BSP ने विधानसभा चुनाव के लिए घोषित किए अपने उम्मीदवार, जानें पहली सूची में कितनों को मिला टिकट

रवीशपाल सिंह

10 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 10 2023 1:48 PM)

mp election 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पहली सूची में बसपा ने 7 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. मायावती की बसपा ऐसी पहली पार्टी है, जिसने मध्यप्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों को सबसे पहले […]

MP Election: In which two states including Madhya Pradesh, BSP will contest assembly elections alone, Mayawati's big announcement

MP Election: In which two states including Madhya Pradesh, BSP will contest assembly elections alone, Mayawati's big announcement

follow google news

mp election 2023: मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए बीएसपी ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पहली सूची में बसपा ने 7 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं. मायावती की बसपा ऐसी पहली पार्टी है, जिसने मध्यप्रदेश के आगामी विधानसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों को सबसे पहले टिकट दे दिए हैं और उनकी सूची सार्वजनिक की है.

यह भी पढ़ें...

बसपा ने पहली सूची में 7 विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. यह सूची मायावती के भतीजे आकाश आनंद के भोपाल दौरे के अगले ही दिन जारी की गई है. पहली सूची में ग्वालियर-चम्बल, बुंदेलखंड और विंध्य में उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है.

इस सूची के अनुसार मुरैना ज़िले की दिमनी विधानसभा सीट (सामान्य) से बलबीर सिंह डंडोतिया को टिकट दिया गया है. निवाड़ी ज़िले की निवाड़ी विधानसभा सीट (सामान्य) से अवधेश प्रताप सिंह राठौर को टिकट दिया गया है. छतरपुर ज़िले की राजनगर विधानसभा सीट (सामान्य) से रामराजा पाठक को टिकट दिया गया है.

इन उम्मीदवारों को भी मिला है टिकट

सतना ज़िले की रैगांव विधानसभा सीट (SC) से देवराज अहिरवार को टिकट दिया गया है. सतना ज़िले की रामपुर बघेलान सीट (सामान्य) से मणिराज सिंह पटेल को टिकट दिया गया है. रीवा ज़िले की सिरमौर विधानसभा सीट (सामान्य) से विष्णु देव पांडे को टिकट दिया गया है. रीवा ज़िले की सेमरिया विधानसभा सीट (सामान्य) से पंकज सिंह को टिकट दिया गया है.

कांग्रेस, बीजेपी और आप पार्टी को इस मामले में पीछे छोड़ा

टिकट वितरण के मामले में बसपा ने कांग्रेस, बीजेपी और आप पार्टी को भी पीछे छोड़ दिया है. कांग्रेस, बीजेपी में तो अभी सर्वे के ही काम चल रहे हैं. किस सीट पर किस उम्मीदवार को टिकट दिया जाएगा, इसे लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दलों ने अभी तक कोई निर्णय नहीं लिया है. दोनों ही दलों में अभी कई तरह के वाद-विवाद भी चल रहे हैं. फिलहाल दूर-दूर तक कांग्रेस और बीजेपी में टिकट वितरण होता नजर नहीं आ रहा है. लेकिन बसपा इस मामले में आगे निकल गई है.

ये भी पढ़ेंक्या लाड़ली बहना योजना की किश्त बढ़ा देंगे CM शिवराज? रीवा में दिए ये कैसे संकेत

    follow google newsfollow whatsapp