Breaking: बसपा ने जारी की दूसरी सूची, इन 9 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार, अब होगा कड़ा मुकाबला

एमपी तक

28 Sep 2023 (अपडेटेड: Sep 28 2023 3:40 PM)

BSP Second List: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. बसपा ने दूसरी सूची में 9 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. इससे पहले बसपा की पहली सूची आई थी, जिसमें उन्होंने 7 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा […]

Mayawati, MP Election 2023, BSP second list

Mayawati, MP Election 2023, BSP second list

follow google news

BSP Second List: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी ने अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. बसपा ने दूसरी सूची में 9 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है. इससे पहले बसपा की पहली सूची आई थी, जिसमें उन्होंने 7 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की थी. दूसरी सूची में 9 नए उम्मीदवारों के नाम सामने आए हैं, जिसके बाद इन सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला दिलचस्प होने जा रहा है. बीजेपी और कांग्रेस के साथ ही बसपा भी इस विधानसभा चुनाव में पूरी ताकत के साथ चुनाव लड़ने जा रही है.

यह भी पढ़ें...

बसपा की इस दूसरी सूची में जिन 9 उम्मीदवारों के नाम सामने आए हैं, वे हैं जबलपुर पूर्व से बालकिशन चौधरी, अमरपाटन से छन्गे लाल कोल, भिंड से रक्षपाल सिंह कुशवाह, बैरसिया से विश्राम सिंह बौद्ध, सीहोर से कमलेश दोहरे, सोनकच्छ से डॉ एसएस मालवीय, घट्टिया से जीवन सिंह देवड़ा, गुन्नौर से देवीदीन आशु, चंदला से दीनदयाल(डीडी) अहिरवार को प्रत्याशी बनाया गया है.

इससे पहले बसपा ने 7 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था. इस सूची के अनुसार मुरैना ज़िले की दिमनी विधानसभा सीट (सामान्य) से बलबीर सिंह डंडोतिया को टिकट दिया गया. निवाड़ी ज़िले की निवाड़ी विधानसभा सीट (सामान्य) से अवधेश प्रताप सिंह राठौर को टिकट दिया गया था. छतरपुर ज़िले की राजनगर विधानसभा सीट (सामान्य) से रामराजा पाठक को टिकट दिया गया था. सतना ज़िले की रैगांव विधानसभा सीट (SC) से देवराज अहिरवार को टिकट दिया गया था. सतना ज़िले की रामपुर बघेलान सीट (सामान्य) से मणिराज सिंह पटेल को टिकट दिया गया था. रीवा ज़िले की सिरमौर विधानसभा सीट (सामान्य) से विष्णु देव पांडे को टिकट दिया गया था. रीवा ज़िले की सेमरिया विधानसभा सीट (सामान्य) से पंकज सिंह को टिकट दिया गया.

देखें पूरी सूची

बसपा की दूसरी सूची

बसपा के संपर्क में भी हैं बीजेपी और कांग्रेस के नाराज नेता

आपको बता दें कि बसपा के संपर्क में भी बीजेपी और कांग्रेस के नाराज नेता लगातार संपर्क में हैं. बीते दिनों भी बीजेपी से नाराज होकर एक नेता ने बसपा को ज्वॉइन किया था. बसपा इस विधानसभा चुनाव में मध्यप्रदेश में अधिकतर सीटें जीतने की कोशिश कर रही है, जिससे मध्यप्रदेश में सरकार के गठन में मास्टर चाबी बसपा के पास आ सके. अब तक बीजेपी 3 सूची जारी कर चुकी है. बसपा ने दूसरी, समाजवादी पार्टी और आप पार्टी ने भी अपनी एक-एक सूची जारी कर दी है. अब सिर्फ कांग्रेस पार्टी ही शेष है,जिसने अब तक अपनी कोई भी सूची जारी नहीं की है. कांग्रेस की सूची 5 अक्टूबर के बाद आने की संभावना जताई जा रही है.

ये भी पढ़ें- BSP ने विधानसभा चुनाव के लिए घोषित किए अपने उम्मीदवार, जानें पहली सूची में कितनों को मिला टिकट

    follow google newsfollow whatsapp