‘मैं खुश नहीं, चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं’, विधानसभा टिकट मिलने पर बोले कैलाश विजयवर्गीय

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

27 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 27 2023 2:20 AM)

MP Election: मध्य प्रदेश में बीजेपी ने आगामी विधानसभा चुनावों (vidhansabha Chunav) को लेकर उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट (Candidates Second List) जारी कर दी है. 39 प्रत्याशियों की लिस्ट में भाजपा (BJP) ने अपने धुरंधरों को मैदान में उतार दिया है. कई केंद्रीय नेताओं को टिकट दिया गया है. सबसे ज्यादा चर्चा बीजेपी के राष्ट्रीय […]

Kailash Vijayvargiya, mp news, mp politics, madhya pradesh

Kailash Vijayvargiya, mp news, mp politics, madhya pradesh

follow google news

MP Election: मध्य प्रदेश में बीजेपी ने आगामी विधानसभा चुनावों (vidhansabha Chunav) को लेकर उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट (Candidates Second List) जारी कर दी है. 39 प्रत्याशियों की लिस्ट में भाजपा (BJP) ने अपने धुरंधरों को मैदान में उतार दिया है. कई केंद्रीय नेताओं को टिकट दिया गया है. सबसे ज्यादा चर्चा बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayavargiya) के टिकट को लेकर हो रही है. विजयवर्गीय खुद भी टिकट मिलने पर हैरान हैं. अब उन्होंने अपना दुख जताया है और कहा कि वे खुश नहीं हैं, उनकी चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं है.

यह भी पढ़ें...

कैलाश विजयवर्गीय ने टिकट मिलने पर कहा, “पार्टी ने टिकट भलें ही दे दिया है, लेकिन मैं अंदर से खुश नहीं हूं. इसीलिए क्योंकि मेरी चुनाव लड़ने की इच्छी ही नहीं है. एक पर्सेंट भी नहीं है. एक माइंडसेट होता है लड़ने का वह नहीं है. अब अपन बड़े नेता हो गए हैं, भाषण देना और निकल जाना. हमने तो ये प्लान बनाया था कि 8 सभाएं करनी हैं. 5 हेलीकॉप्टर से और 3 कार से. पूरा प्लान भी बन गया था. लेकिन भगवान की जो इच्छा होती है वही होता है.”

ये भी पढ़ें: विधानसभा का टिकट मिलने से हैरान कैलाश विजयवर्गीय पीएम मोदी पर ये क्या बोल गए?

मैंने पार्टी से निवेदन किया था

आमसभा को संबोधित करते हुए कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि किसी भी क्षेत्र में प्रत्याशी चुनाव (Election) नहीं लड़ता है, बल्कि कार्यकर्ता (Workers) ही चुनाव लड़ते हैं और अपने प्रत्याशी को जिताते हैं. उन्होंने कहा कि पार्टी ने मुझे अन्य शहरों के जवाबदारी भी दी है, लिहाजा उन्हें बाहर भी यात्रा करना होगी, इसलिए हर एक कार्यकर्ता कैलाश विजयवर्गीय है और एक नंबर विधानसभा (Vidhansabha) आप सब कार्यकर्ता मिलकर ही लड़ेंगे. मंच से संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने पार्टी से चुनाव न लड़ने का निवेदन किया था. लेकिन पार्टी ने मुझे उम्मीदवार घोषित कर दिया है, लेकिन मुझे अभी भी चुनाव लड़ने की इच्छा नहीं है.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस नेता सज्जन वर्मा ने जमकर उड़ाया बीजेपी के नेताओं का मजाक, जानें किसके लिए क्या कहा

संजय शुक्ला से होगा मुकाबला?

बीजेपी के वरिष्ठ नेता कैलाश विजयवर्गीय को इंदौर-1 विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है. वहीं उनके बेटे आकाश विजयवर्गीय (Akash Vijayavargiya) इंदौर-3 से विधायक हैं. कैलाश विजयवर्गीय का मुकाबला कांग्रेस के संजय शुक्ला (Sanjay Shukla) से माना जा रहा है. इसे लेकर कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा (Sajjan Singh Verma) ने भी इशारा दिया है. संजय शुक्ला ने भी चुनौती देते हुए कहा कि विधानसभा एक से कैलाश विजयवर्गीय को हार का स्वाद चखना पड़ेगा, मैं विजयवर्गीय के सामने विधानसभा चुनाव दम के साथ लडूंगा.

ये भी पढ़ें: विधानसभा का टिकट मिलने से हैरान कैलाश विजयवर्गीय पीएम मोदी पर ये क्या बोल गए?

    follow google newsfollow whatsapp