MP: टिकट की आस में बीजेपी छोड़ने वाले इन दिग्गज नेताओं को कांग्रेस ने दिया जोर का झटका

प्रतीक्षा

20 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 20 2023 1:54 AM)

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों (Vidhansabha Chunav) के मद्देनजर कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में 144 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया था, वहीं दूसरी लिस्ट (Congress Candidate 2nd List) में 88 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए गए हैं. हालांकि इनमें 88 सीटों में […]

Congress, mp news, politics, congress flag

Congress, mp news, politics, congress flag

follow google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनावों (Vidhansabha Chunav) के मद्देनजर कांग्रेस ने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है. पहली लिस्ट में 144 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया था, वहीं दूसरी लिस्ट (Congress Candidate 2nd List) में 88 सीटों पर प्रत्याशी घोषित किए गए हैं. हालांकि इनमें 88 सीटों में से तीन सीटों पर प्रत्याशी बदले गए हैं. यानी कि कुल 229 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. कांग्रेस की इस लिस्ट में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले दिग्गज नेताओं को बड़ा झटका लगा है.

यह भी पढ़ें...

वीरेंद्र रघुवंशी को कांग्रेस ने दिया झटका

टिकट की आस में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले शिवपुरी विधायक वीरेंद्र रघुवंशी का नाम कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में भी शामिल नहीं किया गया है. पिछोर से केपी यादव को टिकट दिया गया है, जिसका वीरेंद्र रघुवंशी विरोध कर रहे हैं. शिवपुरी से टिकट बदलने की उम्मीद थी, कमलनाथ ने भी आश्वासन दिया था, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और वीरेंद्र रघुवंशी निराशा हाथ लगी है.

ये भी पढ़ें: तंत्र-मंत्र को लेकर बोली कांग्रेस, ‘कमलनाथ ने नहीं कराया कोई तांत्रिक अनुष्ठान, ये BJP की साजिश’

नारायण त्रिपाठी का नाम भी नहीं

मैहर विधायक नारायण त्रिपाठी (Narayan Tripathi)ने भी हाल ही में बीजेपी से बगावत की थी और विधायकी से इस्तीफा दे दिया था. जिसके बाद से कयास लगाए जा रहे थे कि वे कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं और कांग्रेस मैहर (Maihar) से उन्हें उम्मीदवार बना सकती है. लेकिन नारायण त्रिपाठी का नाम कांग्रेस उम्मीदवारों की लिस्ट में शामिल नहीं है. कांग्रेस ने मैहर से धर्मेश घई को टिकट दिया है.

ये भी पढ़ें: PM नरेंद्र मोदी ने लिखा MP के लोगों के नाम खुला पत्र, याद दिलाया 20 साल का रिश्ता

रोशनी यादव को बड़ा झटका

कांग्रेस ने रोशनी यादव को बड़ा झटका दिया है. पूर्व राज्यपाल रामनरेश यादव की पौत्रवधू रोशनी यादव ने 8 महीने पहले बीजेपी छोड़ कांग्रेस का दामन थामा था. वे निवाड़ी से कांग्रेस की दावेदार मानी जा रही थीं. निवाड़ी से कांग्रेस ने अमित राय को टिकट दिया है.

मेघा परमार को भी निराशा लगी हाथ

माउंट एवरेस्ट फतह करने वाली मेघा परमार (Megha Parmar) इछावर विधानसभा सीट से दावेदारी कर रही थी. वे लगातार जन संपर्क बनाने में जुटी हुईं थी, लेकिन कांग्रेस ने इछावर से शैलेन्द्र पटेल को मैदान में उतारा है. बीजेपी सरकार में उन्हें बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान की ब्रांड एंबेसडर बनाया गया था, लेकिन इसी बीच उन्होंने कांग्रेस ज्वॉइन कर ली थी.

इस सीट पर फंसा पेंच

मध्य प्रदेश की एक विधानसभा सीट पर कांग्रेस का उम्मीदवार उतारना बाकी है. बैतूल जिले की आमला सीट पर अभी भी पेंच फंसा हुआ है. दरअसल चर्चा है कि कांग्रेस आमला से निशा बांगरे को टिकट देना चाहती है, लेकिन उनके एसडीएम पद से इस्तीफे का मामला फिलहाल हाई कोर्ट में पेंच फंसा हुआ है.

ये भी पढ़ें: चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में फेल हो गया कांग्रेस-सपा गठबंधन, अखिलेश यादव के बयान ने बढ़ाई तकरार

    follow google newsfollow whatsapp