इंदौर में बीजेपी को एक और बड़ा झटका, सिंधिया समर्थक इन दो नेताओं ने छोड़ दी पार्टी

धर्मेंद्र कुमार शर्मा

18 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 18 2023 3:01 PM)

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में भाजपा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अभी गुना से महिला बीजेपी नेता ममता मीणा की खबर आई ही थी कि उसके थोड़ी ही देर बाद इंदौर से बुरी खबर सामने आ रही है. यहां पर ज्योतिरादित्य सिंधिया के कट्टर समर्थक प्रमोद टंडन ने भाजपा […]

Breaking News Big blow to BJP Indore News two leaders jyotiraditya Scindia

Breaking News Big blow to BJP Indore News two leaders jyotiraditya Scindia

follow google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में भाजपा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. अभी गुना से महिला बीजेपी नेता ममता मीणा की खबर आई ही थी कि उसके थोड़ी ही देर बाद इंदौर से बुरी खबर सामने आ रही है. यहां पर ज्योतिरादित्य सिंधिया के कट्टर समर्थक प्रमोद टंडन ने भाजपा की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफ़ा दे दिया है. प्रमोद टंडन बीजेपी की राज्य कार्यसमिति के सदस्य हैं. वहीं ग्रामीण राजनीति में बीजेपी से बड़ा नाम रहे दिनेश मल्हार ने भी बीजेपी छोड़ है. दोनों नेताओं ने शहर अध्यक्ष के साथ ही प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा को अपना इस्तीफा भेजा है.

यह भी पढ़ें...

सिंधिया के समय कांग्रेस से भाजपा में आए प्रमोद टंडन ने घर वापसी कांग्रेस शहर अध्यक्ष की मौजूदगी में हुई. उन्होंने एक बार फिर से कांग्रेस का हाथ थाम लिया. ज्योतिरादित्य सिंधिया के भाजपा में शामिल होने के बाद कांग्रेस के कई नेताओं ने भाजपा का दामन थामा था. इन नेताओं में कांग्रेस के पूर्व शहर अध्यक्ष रहे प्रमोद टंडन भी शामिल थे, टंडन के अलावा भाजपा के कद्दावर नेता रहे दिनेश मल्हार ने भी भाजपा से इस्तीफा दे दिया है. टंडन के इस्तीफे की ख़बर फैलते ही शहर और प्रदेश के कई कांग्रेस पदाधिकारी ने उनके निवास पर उनका स्वागत करने पहुंचे.

भाजपा का दामन छोड़ कांग्रेस का हाथ थामने के बाद 23 सितंबर को गांधी भवन कार्यालय पर कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री को प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ की मौजूदगी में औपचारिकता रूप से कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे. भाजपा के ये  दोनों नेता राऊ विधानसभा के है, जिसका सीधा फायदा वर्तमान विधायक जीतू पटवारी को मिल सकता है.

शहर कांग्रेस अध्यक्ष रह चुके हैं प्रमोद टंडन

प्रमोद टंडन सिंधिया के बीजेपी में शामिल होने के बाद प्रमोद टंडन ने भी कांग्रेस को अलविदा कह दिया था और बीजेपी ज्वाइन कर लिया था. बीजेपी में आने से पहले प्रमोद टंडन पूर्व में युवा कांग्रेस और इंदौर कांग्रेस के शहर अध्यक्ष रह चुके हैं. दो बार पार्षद का चुनाव लड़ चुके हैं. सिंधिया के कट्‌टर समर्थक होने के कारण ही उन्हें शहर अध्यक्ष बनाया गया था. वे लगभग 7 साल अध्यक्ष रहे थे. बीजेपी में शामिल होने के बाद टंडन पिछले 4-5 महीने से पार्टी में हो रही उपेक्षा के कारण नाराज थे.

ये भी पढ़ें: कांग्रेस के चुनावी थीम-सॉन्ग पर मचा बवाल, बीजेपी ने कहा- उनका पाकिस्तानी प्रेम आ गया सामने
इंदौर के दो भाजपा नेताओं ने पार्टी के पदों से इस्तीफा दे दिया है.

वहीं दिनेश मल्हार एबीवीपी के पुराने कार्यकर्ता रहे हैं. मल्हार राऊ विधानसभा के गठन के समय से ही यानी 2008 से ही राऊ से टिकट की दावेदारी कर रहे थे. इससे राऊ में बीजेपी को नुकसान उठाना पड़ सकता है.

ये भी पढ़ें: चुनाव से पहले BJP को एक और बड़ा झटका, अब इस महिला नेता ने छोड़ी पार्टी, कहां जाएंगी, जानें?
मध्य प्रदेश में भाजपा की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. फोटो- एमपी तक

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के दौरे के बाद शहर अध्यक्ष और टंडन में हुई थी बहस

बीते रविवार को जब महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस इंदौर आए तो उनका स्वागत करने के लिए प्रमोद टंडन भी मौजूद थे. बताया जा रहा है कि इस दौरान नगर अध्यक्ष गौरव रणदिवे ने प्रमोद टंडन की फडणवीस से मुलाकात कराते हुए कहा था कि प्रमोद टंडन जी हमारे वरिष्ठ नेता हैं, यह लंबे समय तक कांग्रेस नगर अध्यक्ष भी रह चुके हैं. इस बात पर प्रमोद टंडन नाराज हो गए थे और बाद में दोनाें नेताओं के बीच बहस हो गई थी.

ये भी पढ़ें: दिग्विजय सिंह का सिंधिया के बयान पर किया पलटवार, बोले- सेल्फ प्रमोशन आपको मुबारक!

राऊ में हो सकता है बीजेपी को नुकसान

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि दोनों ही नेता अगर कांग्रेस में शामिल होते हैं तो राऊ विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी मधु वर्मा के सामने मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं और उन्हें चुनाव जीतने में भी खासी मशक्कत करनी पड़ सकती है. प्रमोद टंडन राऊ विधानसभा के तहत आने वाली शहरी बस्तियों पर अच्छा खासा होल्ड रखते हैं. वहीं दिनेश मल्हार ग्रामीण क्षेत्र में पार्टी को नुकसान पहुंचा सकते हैं.

    follow google newsfollow whatsapp