BJP ने मध्यप्रदेश का CM तय करने ऑब्जर्वर के नामों का किया ऐलान, करेंगे विधायकों से बात

एमपी तक

08 Dec 2023 (अपडेटेड: Dec 8 2023 10:24 AM)

मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री कौन बनेगा, ये तय करने के लिए बीजेपी के आलाकमान ने मध्यप्रदेश के लिए तीन सदस्यीय ऑब्जर्वर दल नियुक्त कर दिया है. इस दल का नेतृत्व करेंगे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर.

MP BJP, BJP Observer, MP CM, Who will become Chief Minister, Who will become CM of MP, MP Election 2023, Manohar Lal Khattar

MP BJP, BJP Observer, MP CM, Who will become Chief Minister, Who will become CM of MP, MP Election 2023, Manohar Lal Khattar

follow google news

Who will become Chief Minister: मध्यप्रदेश का मुख्यमंत्री कौन बनेगा, ये तय करने के लिए बीजेपी के आलाकमान ने मध्यप्रदेश के लिए तीन सदस्यीय ऑब्जर्वर दल नियुक्त कर दिया है. इस दल का नेतृत्व करेंगे हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्‌टर. उनके साथ होंगे उत्तरप्रदेश राज्यसभा सांसद के.लक्ष्मण और रांची की पूर्व महापौर आशा लाकड़ा. पिछले कुछ दिनों से मध्यप्रदेश में सीएम उम्मीदवारी को लेकर हलचल मची हुई थी. मध्यप्रदेश में सीएम पद के लिए आधा दर्जन उम्मीदवार सामने हैं तो इसमें से किसी एक को चुनने के लिए बीजेपी ने ऑब्जर्वर नियुक्त कर दिए हैं.

यह भी पढ़ें...

मनोहर लाल खट्‌टर को यह जिम्मेदारी मध्यप्रदेश के लिए दी गई है. मनोहर लाल खट्‌टर को बीजेपी के सभी 163 विधायकों के साथ रायशुमारी करना होगी. वे इसके लिए आज शाम को ही भोपाल के लिए रवाना हो जाएंगे. यह रायशुमारी शनिवार सुबह होगी. जहां पर सभी विधायकों के साथ वन टू वन चर्चा की जाएगी.

मनोहर लाल खट्‌टर के साथ के. लक्ष्मण होंगे जो बीजेपी के ओबीसी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं लेकिन मूल रूप से तेलंगाना बीजेपी के बड़े नेता हैं. रांची की पूर्व महापौर आशा लकड़ा का नाम इसमें चौंकाने वाला है. वे बीजेपी की राष्ट्रीय सचिव हैं. इनके बारे में मध्यप्रदेश बीजेपी के नेता कम ही जानते हैं. लेकिन तीनों ऑब्जर्वर के नियुक्त हो जाने के बाद अब सीएम उम्मीदवारी तय करने को लेकर मध्यप्रदेश में हलचल तेज हो गई है.

निष्पक्षता के लिए दूसरे राज्यों के नेता बनते हैं ऑब्जर्वर

मध्यप्रदेश बीजेपी के नेताओं का तीनों ऑब्जर्वर से अधिक संपर्क नहीं है. हालांकि हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खट्‌टर से मध्यप्रदेश बीजेपी के कई बड़े नेताओं से नजदीकी मित्रता है. लेकिन सभी ऑब्जर्वर को विधायकों से वन टू वन चर्चा करनी होगी. मध्यप्रदेश में सीएम शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, कैलाश विजयवर्गीय, नरेंद्र सिंह तोमर, प्रहलाद पटेल, वीडी शर्मा सहित कई अन्य नेता भी सीएम उम्मीदवारी की दौड़ में शामिल हैं.

ये भी पढ़ें- मध्यप्रदेश में कौन बनेगा CM, दिल्ली से आई ये बड़ी खबर? भोपाल में बढ़ी सियासी हलचल

    follow google newsfollow whatsapp