सिंधिया ने मंच से सुनाई कांग्रेस छोड़ने की पूरी कहानी, फिर जनता से पूछा ये चौंकाने वाला सवाल

एमपी तक

01 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 1 2023 3:42 AM)

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों के चलते ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindhia) प्रदेश की राजनीति में फुल एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस और कमलनाथ (Kamalnath) सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने किसान कर्जमाफी और बेरोजगारी भत्ता देने के वादे करने पर कांग्रेस (Congress) को घेरा. सिंधिया ने […]

Jyotiraditya Scindia, MP Election 2023, MP Politics, Madhya Pradesh

Jyotiraditya Scindia, MP Election 2023, MP Politics, Madhya Pradesh

follow google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों के चलते ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindhia) प्रदेश की राजनीति में फुल एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं. ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस और कमलनाथ (Kamalnath) सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने किसान कर्जमाफी और बेरोजगारी भत्ता देने के वादे करने पर कांग्रेस (Congress) को घेरा. सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल होने पर भी चौंकाने वाला बयान दिया है.

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस के मेनिफेस्टो की दिलाई याद

कांग्रेस छोड़ने के मुद्दे पर ज्योतिरादित्य सिंधिया को कांग्रेसी घेरते आ रहे हैं. अब केंद्रीय मंत्री सिंधिया (Scindhia) ने पार्टी छोड़ने की वजह बताई है और फिर जनता से पूछा कि क्या उन्होंने कांग्रेस छोड़कर सही किया या नहीं? केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के मेनिफेस्टो की याद दिलाई. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने घोषणा पत्र (Manifesto) में किसान कर्जमाफी और नौजवानों को बेरोजगारी भत्ता देने का वादा किया था, लेकिन नहीं दिया. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि नौजवानों के बेरोजगारी भत्ते का पैसा कांग्रेस सरकार खुद हजम कर गई.

ये भी पढ़ें: MP Election: क्या विधानसभा चुनाव लड़ेंगे ज्योतिरादित्य सिंधिया? खुद दिया चौंकाने वाला जवाब…

मैं भी शामिल था, किसी से छुपाता नहीं हूं

किसान कर्जमाफी के मुद्दे पर कांग्रेस की 15 महीने की सरकार को घेरते हुए सिंधिया ने कहा, ‘जिस दल का अध्यक्ष मंचों से…और उन मंचों पर मैं भी शामिल था. मैं किसी से छुपाता नहीं हूं, जो है सो है, मैं भी उस समय शामिल था. अध्यक्ष कहता है कि अगर 15 दिनों के अंदर कर्जा माफ नहीं हुआ तो मैं मुख्यमंत्री को बदल दूंगा. कर्जा माफ होना चाहिए था या नहीं? जो राजनीतिक दल अपने मेनिफेस्टो में लिखे कि जितने भी मेरे बेरोजगार नौजवान हैं सरकार बनते ही उनको बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा. उस समय मैं भी उसमें शामिल था, मैं छुपा नहीं रहा हूं. बेरोजगारी भत्ता देना चाहिए था या नहीं?

ये भी पढ़ें: अरुणाचल प्रदेश की महिला से वीडियो कॉल करते सिंधिया हुए वायरल, इन बातों से जीता दिल

“मैंने ठीक किया या नहीं?”

सिंधिया ने सवाल करते हुए कहा, “मैं पूछना चाहूंगा कि जिस कांग्रेस पार्टी ने 90 दिन में अतिथि शिक्षकों और विद्वानों के लिए एक भी कदम नहीं उठाया, उस पार्टी पर आप जिंदगी में कभी विश्वास करोगे? जिस कांग्रेस पार्टी ने एक भी किसान का कर्जा माफ नहीं किया, जिस कांग्रेस पार्टी ने नौजवानों को बेरोजगारी भत्ता नहीं दिया, उस कांग्रेस पर आप विश्वास करोगे क्या? अब बताइए “मैंने ठीक किया या नहीं?”

 

ये भी पढ़ें:  क्या सिंधिया के गढ़ में दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्धन सिंह कर रहे हैं सेंधमारी, जानें पूरी कहानी

कांग्रेस ने बंद कर दी योजनाएं

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आरोप लगाते हुए कहा कि जिस कांग्रेस पार्टी ने आशा कार्यकर्ताओं का 1500 महीने काट दिया, जिस कांग्रेस पार्टी ने संबल योजना बंद कर दी. जिस कांग्रेस पार्टी ने कन्यादान योजना बंद कर दी. जहां भाजपा सत्ता में आई तो लाड़ली बहना योजना शुरू की गई और 1.21 कर महिलाओं को हर महीने 1250 रुपये देने का काम भाजपा ने किया. अब बताओ मैंने सही किया या नहीं?

ये भी पढ़ें: क्या BJP के सुपर 8 ‘बॉस’ फंस गए कांग्रेस के चक्रव्यूह में, दिग्गजों के ग्राउंड पर इतनी खमोशी क्यों?

    follow google newsfollow whatsapp