नरोत्तम मिश्रा को लेकर मिल गए बड़े संकेत, मुरैना या भोपाल कहां से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव?

एमपी तक

21 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 21 2024 8:33 AM)

नरोत्तम मिश्रा को लोग पसंद करें या नापसंद लेकिन वे हमेशा ही राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय रहे हैं. दतिया से हारने के बाद भी वे चर्चाओं से गायब नहीं है और अब तो बीजेपी के अंदर उनके लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चाएं भी शुरू हो गई हैं.

MP Election 2023 Result, MP Election 2023, Madhya Pradesh Assembly Election, MP Election Result , narottam mishra

MP Election 2023 Result, MP Election 2023, Madhya Pradesh Assembly Election, MP Election Result , narottam mishra

follow google news

Narottam Mishra: नरोत्तम मिश्रा, ये वो नाम है, जिनके बगैर मध्य प्रदेश की राजनीति का आकलन कर पाना संभव ही नहीं है. बीते दो दशक में नरोत्तम मिश्रा न सिर्फ बीजेपी बल्कि मध्यप्रदेश की राजनीति की धुरी रहे हैं. ऑपरेशन लोटस हो या शिवराज सरकार में गृह मंत्रालय का संचालन या हाल ही में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव 2023 में मिली इनकी हार की ही चर्चा क्यों न हो, ये हर समय मध्यप्रदेश की राजनीति के केंद्र में रहे हैं. दतिया विधानसभा सीट पर लंबे समय तक जीतते रहे लेकिन लगभग एक दशक बाद उन्हें दतिया सीट पर हार का सामना करना पड़ा है और वह भी ऐसे समय, जब मध्यप्रदेश में बीजेपी ने 163 सीटों के साथ बंपर वापसी की हो.

यह भी पढ़ें...

नरोत्तम मिश्रा को लोग पसंद करें या नापसंद लेकिन वे हमेशा ही राजनीतिक गलियारों में चर्चा का विषय रहे हैं. दतिया से हारने के बाद भी वे चर्चाओं से गायब नहीं है और अब तो बीजेपी के अंदर उनके लोकसभा चुनाव लड़ने की चर्चाएं भी शुरू हो गई हैं. पार्टी के सूत्रों की तरफ से संकेत मिल रहे हैं कि बीजेपी उनको लोकसभा चुनाव लड़ा सकती है. लेकिन किस सीट से, ये मंथन का विषय है.

हालांकि चर्चाएं हैं कि नरोत्तम मिश्रा को मुरैना-श्योपुर संसदीय सीट से चुनाव लड़ाया जा सकता है. मुरैना-श्योपुर संसदीय सीट हाल ही में खाली हुई है. क्योंकि इस सीट से सांसद रहे नरेंद्र सिंह तोमर सांसद पद से इस्तीफा दे चुके हैं.

कहां से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव?

बीजेपी ने नरेंद्र सिंह तोमर को दिमनी विधानसभा सीट से चुनाव लड़ाया था और वे जीते भी. इस समय नरेंद्र सिंह तोमर मध्यप्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष हैं. ऐसे में मुरैना संसदीय सीट से लोकसभा कैंडिडेट के तौर पर बीजेपी किसी मजबूत उम्मीदवार को चुनावी मैदान में उतार सकती है और बीजेपी के अंदर चर्चाएं हैं कि नरोत्तम मिश्रा को चुनाव लड़ाया जा सकता है. लेकिन सिर्फ मुरैना सीट ही नहीं बल्कि उनके किसी अन्य सीट से भी लोकसभा चुनाव लड़ने की काफी संभावनाएं हैं.

ये भी पढ़ें- Video: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर दिए दिग्विजय के बयानों पर क्यों भड़के प्रहलाद पटेल?

देखिए पूरी वीडियो रिपोर्ट…

भोपाल की सीट बीजेपी के लिए है सुरक्षित सीट

भोपाल लोकसभा सीट बीजेपी की सुरक्षित सीट मानी जाती है. यहां लंबे वक्त से बीजेपी के उम्मीदवार चुनाव जीतते आ रहे हैं. वर्तमान में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर भोपाल सीट से सांसद हैं. उन्होंने दिग्विजय सिंह को चुनाव हराया था. ऐसे में कई चर्चाएं ये भी हैं कि नरोत्तम मिश्रा को बीजेपी भोपाल सीट से लोकसभा चुनाव में उतार सकती है. क्योंकि साध्वी प्रज्ञा ठाकुर के कई बयानों के चलते बीजेपी को कई बार दिक्कतों का सामना करना पड़ा है. ऐसे में यदि उम्मीदवार बदलना पड़ा तो बीजेपी नरोत्तम मिश्रा पर बड़ा दांव खेल सकती है और उनको भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा सकती है. खबर से संबंधित और अधिक जानकारी के लिए वीडियो भी देख सकते हैं.

    follow google newsfollow whatsapp