शराब के खाली क्वार्टर भी मिली है. एक सकोरा यानी मिट्टी का दिया मृतक लाल सिंह के पेट पर भी उल्टा रखा हुआ था. शक है कि किसी ने तंत्र-मंत्र के चक्कर में लाल सिंह की बलि दी है.

परिवार ने पहले ही कराया था मामला दर्ज

घर वालों ने संदेह के आधार पर एक व्यक्ति का नाम बताया है जो अपने घर से फिलहाल गायब है. लाश को पुलिस ने पंचनामे के बाद पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया है. मृतक लाल सिंह शुक्रवार रात नौ बजे से गायब था. ग्वालियर थाने में उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी घर के लोगों ने दर्ज कराई थी. इस बीच रविवार सुबह उसकी लाश रक्कस पहाड़ी पर सरकारी मल्टी के नजदीक पड़ी मिली. मृतक लाल सिंह की उम्र 40 साल थी और वह मजदूरी करता था.

पुलिस ने की जांच शुरू

पुलिस ने अज्ञात हत्यारों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी है. फिलहाल शक के आधार पर मृतक के घर वालों ने जिस व्यक्ति का नाम बताया है उसे तलाशा जा रहा है. उससे पूछताछ के बाद स्थिति साफ हो सकेगी, लेकिन मौजूदा दौर में तंत्र-मंत्र के फेर में किसी की इस तरह से हत्या समाज का घिनौना चेहरा उजागर करती है.

ये भी पढ़ें: Indore: HIV पॉजीटिव मरीज को थप्पड़ मामले का मामला गरमाया, जूनियर डॉक्टर ने की सुसाइड की कोशिश

    follow google newsfollow whatsapp