सीएम और प्रदेश अध्यक्ष बदलने की अटकलों को अमित शाह ने दिया विराम, इस बड़ी यात्रा को लेकर हुआ फैसला

रवीशपाल सिंह

11 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 11 2023 6:44 PM)

Amit shah meeting: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बीजेपी प्रदेश कार्यालय में चल रही बैठक रात 11.30 बजे समाप्त हुई. बैठक में अमित शाह ने उन सभी अटकलों पर पूर्ण विराम लगा दिया, जिसमें मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को बदलने के अनुमान लगाए जा रहे थे. […]

Amit shah meeting, mp politics, mp news, bhopal news,

Amit shah meeting, mp politics, mp news, bhopal news,

follow google news

Amit shah meeting: मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बीजेपी प्रदेश कार्यालय में चल रही बैठक रात 11.30 बजे समाप्त हुई. बैठक में अमित शाह ने उन सभी अटकलों पर पूर्ण विराम लगा दिया, जिसमें मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को बदलने के अनुमान लगाए जा रहे थे. सीएम शिवराज सिंह चौहान और प्रदेश अध्यक्ष के रूप में वीडी शर्मा बने रहेंगे. बैठक में अमित शाह ने विजय संकल्प अभियान यात्रा निकालने के निर्देश दिए. जिसे सभी बड़े नेता अपने-अपने क्षेत्रों में निकालेंगे.

यह भी पढ़ें...

बैठक में बीजेपी के सभी बड़े नेता मौजूद थे. दिल्ली से केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल दिल्ली से भोपाल इस बैठक में शामिल होने पहुंचे थे. वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान पूरी कैबिनेट के साथ इस बैठक में शामिल हुए. प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और केंद्रीय संगठन के सभी बड़े पदाधिकारी भी इस बैठक में मौजूद रहे.

बैठक में तय किया गया है कि मप्र से संबंधित सभी केंद्रीय मंत्री, राज्य के मंत्री, विधायक, सांसद अपने-अपने क्षेत्रों में विजय संकल्प अभियान यात्रा निकालेंगे. इस यात्रा में बीजेपी की डबल इंजन सरकार यानी केंद्र और प्रदेश सरकार के कामों का प्रचार किया जाएगा और साथ ही जनता से जुड़ाव की कोशिशों पर बीजेपी काम करेगी.

अमित शाह ने दिया साफ संदेश, सभी को एकजुट होकर लड़ना है चुनाव
बैठक में अमित शाह ने सभी नेताओं को साफ संदेश दे दिया कि सभी को एकजुट होकर चुनाव की तैयारी करनी है और चुनाव लड़ना है. खासतौर पर आदिवासी बाहुल्य सीटों और वे सीटें जहां पर बीजेपी या तो 2018 में हारी थी या बेहद कम मार्जिन के अंतर से जीती थी, ऐसी सीटों पर बड़े पैमाने पर विजय संकल्प अभियान यात्रा निकाली जाएगी. अमित शाह की यह बैठक करीब ढाई घंटे तक चली. जिसके बाद स्टेट हैंगर से वे राजकीय विमान से भोपाल से वापस दिल्ली रवाना हो गए.

सीएम शिवराज और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को दे गए बड़ी राहत
बीते कुछ दिनों से लगातार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को बदले जाने और यहां तक कि सीएम शिवराज सिंह चौहान को लेकर भी तमाम अटकले राजनीतिक गलियारों में चल रही थीं. लेकिन अमित शाह ने बैठक में साफ कर दिया कि न सीएम बदले जाएंगे और न ही प्रदेश अध्यक्ष. चुनाव सभी मिलकर लड़ेंगे.

ये भी पढ़ें: अमित शाह पहुंचे भोपाल, एयरपोर्ट पर CM शिवराज सहित पूरी कैबिनेट ने किया शाही स्वागत

    follow google newsfollow whatsapp