Video: शराब माफियाओं का आतंक, काॅन्स्टेबल ने देर रात दुकान खुली होने पर टोका तो डंडों से पीटा

इज़हार हसन खान

23 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 23 2023 3:01 PM)

Bhopal Crime: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में देर रात तक शराब दुकान खोलकर उसके सामने कार पर शराब रख कर शराब पी रहे शराब कर्मचारियों को पुलिस आरक्षक द्वारा रोकना भारी पड़ गया. शराब दुकान कर्मचारियों ने आरक्षक को डंडों से पीटा. आरक्षक के सिर और हाथ में गंभीर चोटें आई हैं. मारपीट का ये […]

Liquor mafia in Bhopal beat police constable with sticks, video viral

Liquor mafia in Bhopal beat police constable with sticks, video viral

follow google news

Bhopal Crime: मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में देर रात तक शराब दुकान खोलकर उसके सामने कार पर शराब रख कर शराब पी रहे शराब कर्मचारियों को पुलिस आरक्षक द्वारा रोकना भारी पड़ गया. शराब दुकान कर्मचारियों ने आरक्षक को डंडों से पीटा. आरक्षक के सिर और हाथ में गंभीर चोटें आई हैं. मारपीट का ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. पुलिस ने तीन लोगों पर मामला दर्ज किया है. इसके साथ ही इलाके में देर रात तक शराब की दुकान खुली रहने के चलते अयोध्या नगर थाना प्रभारी को सस्पेंड कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें...

पूर्व सीएम कमलनाथ ने ट्वीट कर सीएम शिवराज को घेरा है. वहीं, वीडियो वायरल होने पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर सड़क पर उनका जुलूस निकाला है.

भोपाल के अयोध्यानगर थाना इलाके में कल मंगलवार बुधवार की दरमियानी रात 12.30 बजे से 1.00 बजे के बीच शराब दुकान के कर्मचारियों द्वारा शराब दुकान का शटर आधा खुला रखकर और दुकान के बाहर खड़ी स्कॉर्पियो के ऊपर शराब रखकर पी जा रही थी. जिस पर अधोध्या नगर थाना की डायल हंड्रेड मौके पर पहुंची और उसमें मौजूद पुलिस स्टाफ ने उनको ऐसा करने से रोका, जिसके जवाब में आरोपी विवाद करने लगे. आरक्षण कल्याण और डायल हंड्रेड चालक के साथ डंडों से मारपीट शुरू कर दी, सड़क पर ही ये मारपीट हुई. किसी ने इसका वीडियो बना लिया, जो अब वायरल हो रहा है.

देखें पिटाई का वायरल वीडियो

Loading the player...

शराब दुकान के कर्मचारियों ने शुरू कर दी मारपीट

डंडे से हुई मारपीट में आरक्षक और डायल हंड्रेड के ड्राइवर के सर और हाथ में गंभीर चोटें आई हैं. जिस दौरान शराब दुकान के कर्मचारी आरक्षक की पिटाई कर रहे थे. इस दौरान किसी राहगीर ने इस घटना का वीडियो बना लिया. वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह से दो लोग एक पुलिस वाले को डंडों से पीटते हुए दिखाई दे रहे हैं. वह काफी देर तक उसको पीटते हैं. आखिर में जब वह गिर जाता है तो उसको कॉलर पकड़ कर उठते हैं और खींचते हुए ले जाते हैं. वही इस दौरान कुछ अन्य लोग डायल 100 के ड्राइवर के साथ भी मारपीट करते हुए दिखाई दे रहे हैं.

आरोपियों का निकाला गया जुलूस

बुधवार सुबह से वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा. जिसके बाद पुलिस द्वारा तीन लोगों पर हत्या का प्रयास और शासकीय कार्य में बाधा सहित विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. आरोपी के नाम अमित, अजीत और सचिन हैं. पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है. जबकि एक आरोपी फरार बताया जा रहा है. आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने उनका थाना इलाके में जुलूस निकाला. पुलिस आरोपियों के मकान गिराने की भी कार्यवाही कर सकती है.

वहीं इस मामले में तय समय से अधिक देर तक शराब दुकान खुली रहने पर संबंधित थाना अयोध्या नगर थाना प्रभारी रितेश शर्मा की लापरवाही सामने आने पर भोपाल कमिश्नर हरिनारायण चारी मिश्रा ने उनको सस्पेंड कर लाइन अटैच कर दिया है.

कमलनाथ ने साधा शिवराज सरकार पर निशाना

वहीं, इस मामले ने अब राजनीतिक रूप भी ले लिया है. पीसीसी के कमलनाथ ने इस मामले में ट्वीट कर सीएम शिवराज पर निशाना साधते हुए कहा कि शिवराज जी, जिनके कंधों पर कानून व्यवस्था संभालने की जिम्मेदारी है, उन्हें आपके शराब माफिया लाठी-डंडों से पीट रहे हैं. ऐसे में आम आदमी की सुरक्षा कैसे होगी. मैं पुलिस के जांबाज सिपाहियों को वचन देता हूं कि हमारी सरकार में आपके मान-सम्मान और अधिकारों की रक्षा की जाएगी.

    follow google newsfollow whatsapp