Ujjain: बाबा महाकाल की सवारी के दौरान निकले जुलूस पर थूकना 3 युवकों को पड़ा भारी, घरों पर चला बुलडोजर

संदीप कुलश्रेष्ठ

19 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 19 2023 9:06 AM)

Ujjain News: सावन के दूसरे सोमवार को उज्जैन के बाबा महाकाल मंदिर से निकाली गए जुलूस पर कथित रूप से कुछ समुदाय विशेष के युवाओं ने थूक दिया था. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, पुलिस ने तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है, जिनसे से दो युवक नाबालिग बताए जा रहे […]

Ujjain: Spitting on Lord Mahakal's ride cost heavy to 3 youths, bulldozers hit homes

Ujjain: Spitting on Lord Mahakal's ride cost heavy to 3 youths, bulldozers hit homes

follow google news

Ujjain News: सावन के दूसरे सोमवार को उज्जैन के बाबा महाकाल मंदिर से निकाली गए जुलूस पर कथित रूप से कुछ समुदाय विशेष के युवाओं ने थूक दिया था. जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, पुलिस ने तीनों आरोपियों को हिरासत में ले लिया है, जिनसे से दो युवक नाबालिग बताए जा रहे हैं. इन सभी आरोपियों के घरों पर प्रशासन का बुलडोजर चल गया है. घर को जो भी हिस्सा अतिक्रमण में बना था उसे ध्वस्त कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें...

आज सुबह जैसे ही पुलिस और प्रशासन ने अपनी कार्रवाई की शुरुआत की, वैसे ही इन मकानों में रहने वाले लोगों ने कुछ देर सामान निकालने के लिए मोहलत मांगी, जिसके बाद जेसीबी के माध्यम से इन मकानों में रखें कूलर, एसी, फ्रीज और अन्य सामान को बाहर निकाला गया और फिर पोकलेन और जेसीबी के माध्यम से इन मकानों के अवैध अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई की गई.  

आरोपियों को भेजा गया जेल
सावन सोमवार पर निकली बाबा महाकालेश्वर की सवारी के दौरान टंकी चौक क्षेत्र में अदनान नामक युवक ने अपने घर की छत पर खड़े होकर सवारी में गुजर रहे भक्तों पर थूका था. वीडियो वायरल होने के बाद खाराकुआं पुलिस ने अदनान सहित दो अन्य नाबालिगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया था. बुधवार को नगर निगम और पुलिस की टीम ने आरोपी अदनान का टंकी चौक स्थित तीन मंजिला मकान बुलडोजर की मदद से तोड़ दिया.

फोटो- एमपी तक

बीजेपी ने कांग्रेस की चुप्पी पर उठाए सवाल
बीजेपी इस मुद्दे पर कांग्रेस की चुप्पी पर सवाल उठा रही है. बीजेपी प्रवक्ता नरेंद्र सलूजा ने ट्वीट कर कहा- उज्जैन में करोड़ों लोगों की आस्था के प्रतीक भगवान महांकाल की सवारी पर चंद तत्वों ने थूका. शिवराज सरकार ने ऐसे तत्वों पर कड़ी कार्रवाई की. उनके मकानों के अतिक्रमण हटा दिये गये लेकिन बड़े शर्म की बात है कि खुद को हनुमान भक्त बताने वाले कमलनाथ जी व कांग्रेस के अन्य नेताओं ने इस पर एक शब्द भी नहीं बोला.

डीजे और ढोल बजाकर दिया कार्रवाई को अंजाम
सुबह जैसे ही डीजे और ढोल बजाकर पुलिस और प्रशासन की टीम यह कार्रवाई करने पहुंची, तो क्षेत्र के लोग आश्चर्य चकित रह गए, क्योंकि अब तक किसी मांगलिक कार्यक्रम में ही लोग ढोल बजते हुए देखते आए हैं, लेकिन आज सुबह अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के दौरान ढोल बजने से लोग पुलिस और प्रशासन के इस नए तरीके से आश्चर्यचकित रह गए.

ये भी पढ़ें: उज्जैन में बाबा महाकाल की सवारी में शामिल भक्तों पर कथित रूप से थूकने को लेकर मचा बवाल, केस दर्ज

    follow google newsfollow whatsapp