MP Lok Sabha Election: वोटिंग के बाद काउंटिग को लेकर कांग्रेस को सता रहा डर? मतगणना से पहले बुलाई बड़ी बैठक

एमपी तक

25 May 2024 (अपडेटेड: May 25 2024 9:07 AM)

MP Lok Sabha Election: कांग्रेस इस बार कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. यही वजह है कि पार्टी लगातार बैठकें कर रही है. 20 मई को हुई मीटिंग के बाद आज 25 मई को फिर कांग्रेस ने बड़ी बैठक बुलाई है, जिसमें कई दिग्गज नेताओं के साथ पोलिंग एजेंट्स शामिल होंगे.

MP congress meeting

MP congress meeting

follow google news

MP Loksabha Election 2024: मध्य प्रदेश में लोकसभा चुनाव संपन्न हो चुके हैं, अब नतीजों का इंतजार किया जा रहा है. नतीजों से पहले कांग्रेस काफी सतर्क नजर आ रही है. कांग्रेस इस बार कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहती है. यही वजह है कि पार्टी लगातार बैठकें कर रही है. 20 मई को हुई मीटिंग के बाद आज 25 मई को फिर कांग्रेस ने बड़ी बैठक बुलाई है, जिसमें कई दिग्गज नेताओं के साथ पोलिंग एजेंट्स शामिल होंगे.

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस ने 20 मई को प्रत्याशियों की बैठक ली थी, जिसमें 4 जून को लेकर क्या कुछ तैयारियां हैं, उसको लेकर बातचीत की गई थी. प्रत्याशियों को ट्रेनिंग भी दी गई थी और अब पोलिंग एजेंट्स की  बैठक बुलाई गई है, जिसमें काउंटिंग को लेकर ट्रेनिंग दी जाएगी. 

कांग्रेस ने बुलाई पोलिंग एजेंट्स की बैठक

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने तमाम पोलिंग एजेंट्स की एक बैठक बुलाई है, जहां पर पोलिंग एजेंट्स को ट्रेनिंग दी जाएगी. इससे पहले 20 मई को भी कांग्रेस ने भोपाल में पीसीसी कार्यालय में एक बैठक बुलाई थी, जिसमें प्रत्याशियों को बुलाया गया था. अब कांग्रेस उन तमाम पोलिंग एजेंट्स को बुलाने जा रही है कांग्रेस ने 25 मई को भोपाल में पोलिंग एजेंट्स की ट्रेनिंग रखी है जिसमें ट्रेनर द्वारा अभी कर्ताओं यानी कि पोलिंग एजेंट्स को मतगणना से संबंधित जानकारी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: Loksabha Chunav: MP की इन 7 सीटों पर हो सकता है बड़ा उलटफेर, कांग्रेस को क्यों है इतना कॉन्फिडेंस?

एक्सपर्ट देंगे ट्रेनिंग

इस दौरान एक्सपर्ट ट्रेनर पोलिंग एजेंट्स को मतगणना से संबंधित टिप्स देंगे. ट्रेनिंग कार्यशाला में ट्रेनर एजेंट्स को बताएंगे कि 80 से 85 साल के लोगों के वोट कैसे देखें, कैसे पोस्टल बैलेट की गिनती होगी, कैसे ईवीएम का रखरखाव किया जाएगा और कैसे उसकी मतगणना होगी, कैसे पर्चियां की गिनती होगी.

काउंटिंग को लेकर टेंशन में है कांग्रेस? 

लोकसभा चुनाव में 8 से 15 सीटें जीतने का दावा करने वाली कांग्रेस, लोकसभा चुनाव के नतीजों के दिन यानी कि 4 जून को कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है. यही वजह है कि कांग्रेस प्रत्याशी स्ट्रांग रूम की सुरक्षा हो, या फिर काउंटिंग, कहीं कोई कसर नहीं छोड़ रही है. काउटिंग से पहले कांग्रेस ने बड़ी बैठक बुलाई है. 

ये भी पढ़ें: MP में कांग्रेस को चौंका देगा फलोदी सट्टा बाजार का दावा, बीजेपी को हो रहा है इतनी सीटों का नुकसान

    follow google newsfollow whatsapp