लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका! पूर्व प्रदेश अध्यक्ष थामेंगे BJP का दामन?

हेमेंदर शर्मा

09 Mar 2024 (अपडेटेड: Mar 9 2024 8:37 AM)

कांग्रेस के एक पूर्व प्रदेश अध्यक्ष के भाजपा में जानें की खबर चर्चा में है. आइए जानते हैं कि कौन हैं वह?

पूर्व प्रदेश अध्यक्ष थामेंगे BJP का दामन?

suresh_Pachaori

follow google news

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस पार्टी को मध्य प्रदेश में एक के बाद एक झटके लग रहे हैं. पार्टी के कई नेता कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल हो चुके हैं. कुछ दिनों पहले पूर्व पीसीसी चीफ और पू्र्व सीएम कमलनाथ के बीजेपी (BJP) में जाने की खबरें थीं, इन अटकलों पर विराम लगने के बाद अब कांग्रेस के एक पूर्व प्रदेश अध्यक्ष के भाजपा में जानें की खबर चर्चा में है. आइए जानते हैं कि कौन हैं वह?

यह भी पढ़ें...

सूत्रों के मुताबिक पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री रहे सुरेश पचौरी कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने जा रहे हैं.  जानकारी के मुताबिक वे सुबर 9 बजे बीजेपी जॉइन करेंगे. सुरेश पचौरी का नाम मध्य प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में शामिल है. उनके पार्टी छोड़ने से कांग्रेस को बड़ा झटका लग सकता है. 

पूर्व केंद्रीय मंत्री छोड़ेंगे कांग्रेस?

पूर्व केंद्रीय मंत्री और मध्य प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुरेश पचौरी आज BJP में शामिल हो रहे हैं. कांग्रेस की सरकार में वो कई मंत्रालयों के केंद्रीय राज्य मंत्री की जिम्मेदारियां संभाल चुके हैं और लगातार चार बार राज्यसभा सांसद रहे. अब उनके भाजपा में शामिल होने की चर्चा है, हालांकि अभी तक उनके कांग्रेस से इस्तीफे की खबर सामने नहीं आई है. वे भाजपा जॉइन करेंगे या नहीं ये तस्वीर कुछ ही देर में क्लीयर हो जाएगी. 

कमलनाथ के बीजेपी में जाने की अटकलें

कुछ दिनों पहले पूर्व पीसीसी अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ और उनके बेटे के भाजपा में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे थे. नकुलनाथ ने सोशल मीडिया, तो वहीं कमलनाथ ने अपने बयानों के जरिए इसके संकेत दिए थे. कमलनाथ ने भाजपा में शामिल होने की खबरों पर विराम नहीं लगाय. 3 दिन तक चले सियासी घटनाक्रम के बाद कमलनाथ कांग्रेस में ही बने रहे. इसक बाद उन्होंने कांग्रेस की मीटिंग में शामिल होकर साफ किया कि वे भाजपा में शामिल नहीं हो रहे हैं. 

 

    follow google newsfollow whatsapp