माया सिंह को टिकट देने पर सिंधिया ‘महल’ के सामने हंगामा, पैरों में लेट गए मुन्ना लाल के समर्थक; जानें

हेमंत शर्मा

22 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 22 2023 10:04 AM)

MP Election 2023: बीजेपी की पांचवी लिस्ट आने के बाद प्रत्याशियों का विरोध सिंधिया के महल तक पहुंच गया. ग्वालियर पूर्व से माया सिंह (Maya Singh) को टिकट मिलने के बाद से बीजेपी के नेताओं द्वारा उनका जमकर विरोध किया जा रहा है. ज्योतिरादित्य सिंधिया की मामी को प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर भाजपा पर […]

gwalior news maya singh mp news munna lal goyal jay singh narendra singh tomar mp election 2023

gwalior news maya singh mp news munna lal goyal jay singh narendra singh tomar mp election 2023

follow google news

MP Election 2023: बीजेपी की पांचवी लिस्ट आने के बाद प्रत्याशियों का विरोध सिंधिया के महल तक पहुंच गया. ग्वालियर पूर्व से माया सिंह (Maya Singh) को टिकट मिलने के बाद से बीजेपी के नेताओं द्वारा उनका जमकर विरोध किया जा रहा है. ज्योतिरादित्य सिंधिया की मामी को प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर भाजपा पर परिवारवाद फैलाने आरोप लग रहे हैं. बीजेपी नेता जय सिंह और मुन्नालाल माया सिंह को उम्मीदवार बनाने का भारी विरोध कर रहे हैं. जयविलास पैलेस के सामने पहली बार इस तरह का प्रदर्शन देखने को मिला, जब खुद केंद्रीय मंत्री (Jyotiraditya Scindhia) को समझाइश देने बाहर आना पड़ा. इस मुद्दे पर माया सिंह से एमपी तक ने खास बातचीत की.

यह भी पढ़ें...

ग्वालियर पूर्व से बीजेपी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया की मामी माया सिंह को उम्मीदवार बनाया है. माया सिंह बीजेपी की तरफ से महल की राजनीति करती हैं. वे राज्यसभा सांसद और ग्वालियर की महापौर के साथ कई अन्य पदों पर भी रही हैं. उनके खिलाफ पार्टी के नेताओं द्वारा जबरदस्त विरोध देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: सिंधिया की मामी के खिलाफ ‘अपनों’ ने खोला मोर्चा, पार्टी के ये दिग्गज उतरे सड़कों पर

मैं मनाने जाऊंगी- माया सिंह

जय सिंह और मुन्ना लाल के द्वारा बीजेपी प्रत्याशी माया सिंह का विरोध किया जा रहा है. इस पर एमपी तक ने माया सिंह से बात की. उन्होंने कहा कि अगर कोई नाराज है तो मैं मनाने जाऊंगी, अगर परिवार के कोई सदस्य नाराज हैं तो उनके साथ रिश्ते थोड़ी टूटते हैं और उन्हें मनाते हैं. माया सिंह ने कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी दी है, उसके अनुसार मैं अपनी जिम्मेदारी निभाउंगी. उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के जितने भी रहवासी हैं वो मेरा पूरा परिवार है. मुझे यहां से बहुत प्यार मिला है.

सबका सहयोग लेकर जीतूंगी

एमपी तक ने माया सिंह से सवाल किया, ‘बीजेपी के कुछ लोग आरोप लगा रहे हैं कि पार्टी में परिवारवाद की पराकाष्ठा हो गई है’, इस पर जवाब देते हुए उन्होंने कहा “पार्टी के सब लोग अच्छे हैं, सब परिवार जैसे हैं तो ठीक है. जो भी होंगे मैं उनके पास जाऊंगी.” वहीं मु्न्ना लाल के समर्थकों के हंगामे के सवाल पर माया सिंह ने कहा, “मुझे इसकी जानकारी नहीं है, लेकिन सबके साथ हमारा संबंध अच्छा है. सबका सहयोग लेकर मैं जीतूंगी और मैं सबके लिए क्या कर सकती हूं, ये मेरी कोशिश रहेगी.”

ये भी पढ़ें: BJP की पांचवी सूची आने के बाद बगावत हुई तेज, जानें किन-किन नेताओं ने पार्टी को कहा ‘अलविदा’

सिंधिया के आगे लेट गए समर्थक

ग्वालियर में सिंधिया महल के सामने विरोध प्रदर्शन किया जा रहा था. सिंधिया के आते ही मुन्ना लाल के समर्थक उनके पैरों में गिर गए और टिकट बदलने की मांग करने लगे. सिंधिया के महल जय विलास पैलेस में पहली बार इस तरह का विरोध प्रदर्शन देखने को मिला. केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया की गाड़ी के सामने मुन्ना लाल के समर्थक टिकट की मांग को लेकर लेट गए, इनमें कई महिलाएं भी शामिल थीं. जिसके बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया भी जमीन पर बैठ गए. जिसके बाद उन्होंने प्रदर्शनकारियों को समझाया. मुन्नालाल गोयल के समर्थकों के विरोध के बाद सिंधिया बड़ी मुश्किल से महल से बाहर निकल पाए.

तोमर के सखा ने खोला मोर्चा

भाजपा प्रत्याशी माया सिंह के खिलाफ केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के बाल सखा और कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त रहे जय सिंह ने मोर्चा खोल दिया है. जय सिंह ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. जय सिंह ने MPTAK से खास बातचीत के दौरान कहा “एक ही परिवार को पार्टी ने 12 बार टिकिट दिया है. ऐसे में हम जैसे मूल कार्यकर्ता कहां जाएंगे? मैं शुरू से ही इस परिवारवाद के खिलाफ रहा हूं, पहले पार्टी ने इनके पति को मौका दिया और अब माया सिंह को दिया है.

ये भी पढ़ें: ग्वालियर दक्षिण सीट पर BJP मुसीबत में, पूर्व PM के भांजे अनूप मिश्रा के समर्थकों ने कर दिया हंगामा

    follow google newsfollow whatsapp