MP NEWS: कांग्रेस ने की जेपी अग्रवाल की छुट्‌टी, रणदीप सुरजेवाला को MP में मिली ये बड़ी जिम्मेदारी

एमपी तक

17 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 17 2023 1:20 PM)

MP NEWS: मध्यप्रदेश में एक तरफ बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है तो दूसरी ओर कांग्रेस ने भी संगठन में बड़ा बदलाव करने का निर्णय लिया है. कांग्रेस पार्टी ने मध्यप्रदेश से जेपी अग्रवाल की छुट्‌टी कर दी है. जेपी अग्रवाल मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महासचिव थे. लेकिन अब उनको […]

mp congress mp news mp politics mp assembly election

mp congress mp news mp politics mp assembly election

follow google news

MP NEWS: मध्यप्रदेश में एक तरफ बीजेपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है तो दूसरी ओर कांग्रेस ने भी संगठन में बड़ा बदलाव करने का निर्णय लिया है. कांग्रेस पार्टी ने मध्यप्रदेश से जेपी अग्रवाल की छुट्‌टी कर दी है. जेपी अग्रवाल मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रभारी महासचिव थे. लेकिन अब उनको हटाकर ये जिम्मेदारी कांग्रेस ने रणदीप सुरजेवाला को दी है. रणदीप सुरजेवाला को अब मध्यप्रदेश में प्रभारी महासचिव की जिम्मेदारी भी संभालना होगी.

यह भी पढ़ें...

इससे पहले रणदीप सुरजेवाला को कांग्रेस ने मध्यप्रदेश में चुनाव का प्रभारी बनाया था. लेकिन अब रणदीप सुरजेवाला को कांग्रेस ने पार्टी में संगठन की सबसे बड़ी जिम्मेदारी भी सौंप दी है. आपको बता दें कि कांग्रेस ने जिन जेपी अग्रवाल को हटाकर रणदीप सुरजेवाला को प्रभारी महासचिव बनाया है, वो जेपी अग्रवाल मध्यप्रदेश में मुकुल वासनिक को हटाकर लाए गए थे.

जेपी अग्रवाल से पहले मध्यप्रदेश में कांग्रेस के प्रभारी महासचिव मुकुल वासनिक हुआ करते थे. उनको लेकर भी कांग्रेस ने बड़ा ऐलान किया है. मुकुल वासनिक को कांग्रेस ने गुजरात में प्रभारी महासचिव बनाया है. विधानसभा चुनाव से चंद दिन पहले कांग्रेस द्वारा लिया गया यह निर्णय बड़े राजनीतिक सवाल भी खड़े कर रहा है.

जेपी अग्रवाल ने उठाए थे कमलनाथ के सीएम उम्मीदवार घोषित करने पर सवाल

आपको बता दें कि जेपी अग्रवाल लगातार इस बात को लेकर सवाल खड़े कर रहे थे कि कमलनाथ को पहले से सीएम फेस घोषित नहीं किया है. जबकि पूरी पार्टी कमलनाथ को ही सीएम फेस मानकर चल रही थी. अरुण यादव के बाद जेपी अग्रवाल द्वारा सार्वजनिक रूप से कई बार कहा गया कि चुनाव जीतने के बाद कांग्रेस पार्टी के विधायक दल की बैठक में ही मुख्यमंत्री उम्मीदवार घोषित होगा. वे कई बार कमलनाथ को भावी सीएम बताए जाने से इनकार भी कर चुके थे. जब केंद्रीय नेतृत्व ने ही स्पष्ट कर दिया कि कमलनाथ ही कांग्रेस का सीएम फेस होंगे, तब उनके ये सुर शांत हुए थे. राजनीति के जानकार बता रहे हैं कि कमलनाथ का विरोध जेपी अग्रवाल को भारी पड़ गया और उस वजह से भी उनकी मध्यप्रदेश से विदाई कर दी गई.

ये भी पढ़ें- MP Election: 2018 में जिन सीटों को हारी थी BJP, पहली लिस्ट में उन्हीं पर प्रत्याशी घोषित कर चौंकाया

    follow google newsfollow whatsapp