Loksabha Chunav: MP की इन 7 सीटों पर हो सकता है बड़ा उलटफेर, कांग्रेस को क्यों है इतना कॉन्फिडेंस?

एमपी तक

24 May 2024 (अपडेटेड: May 24 2024 3:31 PM)

Madhya Pradesh Lok Sabha Chunav 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव सभी 29 सीटों पर हो चुका है. चार चरणों में हुए लोकसभा चुनाव के बाद अब सबको 4 जून यानि लोकसभा चुनाव के रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है.

इन सीटों पर बीजेपी को मिल रही कांटे की टक्कर

इन सीटों पर बीजेपी को मिल रही कांटे की टक्कर

follow google news

Madhya Pradesh Lok Sabha Chunav 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव सभी 29 सीटों पर हो चुका है. चार चरणों में हुए लोकसभा चुनाव के बाद अब सबको 4 जून यानि लोकसभा रिजल्ट का इंतजार है. उससे पहले आपको बता दें इस बार एक तरफ जहां बीजेपी मिशन 29 पर काम कर रही है तो वहीं कांग्रेस अपने कई दिग्गज नेताओं की साख बचाने के लिए मैदान में डटी हुई थी. ऐसे में दोनों दलों की नजरें हैं कि आखिर किसको कितनी सीटें मिल सकती हैं.

यह भी पढ़ें...

अगर दोनों ही प्रमुख  दलों के दावों की बात की जाए तो बीजेपी 29-0 यानि पूरी की पूरी सीटें जीतने का दावा कर रही है तो वहीं कांग्रेस 12 से 15 सीटें जीतने का दावा कर रही है. लेकिन लड़ाई इन 7 सीटों पर कांटे की है. आइये आपको बताते हैं कि वो कौन सी सीटें हैं, जहां पर हो सकता है उलटफेर...

मतदान के बाद सभी को रिजल्ट का इंतजार है, आपको बता दें चुनाव के नतीजे 4 जून को आने वाले हैं. उससे पहले तमाम आंकलन सामने आ रहे हैं. पिछले चुनाव की अपेक्षा इस चुनाव में कई ऐसी सीटें हैं जहां बीजेपी और कांग्रेस दोनों के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला है. 

किन सीटों पर है बीजेपी कांग्रेस के बीच कांटे की टक्कर

अगर बात की जाए ग्वालियर चंबल क्षेत्र की तो यहां ग्वालियर, मुरैना और भिंड इन तीन लोकसभा सीटों पर कांटे की टक्कर दिखाई दे रही है. बात की जाए महाकौशल क्षेत्र की तो यहां छिंदवाड़ा और मंडला ये दो ऐसी सीटें हैं. जहां कांग्रेस मजबूत दिखाई दे रही है. राजनीतिक जानकार यहां कांटे की टक्कर बता रहे हैं. 

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Elections: चुनावी नतीजों से पहले MP को लेकर प्रशांत किशोर का चौंकाने वाला दावा, जानें

बात की जाए विंध्य क्षेत्र की तो यहां रीवा और सतना लोकसभा सीट पर भी कांग्रेस और बीजेपी के कड़ा मुकाबला देखने को मिला है. वहीं अगर मालवा निमाड़ में देखा जाए तो यहां राजगढ़, रतलाम, झाबुआ जहां कड़ी टक्कर देखने को मिली है. माना जा रहा है इन सीटों पर टफ फाइट है. यही कारण है कि यहां के नतीजे चौंकाने वाले आ सकते हैं. हालांकि इंतजार सभी 4 जून का है. 4 जून को ही क्लीयर हो पाएगा की इस लोकसभा चुनाव में किसने बाजी मारी है. 

खबर से जुड़ा पूरा वीडियो यहां देखें...

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Chunav: MP में कितनी सीटें जीत रही BJP? फलौदी सट्टा बाजार के दावे से बीजेपी-कांग्रेस हैरान

    follow google newsfollow whatsapp