सिंधिया की सबसे करीबी इमरती देवी एक बार फिर से चुनाव हार गईं, जीत गया उनका कांग्रेसी समधी

एमपी तक

03 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 3 2023 12:43 PM)

सिंधिया समर्थक नेता और पूर्व मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) चुनाव हार गई हैं. वे ग्वालियर की डबरा विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी थीं.

imarti devi news, mp news, politics

imarti devi news, mp news, politics

follow google news

Madhya Pradesh election result 2023: सिंधिया समर्थक नेता और पूर्व मंत्री इमरती देवी (Imarti Devi) चुनाव हार गई हैं. वे ग्वालियर की डबरा विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी थीं. उनके समधी और कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे ने करीब 2000 वोटों से डबरा सीट पर जीत दर्ज की है.

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे को करीब 82536 वोट हासिल हुए, वहीं इमरती देवी को 80 हजार वोट हासिल हुए. दोनों के बीच कांटे की टक्कर थी. दोनों की जीत के बीच करीब 2000 वोटों का फांसला है 

बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुई इमरती देवी को 2020 में हुए उपचुनावों में हार का सामना करना पड़ा था. दोनों रिश्तेदारों और प्रतिद्वंदियों के बीच एक बार फिर दिलचस्प मुकाबला था, जिसमें इमरती देवी को मात मिली और सुरेश राजे को जीत. बता दें कि 2018 के विधानसभा चुनावों में इमरती देवी कांग्रेस प्रत्याशी थीं, उन्हें जीत के बाद मंत्री पद दिया गया था.

विवादों में रहे कांग्रेस विधायक

डबरा से कांग्रेस विधायक सुरेश राजे कई विवादों में रह चुके हैं. कुछ दिनों पहले उन्हें लेकर एक अश्लील सीडी जारी की गई थी, जिसके बाद से उन पर गंभीर आरोप लगाए गए थे. इस वायरल वीडियो मामले में इमरती देवी का कथित ऑडियो भी सामने आया था, जिसके बाद सुरेश राजे ने इमरती देवी पर षड्यंत्र करने और राजनीतिक छवि खराब करने के आरोप लगाए थे.

ये भी पढ़ें: MP Election Result: एक साध्वी ने हरा दिया मध्य प्रदेश के राज्य मंत्री को, वो भी इतनी बुरी तरह?

    follow google newsfollow whatsapp