चंद्रशेखर आजाद की पार्टी ने उतारे 80 सीटों पर उम्मीदवार, क्या CM शिवराज का बिगाड़ेगी खेल?

एमपी तक

27 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 27 2023 12:28 PM)

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और राजनीतिक दल इसे लेकर अब पूरी ताकत झोंक रहे हैं. भाजपा और कांग्रेस के अलावा बसपा, आम आदमी पार्टी समेत अन्य दल उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर रही हैं. आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने भी मध्य प्रदेश पर फोकस बढ़ा दिया है और […]

Chandrashekhar Azad's party has fielded candidates on 80 seats, will it spoil the game of CM Shivraj?

Chandrashekhar Azad's party has fielded candidates on 80 seats, will it spoil the game of CM Shivraj?

follow google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं और राजनीतिक दल इसे लेकर अब पूरी ताकत झोंक रहे हैं. भाजपा और कांग्रेस के अलावा बसपा, आम आदमी पार्टी समेत अन्य दल उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर रही हैं. आजाद समाज पार्टी (कांशीराम) ने भी मध्य प्रदेश पर फोकस बढ़ा दिया है और अपने प्रत्याशियों की छठी सूची आज (शुक्रवार) जारी कर दी है. चंद्रशेखर आजाद की पार्टी ने इस सूची में एक साथ 80 सीटों पर उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है. अब तक आजाद समाज पार्टी ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए करीब सवा सौ सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर दी है. इसमें बुधनी में सीएम शिवराज के खिलाफ भी प्रत्याशी का ऐलान कर दिया है.

यह भी पढ़ें...

बता दें कि चंद्रशेखर आजाद की आजाद समाज पार्टी मध्य प्रदेश में अपनी जमीन बनाने की कोशिश में जुटी हुई है और पूरे दमखम के साथ चुनावी मैदान में उतर रही है. पहली सूची के जरिए आजाद समाज पार्टी ने 6 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे, वहीं दूसरी सूची में 7 सीटों पर और तीसरी सूची में 10 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया गया है और अब चौथी सूची में 8 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. अब छठी सूची में आजाद समाज पार्टी एक साथ 80 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है. इससे कुछ हो न हो, लेकिन कांग्रेस और बीजेपी का खेल जरूर पार्टी बिगाड़ सकती है.

इस सूची की सबसे खास बात ये चंद्रशेखर आजाद ने बुधनी से सीएम शिवराज के खिलाफ धर्मेंद्र सिंह पंवार, लहार से गोविंद सिंह के खिलाफ अविलाष कुशवाह और चाचौड़ा से लक्ष्मीनारायण अहिरवार समेत बीजेपी और कांग्रेस की कई गढ़ वाली सीटों पर उम्मीदवार उतार दिए हैं.

    follow google newsfollow whatsapp