Lok Sabha Election: हनुमान दर्शन के बाद नामांकन दाखिल करने पहुंचे नकुलनाथ, बीजेपी में जाने के सवाल पर कही ये बात

पवन शर्मा

26 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 26 2024 12:15 PM)

मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट छिंदवाड़ा से सांसद नकुलनाथ आज नामांकन दाखिल करेंगे. नामांकन से पहले नाथ परिवार हनुमान मंदिर पहुंचा और भगवान का दर्शन कर भगवान का आशीर्वाद लिया.

छिंदवाड़ा से नकुलनाथ ने भरा नामांकन

Kamalnath_Nakulnath

follow google news

Chhindwara Lok Sabha Seat: मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल लोकसभा सीट छिंदवाड़ा (Chhindwara) से पूर्व सीएम कमलनाथ के बेटे नकुलनाथ आज नामांकन दाखिल कर दिया है. नामांकन से पहले पूरा नाथ परिवार हनुमान मंदिर पहुंचा और दर्शन कर भगवान का आशीर्वाद लिया. नकुलनाथ के साथ ⁠पिता कमलनाथ, मां और पत्नी भी मंदिर पहुंची. इस दौरान नकुलनाथ ने भाजपा में जाने की बात को अफवाह बताया. 

यह भी पढ़ें...

इस दौरान नकुलनाथ ने बात करते हुए भाजपा में जाने की बात को अफवाह बताया. वहीं कमलनाथ ने कहा कि मुझे छिंदवाड़ा की जनता पर पूरा विश्वास है कि वो सच्चाई का साथ देगी. 

छिंदवाड़ा की जनता के साथ राजनीतिक संबंध नहीं

नकुलनाथ ने अपने परिवार के साथ जाकर नामांकन दाखिल किया. कमलनाथ ने कहा कि छिंदवाड़ा की जनता के साथ राजनीतिक संबंध नहीं है, बल्कि पारिवारिक संबंध हैं. उन्होंने कहा कि मुझे छिंदवाड़ा की जनता पर पूरा विश्वास है कि वो सच्चाई का साथ देगी. 

कमलनाथ ने किया पोस्ट

कमलनाथ ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा कि, "छिंदवाड़ा सांसद नकुलनाथ लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करेंगे. उनके साथ प्रदेशभर के कांग्रेस नेता और हज़ारों कार्यकर्ता भी शामिल होंगे. मैं और पूरा छिंदवाड़ा परिवार इस ऐतिहासिक अवसर का साक्षी बनेगा. आइये हम नामांकन की प्रक्रिया के साथ देश में एक नई राजनीति की शुरुआत करें. जय कांग्रेस, विजय कांग्रेस"

क्या कमलनाथ बचा पाएंगे अपना गढ़?

छिंदवाड़ा मध्य प्रदेश की सबसे चर्चित लोकसभा सीटों में से है. ये कमलनाथ का गढ़ कहा जाता है. 2019 के लोकसभा चुनाव में ये एकमात्र सीट थी, जिस पर कांग्रेस को जीत हासिल हुई थी. वहीं 2023 के विधानसभा चुनावों में भी छिंदवाड़ा जिले की सातों विधानसभा सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली. कमलनाथ का गढ़ कही जाने वाली ये सीट जीतना बीजेपी के लिए मुसीबत बन सकता है.

    follow google newsfollow whatsapp