श्योपुर: सरकारी टीचर ने छुरे की नोक पर नाबालिग छात्रा से घर में घुसकर किया रेप

खेमराज दुबे

24 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 24 2023 8:02 AM)

MP Election 2023: मध्यप्रदेश के श्योपुर में गुरू-शिष्य का रिश्ता उस समय तार-तार हो गया, जब सरकारी हाईस्कूल में पदस्थ एक सरकारी टीचर ने छुरे की नोंक पर नाबालिग छात्रा से बलात्कार किया. छात्रा के माता-पिता देवता पूजन के लिए दूसरे गांव गए हुए थे, तभी आरोपी टीचर ने घटना को अंजाम दिया है. पीडित […]

sagar news, sagar rape case, sagar police, sagar miner rape, mp news, madhya pradesh news

sagar news, sagar rape case, sagar police, sagar miner rape, mp news, madhya pradesh news

follow google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश के श्योपुर में गुरू-शिष्य का रिश्ता उस समय तार-तार हो गया, जब सरकारी हाईस्कूल में पदस्थ एक सरकारी टीचर ने छुरे की नोंक पर नाबालिग छात्रा से बलात्कार किया. छात्रा के माता-पिता देवता पूजन के लिए दूसरे गांव गए हुए थे, तभी आरोपी टीचर ने घटना को अंजाम दिया है. पीडित छात्रा ने घर लौटे माता-पिता को रात को घर आए शिक्षक की करतूत बताई तो आक्रोशित परिवार के लोगों ने शिक्षक की पहले जमकर धुनाई की, इसके बाद उसे बडौदा थाना पुलिस के हवाले कर दिया.

यह भी पढ़ें...

इस मामले में पुलिस की लापरवाही भी सामने आई है, इतने गंभीर मामले में पीड़िता को एफआईआर दर्ज कराने के लिए कई घंटे का इंतजार करना पड़ा. बाद में पुलिस ने रेप और पॉस्को एक्ट की धारा में केस दर्ज करते हुए शिक्षक को अरेस्ट कर लिया है.

जानकारी के मुताबिक, घटना बड़ौदा थाना क्षेत्र के बालापुरा गांव की है. जहां शासकीय हाईस्कूल अलापुरा में पदस्थ शिक्षक ऑफिसर मीणा अंग्रेजी विषय का शिक्षक है. इस स्कूल में आसपास के गांवों की छात्राएं भी पढ़ने के लिए आती हैं. पडोसी गांव की रहने वाली नाबालिग छात्रा को शिक्षक उसके घर जाकर भी पढ़ाता था. बीती रविवार की रात को जब नाबालिग छात्रा के माता-पिता देवता पूजन के लिए दूसरे गांव में गए थे, तभी मौका देखकर शिक्षक ऑफिसर मीणा रात को हाथ में छुरा लेकर छात्रा के घर पहुंचा और उसे छुरे का डर दिखाकर उसके साथ बलात्कार कर दिया.

जान से मारने की दी धमकी

टीचर ने छात्रा को जान से मारने की धमकी दी और वहां से फरार हो गया. सुबह जब माता-पिता लौटे, तब छात्रा ने रोते हुए शिक्षक की करतूत बताई. इसके बाद पीडित छात्रा को लेकर परिजन एफआईआर दर्ज कराने के लिए बडौदा थाने पहुंच गए, लेकिन बडौदा थाने में कोई महिला थानेदार पदस्थ है. जबकि रेप की एफआईआर दर्ज करने के लिए महिला पुलिस अधिकारी का होना जरूरी है, इसलिए श्योपुर से साइबर सेल प्रभारी अर्चना धाकड़ को कार्रवाई के लिए बडौदा थाने बुलाया गया. साइबर सेल प्रभारी जब बडौदा थाने पहुंची, तब जाकर एफआईआर दर्ज हो सकी.

ये भी पढ़ें: सेंट्रल यूनिवर्सिटी में छात्र ने छात्रा को छेड़ा, विरोध करने पर पीटा; बैग की हुई तलाशी तो चौंक गए लोग

कलेक्टर ने शिक्षक पर की कार्रवाई, सस्पेंड

तब तक पीड़ित छात्रा और उसके परिजन एफआईआर के लिए थाने पर बैठे रहे. काफी देर बाद बडौदा थाना पुलिस द्वारा पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए जिला अस्पताल लाया गया तो यहा भी हीलाहवाली का बरती गई और 3 घंटे तक मेडिकल परीक्षण नही हुआ. इसी बीच घटना की जानकारी मिलने पर कांग्रेसी अस्पताल पहुंच गए और पुलिस प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया. फिलहाल आरोपी शिक्षक के खिलाफ दुष्कर्म और पॉस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज करते हुए उसे अरेस्ट कर जेल भेज दिया है. वहीं, शिक्षक को कलेक्टर तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है.

श्योपुर एसपी डॉ राय सिंह नरवरिया का कहना है कि आरोपी शिक्षक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है. उसे गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

    follow google newsfollow whatsapp