सीएम मोहन यादव ने 22 जनवरी को अयोध्या जाने से किया इनकार, वजह बहुत चौंकाने वाली है

एमपी तक

12 Jan 2024 (अपडेटेड: Jan 12 2024 9:45 AM)

सीएम मोहन यादव ने 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जाने से इनकार कर दिया है. सीएम मोहन यादव ने इसके पीछे चौंकाने वाली वजह बताई है.

mptak
follow google news

CM Mohan Yadav: सीएम मोहन यादव ने 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह में जाने से इनकार कर दिया है. सीएम मोहन यादव ने इसके पीछे चौंकाने वाली वजह बताई है. सीएम मोहन यादव का कहना है कि हर कोई अयोध्या जाना चाहता है. ये तो बेहद खुशी का माहौल है, हजारों साल बाद अयोध्या में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा होने जा रही है. सीएम मोहन यादव ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी के निर्देश हैं कि 22 जनवरी को वे अयोध्या ना आएं.

यह भी पढ़ें...

पीएम मोदी के निर्देशों की वजह से वे 22 जनवरी को अयोध्या नहीं जा रहे हैं. सीएम मोहन यादव के अनुसार 22 जनवरी को सिर्फ यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ही पीएम नरेंद्र मोदी के साथ अयोध्या में मौजूद रहेंगे. उनके अलावा अन्य राज्यों के सीएम वहां पर नहीं जाएंगे.

सीएम मोहन यादव ने ये भी बताया कि हर राज्य को क्रमवार और अलग-अलग तारीखों पर अयोध्या जाने के लिए बुलावा आएगा. इसलिए जब मध्यप्रदेश का नंबर आएगा तो यहां से जाने वाले जत्थे के साथ वे दर्शन करने अयोध्या जाएंगे. सीएम मोहन यादव ने कहा कि पीएम मोदी के इन्हीं निर्देशों का पालन करने के लिए वे 22 जनवरी को अयोध्या नहीं जा रहे हैं.

महाकाल के दरबार से जाएंगे 5 लाख लड्‌डू

सीएम मोहन यादव ने कहा कि उज्जैन के महाकाल के दरबार से 5 लाख लड्‌डू जरूर 22 जनवरी को अयोध्या भेजे जाएंगे, जिनका इस्तेमाल राम लला के भोजन-प्रसादी में किया जाएगा. सीएम ने बताया कि उज्जैन के राजा विक्रमादित्य ने भी अयोध्या में मंदिर बनवाया था और अब हम लोग भी इस पावन कार्य का हिस्सा बन रहे हैं और इसलिए 5 लाख लड्‌डू महाकाल के दरबार से प्रसादी के लिए अयोध्या भेज रहे हैं. आपको बता दें कि 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर पूरे मध्यप्रदेश में विशेष कार्यक्रमों का आयोजन उस दिन किया जाएगा. खुद पूर्व सीएम शिवराज सिंह चौहान भी 22 जनवरी को अयोध्या नहीं जाएंगे लेकिन वे ओरछा स्थित रामराजा दरबार में विशेष कीर्तन करेंगे.

ये भी पढ़ें- MP के इस मंत्री ने अधिकारियों को धमकाना किया शुरू, रिश्वत को लेकर दे दी ये चेतावनी

    follow google newsfollow whatsapp