कांग्रेस-भाजपा ने जेठ और बहू को चुनावी मैदान में भिड़ाया, कांग्रेसी बहू ने दे दिया तीन बार के विधायक को चैलेंज

हिमांशु शिवा

• 02:27 AM • 26 Oct 2023

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Vidhan sabha Chunav) नजदीक हैं. प्रदेश की सागर विधानसभा (sagar Vidhansabha) मुकाबला दिलचस्प हो गया है. क्योंकि यहां से जेठ और बहू आमने-सामने हैं. एक ही परिवार के दो लोगों को भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) ने अपना प्रत्याशी बनाया है. भाजपा ने तीन बार […]

MP News, MP election 2023, MP Politics, Madhya Pradesh, Sagar news, BJP, Congress, Congress-BJP pitted brother-in-law and daughter-in-law

MP News, MP election 2023, MP Politics, Madhya Pradesh, Sagar news, BJP, Congress, Congress-BJP pitted brother-in-law and daughter-in-law

follow google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Madhya Pradesh Vidhan sabha Chunav) नजदीक हैं. प्रदेश की सागर विधानसभा (sagar Vidhansabha) मुकाबला दिलचस्प हो गया है. क्योंकि यहां से जेठ और बहू आमने-सामने हैं. एक ही परिवार के दो लोगों को भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) ने अपना प्रत्याशी बनाया है. भाजपा ने तीन बार के विधायक शैलेंद्र जैन को चौथी बार चुनावी मैदान में उतारा है, तो वही शैलेंद्र जैन के छोटे भाई सुनील जैन की पत्नी निधी जैन को कांग्रेस ने उम्मीदवार (Candidate) बनाया है.

यह भी पढ़ें...

सागर विधानसभा को भाजपा का गढ़ माना जाता है. पिछले 6 बार से यहां पर भाजपा का कब्जा है. सागर विधानसभा में 208843 मतदाता हैं, जिसमें 107168 पुरुष मतदाता हैं, वहीं 101663 महिला मतदाता हैं. इस बार मुकाबला भाजपा और कांग्रेस में नहीं, बल्कि जेठ और बहू के बीच माना जा रहा है. हालांकि दोनों ही प्रत्याशी इसे पारिवारिक नहीं, बल्कि पार्टी और विचारधारा का चुनाव बता रहे हैं.

ये भी पढ़ें: टिकट कटा तो रो पड़े ये BJP विधायक, कार्यकर्ताओं को देख छलक आया दर्द

बहू ने दिया जेठ को चैलेंज

निधि सुनील जैन को पिछले साल कांग्रेस ने महापौर का प्रत्याशी बनाया था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. अब कांग्रेस ने उन्हें फिर से मौका देते हुए विधानसभा प्रत्याशी बनाकर भरोसा जताया है. इसके बाद यह मुकाबला रोचक हो गया है. कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन के पति सुनील जैन साल 1993 में जिले की देवरी विधानसभा से विधायक रह चुके हैं. उन्होंने कांग्रेस के ही टिकट पर चुनाव जीता था.

कांग्रेस प्रत्याशी निधि जैन का कहना है कि उना मुकाबला भारतीय जनता पार्टी से है. उन्होंने कहा कि जो नीतियां हैं, वह कुरीतियों में तब्दील हो गई हैं, मैं संघर्ष के साथ सामना करने को तैयार हूं.

ये भी पढ़ें: MP Election 2023: कांग्रेस की एक ओर नेता हुई बागी, जाने किस सीट पर मचा है बवाल

यहां परिवारवाद नहीं चलता- भाजपा प्रत्याशी

भाजपा प्रत्याशी शैलेंद्र जैन ने कहा कि यह भारतीय जनता पार्टी है, यहां परिवारवाद नहीं चलता. यहां पर विचार पर चलने का संकल्प में लिया है. उन्होंने कहा, “भारतीय जनता पार्टी और सागर की जनता चुनाव लड़ रही है, मेरा चुनाव मेरा नहीं है यह चुनाव भाजरी के कार्यकर्ताओं की प्रतिष्ठा का चुनाव है. भारतीय जनता पार्टी दीवानों की पार्टी है, इसमें परिवारवाद और इस तरह के भाई- भतीजा बात को कोई स्थान नहीं है. हम सब मिलकर भारतीय जनता पार्टी को विजय बनाएं. हम सब कमल का फूल खिलने के लिए जा रहे हैं और मैं समझता हूं कि हमारी विचारधारा में परिवारवाद के का कोई स्थान नहीं है.”

ये भी पढ़ें: सुमावली विधानसभा में ‘अजब’ विरोध जारी, कांग्रेस ने छीना टिकट तो हाथी की कर ली ‘सवारी’

    follow google newsfollow whatsapp