BJP ने तैयार की चुनावी रणनीति, एक-एक वोट पर ऐसे करेंगे काम; विधायकों को दिया जीत का मंत्र

एमपी तक

13 Jul 2023 (अपडेटेड: Jul 13 2023 2:58 AM)

MP Assembly Election: विधानसभा चुनावों में सिर्फ 3 महीने का वक्त बाकी है, ऐसे में सभी दल रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं. बुधवार को सीएम हाउस में भाजपा विधायक दल की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान, वीडी शर्मा और वीडी शर्मा जैसी दिग्गजों की मौजूदगी में चुनावी रणनीति […]

BJP's election strategy prepare, mp news, politics

BJP's election strategy prepare, mp news, politics

follow google news

MP Assembly Election: विधानसभा चुनावों में सिर्फ 3 महीने का वक्त बाकी है, ऐसे में सभी दल रणनीति बनाने में जुटे हुए हैं. बुधवार को सीएम हाउस में भाजपा विधायक दल की बैठक आयोजित की गई. इस बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान, वीडी शर्मा और वीडी शर्मा जैसी दिग्गजों की मौजूदगी में चुनावी रणनीति तैयार की गई. इस दौरान चुनावी तैयारियों में जुट जाने और बूथ स्तर को मजबूत करने और एक-एक वोट पर काम करने का संकल्प लेने जैसी बातों पर जोर दिया गया. चुनावी रणनीति के तहत ही भाजपा विकास पर्व का आयोजन करने वाली है, इस दौरान पार्टी के नेता जनता तक अपनी उपलब्धियों को गिनवाने का काम करेंगे.

यह भी पढ़ें...

भाजपा चुनावी मोड में आ चुकी है. मंगलवार को जहां गृहमंत्री अमित शाह ने भोपाल पहुंचकर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की थी तो वहीं बुधवार को सीएम हाउस में भाजपा विधायक दल की आयोजित की गई. इस बैठक में सीएम शिवराजसिंह चौहान, भाजपा के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव, पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा, प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद और गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा समेत भाजपा विधायक शामिल हुए.

गरीब कल्याण योजनाएं भाजपा की ताकत
भाजपा विधायक दल की बैठक के दौरान सीएम शिवराज सिंह चौहान पूरे जोश में दिखाई दिए. उन्होंने जी जान से चुनावी तैयारियों में जुट जाने की अपील की. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने विधायक दल की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हमसे कोई जीत नहीं सकता, क्योंकि हमारे पास गरीब कल्याण की योजनाओं की ताकत है. प्रदेश में जितने विकास के काम भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किए है, इतना किसी ने भी नहीं किए. उन्होंने कहा कि हम चुनावी समर में उतर चुके है. हमारा एक-एक मिनट अमूल्य है. सारे विधायक संकल्प लें कि जुनून और जी जान के साथ मैदान में उतरेंगे. सीएम शिवराज ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार में जो योजनाएं चलायी हैं, उससे हर घर को लाभ पहुंचा है. हितग्राहियों को पार्टी से जोड़ने के अभियान में जुटें. एक-एक वोट पर काम करें और उनसे संपर्क और संवाद करें.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भाजपा के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए ने कहा 16 जुलाई से 14 अगस्त के बीच विकास पर्व आयोजित होग. इस दौरान प्रदेश भर में 2 लाख करोड़ से अधिक के विकास कार्यो के लोकार्पण व भूमिपूजन होंगे. उन्होंने कहा कि हमारे पास अपार उपलब्धियां है. इन उपलब्धियों को जनता तक ले जाने की जिम्मेदारी आप लोगों की हैं. सीएम शिवराज ने कहा कि विजय संकल्प के साथ मैदान में निकलो और अपने विरोधियों को दृढ़ता के साथ जवाब दो.

फोटो- एमपी तक

ये भी पढ़ें:  सीएम और प्रदेश अध्यक्ष बदलने की अटकलों को अमित शाह ने दिया विराम, इस बड़ी यात्रा को लेकर हुआ फैसला

बूथ स्तर तक मजबूत करें संगठन
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा, ‘बूथ स्तर तक हमारा मजबूत संगठन तंत्र तैयार है. इस मजबूती के आधार पर अपने विपक्षियों को करारा जवाब दें. उन्होंने कहा कि नेतृत्व की ताकत और संगठन तंत्र की मजबूती के साथ हम चुनावी मैदान में जाएं. आने वाले दिनों में भाजपा के अभियान और कार्यक्रम प्रारंभ होंगे. उसे नीचे तक पहुंचाने की जिम्मेदारी प्रत्येक विधायक की है. उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव की दृष्टि से तैयारियों में जुटें और किस तरह अपना बूथ और मजबूत हो, इस दिशा में कार्ययोजना में जुट जाएं.’

हमारे पास मजबूत नेतृत्व
भाजपा के प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे पास केन्द्र में प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी और प्रदेश में मुख्यमंत्री श्री शिवराजसिंह चौहान जैसा सशक्त नेतृत्व हैं. मुरलीधर राव ने योजनाओं के लाभार्थियों को पार्टी से जोड़ने की बात कही. उन्होंने कहा ‘पार्टी ने 51 प्रतिशत वोट शेयर का जो लक्ष्य निर्धारित किया है, उसे पूरा करने में हितग्राहियों से संपर्क और संवाद करें. उन्होंने कहा कि संगठन और सरकार ने जो कार्यक्रम तय किए हैं उन्हें हर विधायक पूरी सक्रियता के साथ अपनी विधानसभा में नीचे स्तर तक ले जाने का काम करें.’

विकास कार्यों का प्रचार-प्रसार करें
प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद ने बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि हम चुनावी समर में उतर चुके हैं और अब हमें मैदान में लड़ना है. केन्द्र सरकार के 9 साल पूर्ण होने पर हम सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण केन्द्रित कार्यक्रम में जुटे थे. प्रदेश सरकार के 18 वर्ष के कार्यकाल की उपलब्धियों को हम घर घर पहुंचाएं. उन्होंने कहा कि प्रबुद्धजनों से संपर्क कर कार्यकर्ताओं के साथ मंडल स्तर पर टिफिन पार्टी के आयोजन भी करें. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की प्रदेश सरकार ने 18 वर्षो में भूतो न भविष्यति काम किया है. हर विधानसभा में अनेक विकास कार्य है, इन विकास कार्यो का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार हो, इसके लिए अभियान के रूप में घर घर संपर्क और प्रचार प्रसार करें.

ये भी पढ़ें: CM शिवराज ने लाडली बहना योजना को लेकर कर दिया एक और ऐलान, जानें

    follow google newsfollow whatsapp