EVM की चौकीदारी करने क्यों पहुंच गए दिग्विजय सिंह, पत्नी ने भी उठा दिए स्ट्रांग रूम के CCTV कैमरों पर सवाल

विकास दीक्षित

13 May 2024 (अपडेटेड: May 13 2024 5:53 PM)

Digvijay Singh: EVM मशीनों की विश्वसनीयता पर सवाल खड़े करने वाले मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह खुद ही EVM की चौकीदारी करने गुना के स्ट्रांग रूम पहुंच गए. उन्होंने इसका कारण भी बताया.

Digvijay Singh, Guna Lok Sabha Seat

Digvijay Singh, Guna Lok Sabha Seat

follow google news

Digvijay Singh Controversy: मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री व वरिष्ठ कांग्रेसी नेता दिग्विजय सिंह सोमवार को खुद ही EVM की चौकीदारी करने पहुंच गए. गुना में EVM मशीनों की पहरेदारी के लिए दिग्विजय सिंह अचानक स्ट्रांग रूम पहुंचे. उनके साथ में उनकी पत्नी अमृता राय और गुना लोकसभा सीट से प्रत्याशी यादवेन्द्र सिंह भी मौजूद रहे. दिग्विजय सिंह ने राघोगढ़,चाचौड़ा, गुना,बमोरी के स्ट्रांग रूम का बारीकी से अवलोकन किया. दिग्विजय सिंह ने तीसरे चरण के मतदान को लेकर कहा कि इलेक्शन काफी अच्छे रहे थे. लोगों का गुस्सा अब निकलकर सामने आने लगा है.

यह भी पढ़ें...

दिग्विजय सिंह जब राघोगढ़ सेंटर के स्ट्रांग रूम में पहुंचे तो CCTV कैमरे में गलत तारीख देखकर चौंक गए. दिग्विजय सिंह की पत्नी ने भी कैमरे की निष्पक्षता पर सवाल खड़े किए. दरअसल जो CCTV कैमरे राजगढ़ लोकसभा सीट के राघोगढ़ केंद्र पर लगे थे, उसमें वर्तमान तारीख 4 जून दिखाई दे रही थी. इस मामले को लेकर दिग्विजय सिंह ने जिला निर्वाचन अधिकारी से मुलाकात की. दिग्विजय सिंह ने जिला निर्वाचन अधिकारी से स्ट्रांग रूम को लेकर सवाल किए.

दिग्विजय सिंह ने औपचारिक चर्चा में बताया कि EVM मशीन से पहले बैलेट बॉक्स में वोट डाले जाते थे. पहले चुनाव के 3 दिन में काउंटिंग हो जाती थी, अब दो महीने बाद होती है. इसलिए स्ट्रांग रूम की चौकीदारी करनी पड़ती है. CCTV कैमरे के वीडियो में तारीख गलत मिली थी, जिस पर दिग्विजय सिंह ने आपत्ति जताई.

दिग्विजय सिंह की आपत्ति पर क्या बोले निर्वाचन अधिकारी

इस मामले में जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि दिग्विजय सिंह ने स्ट्रांग रूम का निरीक्षण किया था. CCTV की तारीख को लेकर शिकायत की है. इस पर जिला निर्वाचन अधिकारी सतेंद्र सिंह ने कहा कि चुनाव कार्य निष्पक्षता से किये जा रहे हैं. CCTV में सुधार कर दिया जाएगा. स्ट्रांग रूम को लेकर कोई भी लापरवाही नहीं बरती जा रही है. सुरक्षा बल भी तैनात हैं.

ये भी पढ़ें- Indore Lok Sabha Election 2024 Voting: वोट डालने पहुंचे अक्षय कांति बम गिरफ्तारी वारंट का सवाल सुनकर भागते नजर आए

    follow google newsfollow whatsapp