Lok Sabha Elections: चुनावी नतीजों से पहले MP को लेकर प्रशांत किशोर का चौंकाने वाला दावा, जानें

एमपी तक

24 May 2024 (अपडेटेड: May 24 2024 2:20 PM)

MP Loksabha Chunav 2024: चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने इंडिया टुडे टीवी के साथ एक विशेष साक्षात्कार के दौरान चुनावी परिणाम को लेकर चौंकाने वाला दावा किया है. प्रशांत ने कहा, "भाजपा के लिए अपने दम पर 370 सीटें हासिल करना असंभव है

mptak
follow google news

MP Loksabha Chunav 2024: मध्य प्रदेश में चार फेज में लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं. अब यहां चुनावी नतीजों का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है. मध्य प्रदेश में वोटिंग के बाद चुनावी परिणाम को लेकर कई तरह के अनुमान सामने आ रहे हैं. चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने चौंकाने वाला दावा किया है, जिसे जानकर बीजेपी और कांग्रेस हैरान रह जाएंगे.  

यह भी पढ़ें...

कितनी सीटें जीतेगी बीजेपी?

जनस्वराज के अध्यक्ष और चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने इंडिया टुडे टीवी के साथ एक विशेष साक्षात्कार के दौरान चुनावी परिणाम को लेकर चौंकाने वाला दावा किया है. प्रशांत ने कहा, "भाजपा के लिए अपने दम पर 370 सीटें हासिल करना असंभव है और पार्टी को लगभग 300 सीटें मिलेंगी." ऐसे में NDA के अबकी बार 400 पार के नारे को चैलेंज करते हुए प्रशांत किशोर ने कहा कि ये संभव नहीं है.

पीके ने कहा, "जिस दिन से प्रधानमंत्री मोदी ने दावा किया कि भाजपा 370 सीटें जीतेगी और एनडीए 400 का आंकड़ा पार करेगा, मैंने कहा कि यह संभव नहीं है. यह सब कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाने के लिए नारेबाजी है. भाजपा के लिए 370 सीटें जीतना असंभव है, लेकिन यह भी तय है कि पार्टी 270 के आंकड़े से नीचे नहीं जाएगी. मेरा मानना ​​है कि भाजपा पिछले लोकसभा चुनाव जितनी सीटें जीतेगी, यानी 303 सीटें या शायद इससे थोड़ी अधिक सीटें जीतेगी."

ये भी पढ़ें: भाजपा की जीत के दावे से चकित लोगों पर भड़के प्रशांत किशोर, क्याें कहा- 4 जून को पास रखें भरपूर पानी?

MP को लेकर प्रशांत किशोर का बड़ा दावा

प्रशांत किशोर ने उसी साक्षात्कार में बताया कि जनता BJP को ही चुनेगी, इसलिए पूरे देश में BJP को 300 सीटें मिल सकती हैं. उन्होंने दावा करते हुए कहा, "मध्य प्रदेश (MP), उत्तर प्रदेश (UP) और राजस्थान (Rajasthan) में BJP की पक्की सीटें हैं और यहां उन्हें कोई नुकसान नहीं होगा." आपको बता दें कि मध्य प्रदेश में इस बार BJP और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों के कई दिग्गज नेताओं की साख दांव पर है. शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया और दिग्विजय सिंह जैसे नेता चुनावी मैदान में हैं.

ये भी पढ़ें:  प्रशांत किशोर ने बता दिया MP में कितनी सीटें जीत रही है BJP, केंद्र में किसकी बनेगी सरकार!

मोदी की इमेज घट रही है- प्रशांत किशोर

प्रशांत किशोर ने एक अन्य साक्षात्कार में दावा करते हुए कहा कि पीएम मोदी की लोकप्रियता को खासा नुकसान पहुंचा है. उन्होंने बताया कि कैसे BJP का जीतना तय है, लेकिन मोदी फैक्टर से लोगों का विश्वास उठता जा रहा है. प्रशांत ने कहा कि इस बात का प्रमाण मोदी से संबंधित तमाम शो की TRP और लोगों से बात करके पता चलता है. 

पीके ने चुनाव को क्रिकेट के मैदान से जोड़ते  हुआ कहा, "फर्ज़ करिये यदि एक खिलाडी़ बिना गलती के एक खूबसूरत शतक मारता है (2014 और 2019 चुनाव का जिक्र) वहीं दूसरी ओर वही खिलाडी़ अगले मैच में 6 ड्रॉप कैच के साथ शतक जमाता है, तो बेहतर क्या है?. शतक तो फिर भी मारा जा रहा है, BJP तो इस बार भी जीतेगी ही. प्रशांत ने अंत में कहा, "BJP को उन ड्रॉप कैच की चिंता करनी चाहिए, क्योंकि वह यह चुनाव हार भी सकते थे, अगर विपक्ष की तैयारी बेहतर होती. मगर ऐसा नहीं हुआ और BJP जीत दर्ज करेगी. मगर मोदी की घटती लोकप्रियता चिंता का विषय है."

इनपुट: MPTak के लिए वरुल चतुर्वेदी की रिपोर्ट

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Chunav: MP में कितनी सीटें जीत रही BJP? फलौदी सट्टा बाजार के दावे से बीजेपी-कांग्रेस हैरान

    follow google newsfollow whatsapp