CM मोहन यादव का निर्देश, हफ्ते में दो दिन भोपाल में रहेंगे BJP विधायक, जानें इसके पीछे की वजह

एमपी तक

04 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 4 2024 8:10 PM)

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बीजेपी विधायकों को लेकर अपनी नई व्यवस्था लागू की है. नई व्यवस्था के अनुसार प्रदेश के सभी बीजेपी विधायकों को अब सप्ताह के सोमवार और मंगलवार को राजधानी भोपाल में ही रहना होगा.

मुख्यमंत्री मोहन यादव

मुख्यमंत्री मोहन यादव

follow google news

न्यूज़ हाइलाइट्स

point

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बीजेपी विधायकों को लेकर अपनी नई व्यवस्था लागू की है.

point

नई व्यवस्था के अनुसार प्रदेश के सभी बीजेपी विधायकों को सप्ताह में 2 दिन भोपाल में रहना होगा.

MP News: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बीजेपी विधायकों को लेकर अपनी नई व्यवस्था लागू की है. नई व्यवस्था के अनुसार प्रदेश के सभी बीजेपी विधायकों को अब सप्ताह के सोमवार और मंगलवार को राजधानी भोपाल में ही रहना होगा. इस दौरान विधायक भोपाल में अपने क्षेत्रों के कार्यों को लेकर मंत्री और मुख्यमंत्री से मुलाकात करेंगे. इसके साथ ही विधानसभा क्षेत्रों में चल रहे विकास कार्यों को लेकर भी चर्चा की जाएगी. 

यह भी पढ़ें...

दरअसल इस नई व्यवस्था के पीछे का मकसद विकास कार्यों के काम में तेजी लाना बताया जा रहा है. भोपाल में रहने के दौरान बीजेपी विधायक विधानसभा क्षेत्रों के रोडमैप पर मुख्यमंत्री और मंत्रियों से चर्चा करेंगे. सप्ताह के दो दिन विधायकों का भोपाल में रहना जरूरी होगा. विधायकों और मंत्रियों से सीधा संवाद स्थापित करने के लिए मुख्यमंत्री मोहन यादव ने नई व्यवस्था की है.

मंत्रियों के बाद विधायकों को मिला आदेश

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने मंत्रियों के लिए पहले ही निर्देश दे रखे हैं कि वे सोमवार और मंगलवार को भोपाल में रहेंगे. अब सभी बीजेपी विधायक भी सप्ताह के दो दिन भोपाल में रहने की बात कही गई है. आपको बता दें कि पिछले माह विधायकों की बैठक के दौरान सीएम मोहन से विधायकों ने शिकायत की थी कि उन्हें मंत्रियों द्वारा कोई तवज्जो नहीं दी जाती है. जिसके बाद सीएम मोहन ने विधायको से समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया था. जिसके बाद ये फैसला लिया गया है. ऐसा माना जा रहा है कि इस फैसले के पीछे विधायकों और मंत्रियों के बीच तालमेल बैठाया जा सके. 

ये भी पढ़ें:Sagar Accident: शाहपुर हादसे के बाद सीएम मोहन यादव का एक्शन! इन अधिकारियों पर गिरी गाज

    follow google newsfollow whatsapp