वर्ल्ड कप के बाद पलट गया फलौदी सट्टा बाजार का अनुमान, अब कौन बना रहा है MP में सरकार?

एमपी तक

20 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 22 2023 11:35 AM)

वर्ल्ड कप के बाद फलौदी सट्टा बाजार के अनुमान बदल गए हैं, ये चौंकाने वाले हैं. जानते हैं कि फलौदी सट्टा बाजार के अनुमान के मुताबिक मध्य प्रदेश में किस पार्टी की सरकार बन रही है.

Phalodi betting predictions, MP Election 2023, Madhya Pradesh Assembly Election, MP News, Madhya Pradesh Vidhansabha Chunav, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव, एमपी न्यूज,

Phalodi betting predictions, MP Election 2023, Madhya Pradesh Assembly Election, MP News, Madhya Pradesh Vidhansabha Chunav, मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव, एमपी न्यूज,

follow google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव (Vidhansabha Chunav) की वोटिंग सम्पन्न हो चुकी है. चुनावी नतीजों के लिए 3 दिसंबर का इंतजार है, लेकिन इससे पहले फलौदी सट्टा बाजार (falaudi Satta Bazar) के अनुमानों ने मध्य प्रदेश की राजनीति में हलचल मचा दी है. वर्ल्ड कप (World Cup) के बाद फलौदी बाजार के अनुमान बदल गए हैं, ये चौंकाने वाले हैं. आइए बताते हैं कि फलौदी सट्टा बाजार के अनुमान के मुताबिक मध्य प्रदेश में किस पार्टी की सरकार बन रही है.

यह भी पढ़ें...

फलौदी सट्‌टा मार्केट के अनुमान हर दिन बदल रहे हैं. अब फलौदी सट्‌टा मार्केट अनुमान लगा रहा है कि बीजेपी को मध्यप्रदेश और राजस्थान में लगभग बराबर सीटें आ सकती हैं. मध्यप्रदेश में फलौदी सट्‌टा मार्केट बीजेपी को 110 से 112 सीटें मिलने का अनुमान जता रहा है. वहीं, मध्यप्रदेश में कांग्रेस को लेकर फलौदी का सट्‌टा मार्केट 114 से 116 सीटें देता हुआ दिखाई दे रहा है. इसके मुताबिक दोनों ही पार्टियों की सीटों में बहुत ज्यादा अंतर नहीं है. मतलब लड़ाई बेहद नजदीकी है और दोनों की पार्टियों की सरकार बनाने की संंभावना बनी हुई है.

ये भी पढ़ें: फलौदी सट्टा बाजार के अनुमान से MP की राजनीति में भूचाल! इस पार्टी की जीत का दावा

सीटें कम, सरकार बनाने की संभावना ज्यादा?

फलौदी बाजार में मध्यप्रदेश में बीजेपी की सीटें भले ही थोड़ी कम दिख रही हैं फिर भी सरकार बनाने की संभावना बीजेपी की प्रबल बताई जा रही है. अनुमान के मुताबिक मध्य प्रदेश में बीजेपी की सरकार बन सकती है. सट्टा बाजार में हारने वाली पार्टी पर भाव ज्यादा होता है, जबकि जीतती हुई पार्टी पर भाव कम होता है.

ये भी पढ़ें: .MP में वोटिंग के बाद फलौदी सट्टा बाजार फिर सुर्खियों में, जानें अब किसकी बन रही मध्य प्रदेश में सरकार

क्या है फलौदी सट्टा बाजार?

फलौदी का सट्‌टा मार्केट लगातार सुर्खियों में बना हुआ है. इस सट्‌टा मार्केट में पार्टियों के जीत-हार को लेकर अनुमान लगाए जाते हैं और उन पर सट्‌टा लगता है. फलौदी राजस्थान का एक जिला है जो देशभर के राज्यों में होने वाले चुनावों को लेकर सट्‌टा लगाता है और इस कारण यहां का सट्‌टा बाजार देशभर में सुर्खियों में रहता है. खुद नेताओं की दिलचस्पी फलौदी के सट्‌टा मार्केट में रहती है. कहा यह भी जाता है कि यहां का आंकलन बिल्कुल सटीक होता है. इस कारण फलोदी का सट्टा बाजार देश और दुनिया में हमेंशा से ही सुर्खियों में रहता है.

(MP Tak इस तरह के किसी सट्टा और सटोरियों पर ना तो भरोसा करता है, और ना ही इसकी पुष्टि करता है.)

    follow google newsfollow whatsapp