MP News: पढ़ाई के लिए अमेरिका गए शिवपुरी के छात्र की ब्राजील में हुई मौत, वजह चौंकाने वाली

प्रमोद भार्गव

• 05:23 AM • 25 Nov 2023

अमेरिका में पढ़ाई करने वाले शिवपुरी (Shivpuri) जिले के एक छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में ब्राजील में मौत हो गई. विश्वविद्यालय ने इस छात्र को कुछ साथियों सहित ब्राज़ील पर्यटन के लिए भेजा था.

Shivpuri student died in Brazil, MP news, crime news

Shivpuri student died in Brazil, MP news, crime news

follow google news

MP News: अमेरिका (America) में पढ़ाई करने वाले शिवपुरी (Shivpuri) जिले के एक छात्र की संदिग्ध परिस्थितियों में ब्राजील (Brazil) में मौत हो गई. शिवपुरी का यह छात्र अमेरिका में बीबीए की पढ़ाई के लिए गया था. इस दौरान विश्वविद्यालय ने इस छात्र को कुछ साथियों सहित ब्राज़ील पर्यटन के लिए भेजा था. तभी ब्राजील में छात्र की तबियत खराब हुई और अस्पताल में मौत हो गई.

यह भी पढ़ें...

ये भी पढ़ें: फाइनेंस मैनेजर को हनीट्रैप में फंसाकर महिला ने ऐंठे लाखों रुपये, फिर जो किया उसे जान पुलिस भी दंग

यात्रा पर गया और हो गई मौत

अमेरिका में पढ़ाई करने वाला 23 साल का छात्र नवजोत सिंह शिवपुरी जिले के ग्राम नेतवास का रहने वाला था. उसके पिता शेर सिंह सरदार कांग्रेस से जुड़े हैं. दो महीने पहले ही उसने कैलिफोर्निया विश्वविद्यालय में बीबीए की पढ़ाई के लिए एडमिशन लिया था. वह यूनिवर्सिटी की ओर से अपने कुछ साथियों के साथ 10 दिन के लिए ब्राजील की यात्रा पर गया था. तभी उसकी और एक अन्य साथी छात्र की तबीयत बिगड़ गई. तीन दिन पहले दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां नवजोत की उपचार के दौरान मौत हो गई.

ये भी पढ़ें: कौन हैं सारांश गुप्ता? जो बने देश के यंगेस्ट IES ऑफिसर! ऐसे की तैयारी

कलेक्टर ने दिया मदद का आश्वासन

छात्र की मौत मलेरिया से होना बताई जा रही है. वहीं शिवपुरी के जिला प्रशासन ने भी मृतक छात्र के परिजनों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया है. कलेक्टर रविंद्र कुमार चौधरी ने परिवार की हर संभव मदद की बात कही है. कलेक्टर ने इस मामले की सूचना मिलते ही कोलारस एसडीएम को परिवार से मिलकर सहयोग करने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें: Indore: 5 महिलाओं का पति निकला ‘फूड इंस्पेक्टर’, ऐसे लेता था झांसे में; हुआ डराने वाला खुलासा

    follow google newsfollow whatsapp