अमित शाह के भोपाल दौरे ने बढ़ा दी BJP नेताओं की धड़कनें, निकाले जा रहे कई सियासी मायने

अभिषेक शर्मा

11 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 11 2023 1:25 PM)

MP Politics: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार शाम भोपाल पहुंच रहे हैं. उन्होंने बीजेपी प्रदेश कार्यालय में एक अहम बैठक बुलाई है. एक दिन पहले ही इस बैठक की सूचना मध्यप्रदेश बीजेपी और सरकार को मिली. खास बात यह है कि अमित शाह इस बैठक में अकेले नहीं आ रहे हैं बल्कि दिल्ली से […]

Amit Shah, MP BJP, BJP meeting, Bhopal News

Amit Shah, MP BJP, BJP meeting, Bhopal News

follow google news

MP Politics: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मंगलवार शाम भोपाल पहुंच रहे हैं. उन्होंने बीजेपी प्रदेश कार्यालय में एक अहम बैठक बुलाई है. एक दिन पहले ही इस बैठक की सूचना मध्यप्रदेश बीजेपी और सरकार को मिली. खास बात यह है कि अमित शाह इस बैठक में अकेले नहीं आ रहे हैं बल्कि दिल्ली से अपने साथ केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और केंद्रीय नागरिक उड्‌डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया को भी ला रहे हैं. दरअसल भोपाल के राजनीतिक गलियारों में ये अफवाहें बहुत तेजी से जोर पकड़ चुकी हैं कि अमित शाह इस बैठक में कुछ बड़े फैसले ले सकते हैं.

यह भी पढ़ें...

अमित शाह के साथ मप्र के विधानसभा चुनाव प्रभारी बनाए गए केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र यादव और सह प्रभारी के रूप में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी आ रहे हैं. भोपाल स्थित प्रदेश कार्यालय में कुल 14 कुर्सियां लगाई गई हैं, यानी ये स्पष्ट है कि प्रदेश कार्यालय में अमित शाह बीजेपी के प्रदेश और केंद्र के मिलाकर टॉप 14 नेताओं के साथ ही चर्चा करेंगे.

इस बैठक को लेकर अफवाहें भी कई तरह की चल रही हैं. लेकिन बीजेपी की तरफ से किसी भी अफवाह पर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है. चर्चाएं कई तरह की हैं और कयास भी कई तरह के लगाए जा रहे हैं. लेकिन इस मीटिंग से जो रिजल्ट सामने आएगा, उसके बारे में रात 11 बजे के बाद ही पता लगेगा. मीटिंग शाम 7.30 बजे से शुरू होगी जो रात 11 बजे तक चल सकती है.

अब जानें, राजनीतिक विश्लेषकों से अमित शाह की इमरजेंसी मीटिंग के मायने
मध्यप्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक विश्लेषक धनजंय प्रताप सिंह बताते हैं कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह मध्यप्रदेश की कमान विधानसभा चुनाव के लिए संभाल रहे हैं. विधानसभा चुनाव की तैयारियों के हिसाब से ही वे भोपाल आ रहे हैं. बाक़ी जो भी कयास अमित शाह के दौरे को लेकर लगाए जा रहे हैं, वे सभी अफ़वाह हैं. बैठक में जो भी निर्णय होंगे, उनमें सभी निर्णय चुनावी तैयारियों के हिसाब से लिए जाएंगे.

वहीं मप्र की राजनीति को करीब से देखने वाले डॉ.जगमोहन द्विवेदी का कहना है कि मध्यप्रदेश में बीजेपी को मजबूत करने के लिए अब अमित शाह पूरी चुनावी रणनीति खुद तैयार कर रहे हैं. इसलिए विधानसभा चुनाव के प्रभारी के तौर पर बीते दिनों केंद्रीय वन मंत्री भूपेंद्र यादव और सह प्रभारी के रूप में रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की नियुक्त किया गया है. कुछ अन्य फैसले इस मीटिंग से निकलकर सामने आएंगे.

ये भी पढ़ें- गृह मंत्री अमित शाह का अचानक भोपाल दौरा, MP प्रभारी भूपेंद्र यादव समेत अन्य नेताओं के साथ करेंगे बड़ी बैठक

    follow google newsfollow whatsapp