मुरैना पुलिस का सब इंस्पेक्टर जांच के घेरे में, महिलाओं को रात में कमरे में आने का बना रहा था दबाव

दुष्यंत शिकरवार

15 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 15 2024 9:35 AM)

मुरैना पुलिस का एक सब इंस्पेक्टर अपनी रंगीन मिजाजी की वजह से जांच के घेरे में आ गया है. जिस इलाके में सब इंस्पेक्टर की जिम्मेदारी महिला सुरक्षा की थी, उसी इलाके की महिलाओं को यह सब इंस्पेक्टर न सिर्फ परेशान करने लगा बल्कि रात में उसके कमरे में आने के लिए दबाव तक बनाने लगा.

Morena Police, Morena Crime News, Morena Sub Inspector, MP News, MP Crime News

Morena Police, Morena Crime News, Morena Sub Inspector, MP News, MP Crime News

follow google news

Morena Police: मुरैना पुलिस का एक सब इंस्पेक्टर अपनी रंगीन मिजाजी की वजह से जांच के घेरे में आ गया है. जिस इलाके में सब इंस्पेक्टर की जिम्मेदारी महिला सुरक्षा की थी, उसी इलाके की महिलाओं को यह सब इंस्पेक्टर न सिर्फ परेशान करने लगा बल्कि रात में उसके कमरे में आने के लिए दबाव तक बनाने लगा. पीड़ित महिलाओं ने आरोपी सब इंस्पेक्टर की बातचीत फोन पर रिकॉर्ड कर ली, जिसके बाद आरोपी सब इंस्पेक्टर के खिलाफ जांच शुरू हो गई.

यह भी पढ़ें...

मुरैना में दो महिलाओं ने पुलिस सब इंस्पेक्टर रमन भील पर गंभीर आरोप लगाए हैं. फ़ोन पर अश्लील बातें करने व रात में अपने कमरें पर बुलाने के आरोप सिटी कोतवाली में पदस्थ सब इंस्पेक्टर रमन भील पर लगाए गए हैं. आरोपी सब इंस्पेक्टर सिंहल बस्ती बीट प्रभारी है. सब इंस्पेक्टर शिकायतकर्ता महिलायें भी उसी बीट की रहने वाली हैं.

लंबे समय से सब इंस्पेक्टर इन महिलाओं के पास जा रहा था. सब इंस्पेक्टर से परेशान महिलाओं ने रिकॉर्डिंग भी पुलिस को सौपी. पुलिस अधिकारी जाँच में जुटे हैं. एक और जहाँ प्रदेश में महिला उत्पीड़न के मामले बड़ रहे है तो दूसरी और मुरैना पुलिस ही महिला उत्पीड़न में घिरती नज़र आ रही है. दो महिलाओं ने मुरैना पुलिस के सब इंस्पेक्टर पर गंभीर आरोप लगाते हुए पुलिस में शिकायत की है कि सब इंस्पेक्टर उन्हें रात में कमरे पर बुलाता है, फोन पर अश्लील बातें करता है. महिलायें अगर इसका विरोध करती है तो उन्हें झूठे मामलों में फँसाने की धमकी सब इंस्पेक्टर द्वारा दी जाती है.

यह है पूरा मामला

मुरैना सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र के सिंहल बस्ती में रहने वाली दो महिलायें एक सामाजिक कार्यकर्ता के साथ सिटी कोतवाली थाना प्रभारी से शिकायत करने पहुँची कि उन्हीं के थाने में पदस्थ सब इंस्पेक्टर रमन भील आये दिन उन्हें परेशान कर रहे हैं. पहले तो रमन भील फ़ोन पर अश्लील बातें कर परेशान कर रहे थे और अपने कमरे में रात को बुलाते हैं. जब महिलाओं ने इसका विरोध किया तो वो उन्हें झूठे मुक़द्दमों में फ़साने की धमकी दे रहे हैं. महिलाओं ने गुहार लगाई कि अब वरिष्ठ अधिकारी ही उन्हें इस आशिक़ सब इंस्पेक्टर से बचाएं. कोतवाली थाना प्रभारी सुनील खेमरिया ने बताया कि महिलाओं के द्वारा सब इंस्पेक्टर की शिकायत किए जाने के बाद पुलिस महीकमे में हड़कंप मचा हुआ है. बतौर थाना प्रभारी महिलाओं की शिकायत की जाँच महिला अधिकारी को सौपी गई है. साथ ही विभागीय जाँच भी वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा की जा रही है.

ये भी पढ़ें- हरदा ब्लास्ट: विस्फोट के 7 दिन बाद भी 2 ट्रक पटाखे फिर मिले, पूरे शहर में बारूद ही बारूद

    follow google newsfollow whatsapp