Lok Sabha Election: खजुराहो में 14 प्रत्याशी मैदान में, आवंटित किए गए चुनाव चिन्ह, देखें पूरी लिस्ट

रवीशपाल सिंह

09 Apr 2024 (अपडेटेड: Apr 9 2024 8:52 AM)

मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट लगातार चर्चाओं में बनी हुई है. खजुराहो में 14 प्रत्याशी मैदान में होंगे. सोमवार को जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी 14 प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित किए.

खजुराहो लोकसभा सीट

खजुराहो लोकसभा सीट

follow google news

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा (Khajuraho Loksabha) सीट लगातार चर्चाओं में बनी हुई है. खजुराहो में 14 प्रत्याशी मैदान में होंगे. सोमवार को नाम वापसी का समय पूरा होने के बाद जिला निर्वाचन अधिकारी ने सभी 14 प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न आवंटित किए. पहली बार ऐसा होगा जब पंजा और साइकिल चुनाव चिन्ह ईवीएम में नहीं होगा. भारत निर्वाचन आयोग द्वारा अभ्यर्थियों को खजुराहो रिटर्निंग ऑफिसर सुरेश कुमार ने चुनाव चिन्ह आवंटित किये.

यह भी पढ़ें...

चुनाव चिन्ह की लिस्ट 

भारत निर्वाचन आयोग द्वारा बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी कमलेश कुमार को हाथी, भारतीय जनता पार्टी के विष्णुदत्त शर्मा को कमल, राष्ट्रीय जनसंभावना पार्टी के मोहम्मद इमरान को फूलगोभी, अखिल भारतीय परिवार पार्टी के कपिल गुप्ता भारतीय को केतली, राष्ट्रीय जनसंचार दल की केशकली को बैटरी टार्च, भारतीय शक्ति चेतना पार्टी के गिरन सिंह को बांसुरी, पीपल्स  पार्टी ऑफ इंडिया (डेमोक्रेटिक) के नंदकिशोर को फलों से युक्त टोकरी, इंडियन पीपुल्स अधिकार पार्टी के पन्ना लाल त्रिपाठी एड. को गुब्बारा  चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है.

गोंडवाना गणतंत्र पार्टी के पंकज मौर्य (कुशवाहा) को आरी, ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के आर.बी. प्रजापति (राजा भइया) पूर्व आईएएस को शेर प्रतीक चिन्ह आवंटित किया गया है. इसी तरह निर्दलीय अभ्यर्थियों में फिरोज खान को बल्लेबाज, बिटइया अहिरवार को अलमारी, लक्ष्मी प्रसाद को चक्की और पेंटर सुनमान सिंह लोधी को कड़ाही चुनाव चिन्ह आवंटित किया गया है.

कांग्रेस-सपा का खेल बिगड़ा

गौरतलब है कि खजुराहो लोकसभा सीट पर इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस की जगह सपा ने प्रत्याशी उतारा था. सपा प्रत्याशी मीरा यादव का नामांकन रद्द हो गया. अब इस सीट पर बीजेपी के वीडी शर्मा का मुकाबला आसान नजर आ रहा है. हालांकि चर्चा है कि कांग्रेस और सपा ऑल इंडिया फॉरवर्ड ब्लॉक के प्रत्याशी आर.बी. प्रजापति (राजा भैया) को समर्थन देने पर विचार बना रही है. 
 

    follow google newsfollow whatsapp