Lok Sabha Chunav: MP में कितनी सीटें जीत रही BJP? फलौदी सट्टा बाजार के दावे से बीजेपी-कांग्रेस हैरान

एमपी तक

24 May 2024 (अपडेटेड: May 24 2024 4:29 PM)

MP Lokshabha Elections 2024: मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर चार चरणों में लोकसभा चुनाव हो चुके हैं, अब रिजल्ट का सभी को इंतजार है. लेकिन फलौदी सट्टा बाजार के ताजा आंकड़े ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों को हैरान कर दिया है.

फलौदी सट्टा बाजार के अनुमान से बीजेपी-कांग्रेस दोनों हैरान

फलौदी सट्टा बाजार के अनुमान से बीजेपी-कांग्रेस दोनों हैरान

follow google news

MP Lokshabha Elections 2024: मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर चार चरणों में लोकसभा चुनाव हो चुके हैं, अब रिजल्ट का सभी को इंतजार है. इंतजार इस बात का भी है कि मध्य प्रदेश में जीत-हार का क्या गणित रहने वाला है. असल में 2019 के मुताबिक, लोकसभा की 29 सीटों में से 28 सीटें बीजेपी ने जीत ली थी और एक मात्र छिंदवाड़ा लोकसभा सीट पर कांग्रेस ने जीत हासिल कर ली थी. इस बार मध्य प्रदेश में लोकसभा का गणित बता रहा है कि 3 से 4 सीटों पर कांटे की लड़ाई है.

यह भी पढ़ें...

इसमें छिंदवाड़ा, राजगढ़, रतलाम, झाबुआ और मंडला की आदिवासी सीट शामिल हैं, लेकिन फलौदी सट्टा बाजार के ताजा आंकड़े ने बीजेपी और कांग्रेस दोनों को हैरान कर दिया है.

फलौदी सट्टा बाजार का हैरान करने वाला अनुमान

फलौदी सट्टा बाजार के अनुमान के मुताबिक, मध्य प्रदेश में कांग्रेस को सिर्फ एक सीट पर जीत मिलती हुई दिख रही है, वहीं बीजेपी को 2019 के चुनाव की ही तरह प्रदेश की बाकी 28 सीटों पर जीत मिलने का अनुमान है. फलौदी सट्टा बाजार के अनुमान के मुताबिक छिंदवाड़ा सीट पर कांग्रेस को जीत मिल सकती है. इस लिहाज से 2019 की चुनावी परिणाम मध्य प्रदेश में एक बार फिर दोहरा सकता है. 

गौरतलब है कि फलौदी सट्टा बाजार के अनुमान मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में काफी हद तक सही साबित हुए थे. इसलिए लोकसभा सीटों पर दिया गया ये ताजा अनुमान बताता है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की स्थिति में बहुत ज्यादा सुधार नहीं होने वाला है.

ये भी पढ़ें: भाजपा की जीत के दावे से चकित लोगों पर भड़के प्रशांत किशोर, क्याें कहा- 4 जून को पास रखें भरपूर पानी?

प्रशांत किशोर का चौंकाने वाला दावा

फलौदी सट्टा बाजार के साथ ही चुनाव विश्लेषक और देश की राजनीति पर पैनी नजर रखने वाले प्रशांत किशोर ने भी अनुमान जताया है. प्रशांत किशोर का कहना है कि बीजेपी फिर एक बार सरकार बनाने जा रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार को लेकर न तो कोई खास असंतोष है और न ही किसी अन्य विकल्प की कोई मांग हो रही है. प्रशांत किशोर ने बताया कि बीजेपी को एमपी में कोई ज्यादा नुकसान नहीं होने वाला है.

ये भी पढ़ें: छिंदवाड़ा सीट को लेकर फलौदी सट्टा बाजार का चौंकाने वाला दावा, अनुमान सुन टेंशन में आई BJP?

अधूरा रह जाएगा बीजेपी का मिशन-29?

मध्य प्रदेश में बीजेपी ने मिशन-29 का लक्ष्य रखा है. प्रदेश की सभी सीटों को जीतने के लिए पार्टी ने पूरी ताकत झोंकी है. भाजपा का दावा है कि प्रदेश की सभी 29 सीटों पर जीत हासिल होगी, हालांकि फलौदी सट्टा बाजार के अनुमान से बीजेपी के मिशन-29 को झटका लग सकता है. 

इनपुट- राजस्थान से विमल भाटिया

(MP Tak वेब इस तरह के किसी सट्टा बाजार और सटोरियों पर ना तो भरोसा करता है और न ही इसकी पुष्टि करता है.)

    follow google newsfollow whatsapp