CM मोहन का कमलनाथ को बड़ा झटका, छिंदवाड़ा में एक झटके में सैकड़ों कांग्रेसियों को ज्वॉइन कराई BJP

पवन शर्मा

22 Feb 2024 (अपडेटेड: Feb 22 2024 9:54 AM)

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश कांग्रेस में कमलनाथ को लेकर संशय के बादल तो छंटने लगे हैं, लेकिन पार्टी को झटका लगने के सिलसिले पर ब्रेक नहीं लग पाया है. इस बार तो बीजेपी ने कमलनाथ का गढ़ माने जाने वाले छिंदवाड़ा में ही सेंध लगाई है.

CM Mohan Yadav, Kamalnath News, CM Mohan Yadav big blow to Kamal Nath, 1500 of Congressmen joined BJP, Chhindwara News, MP Congress

CM Mohan Yadav, Kamalnath News, CM Mohan Yadav big blow to Kamal Nath, 1500 of Congressmen joined BJP, Chhindwara News, MP Congress

follow google news

Lok Sabha Election 2024: मध्य प्रदेश कांग्रेस में कमलनाथ को लेकर संशय के बादल तो छंटने लगे हैं, लेकिन पार्टी को झटका लगने के सिलसिले पर ब्रेक नहीं लग पाया है. इस बार तो बीजेपी ने कमलनाथ का गढ़ माने जाने वाले छिंदवाड़ा में ही सेंध लगाई है, इस बार मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बीजेपी की तरफ से मुख्य भूमिका निभाई है. दरअसल, सीएम मोहन यादव बुधवार को छिंदवाड़ा दौरे पर पहुंचे थे. जहां पर उन्होंने सबसे पहले 104 करोड़ के विकास कार्यों की सौगात दी, उसके बाद रोड शाे करते हुए जनआभार यात्रा निकाली.

यह भी पढ़ें...

सीएम मोहन यादव ने छिंदवाड़ा में कांग्रेस को बड़ा झटका देते हुए दिग्गज नेताओं को बीजेपी में शामिल करवा लिया. कांग्रेस के लिए इसे बड़ा झटका माना जा रहा है. दरअसल, कमलनाथ के गढ़ छिंदवाड़ा में जिन नेताओं ने बीजेपी में एंट्री की है, वे अब तक कमलनाथ के करीबी चेहरे के तौर पर गिने जाते थे. बुधवार को बीजेपी में शामिल होने वालों में कांग्रेस के प्रदेश महासचिव उज्जवल सिंह चौहान, पार्षद, सरपंच, जनपद सदस्य और कार्यकर्ताओं के नाम हैं. इन सभी नेताओं ने बीजेपी में आस्था जताई है.

CM ने कांग्रेसियों को शामिल कर कही ये बात

कांग्रेस के दिग्गज नेता कमलनाथ के अगले राजनीतिक कदम पर सस्पेंस बना हुआ है. इस बीच, उनके गढ़ छिंदवाड़ा जिले से कांग्रेस के कई स्थानीय नेता बुधवार को बीजेपी में शामिल हो गये हैं. मुख्यमंत्री मोहन यादव ने इन नेताओं को बीजेपी में एंट्री दिलाई है. सीएम ने मंच से कमलनाथ एवं नकुलनाथ को लेकर इशारों में कहा की कई लोग हमारे परिवार में शामिल होंगे, कोई आज आएगा कोई कल आएगा, सबका स्वागत है.

ये भी पढ़ें: कमलनाथ को लेकर CM मोहन यादव ने फिर दे दिए बड़े संकेत! क्या पर्दे के पीछे जारी है बातचीत?

मुख्यमंत्री यादव ने छिंदवाड़ा में एक जनसभा को भी संबोधित किया और इन नेताओं का स्वागत किया. सीएम का कहना था कि अभी भी कई लोग ऐसे हैं, जो थोड़ा असमंजस में हैं. हालांकि, आने वाले दिनों में वो भी बीजेपी में शामिल होंगे. दुनिया में कोई भी ऐसा होने से नहीं रोक पाएगा. उन्होंने लोगों से छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र में बीजपी की जीत सुनिश्चित करने की भी अपील की. हालांकि, कांग्रेस का कहना है कि भगोड़ों के साथ छोड़ने से पार्टी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ेगा.

ये भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने क्यों दी सपा को खजुराहो सीट, क्या होगा बड़ा असर?

1500 कार्यकर्ताओं ने छोड़ी कांग्रेस

छिंदवाड़ा में बीजेपी के जिलाध्यक्ष ने दावा किया कि यहां करीब 1500 कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस छोड़ी है और बीजेपी में शामिल हुए हैं. इनमें 700 से ज्यादा कार्यकर्ता नव निर्मित पांढुर्णा जिले के रहने वाले हैं. बीजेपी में शामिल होने वालों में पांढुर्ना नगर पालिका अध्यक्ष संदीप घाटोड़े, नगर पालिका पार्षद, पांढुर्ना जिला जनपद सदस्य, 16 सरपंच और अन्य शामिल हैं. पांढुर्णा विधानसभा सीट है और छिंदवाड़ा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आता है.

जनता को धन्यवाद देने छिंदवाड़ा आया: सीएम

मुख्यमंत्री यादव ने कहा- “हम 163 सीटों (विधानसभा चुनाव में) के जनादेश के साथ बीजेपी को सत्ता में लाने के लिए मध्य प्रदेश की जनता को धन्यवाद देने के लिए आज छिंदवाड़ा आया हूं. मुख्यमंत्री ने 104 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास भी किया. मोहन यादव का कहना था कि दुनिया की कोई भी ताकत पीएम मोदी के नेतृत्व में मध्य प्रदेश को विकास करने से नहीं रोक पाएगी. यह मोदी और बीजेपी सरकार का समय है. सिर्फ मोदी की वजह से मध्य प्रदेश के 2.5 करोड़ समेत देश में 25 करोड़ से ज्यादा लोग गरीबी से बाहर आ सके हैं. यादव ने इमलीखेड़ा हवाई पट्टी से जनसभा स्थल तक जन आभार यात्रा भी निकाली.

    follow google newsfollow whatsapp