CM शिवराज ने चला मास्टरस्ट्रोक, लाड़ली बहनों के खाते में 1000 डालकर बोले, अभी और दूंगा इतने पैसे

एमपी तक

10 Jun 2023 (अपडेटेड: Jun 10 2023 2:24 PM)

Ladli Bahna Yojana: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आखिरकार अपना मास्टर स्ट्रोक चल ही दिया. जबलपुर के गैरीसन ग्राउंड पर आयोजित लाड़ली बहना योजना के कार्यक्रम में सीएम ने बड़ी घाेषणा भी कर डाली. सीएम ने पहले तो एक बटन दबाकर 1 करोड़ 25 लाख महिलाओं के खाते में 1-1 हजार रुपए की राशि ट्रांसफर […]

CM Shivraj Singh Chouhan, MP News, MP Politics, Ladli Bahna Yojana, MP Government, MP BJP

CM Shivraj Singh Chouhan, MP News, MP Politics, Ladli Bahna Yojana, MP Government, MP BJP

follow google news

Ladli Bahna Yojana: सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आखिरकार अपना मास्टर स्ट्रोक चल ही दिया. जबलपुर के गैरीसन ग्राउंड पर आयोजित लाड़ली बहना योजना के कार्यक्रम में सीएम ने बड़ी घाेषणा भी कर डाली. सीएम ने पहले तो एक बटन दबाकर 1 करोड़ 25 लाख महिलाओं के खाते में 1-1 हजार रुपए की राशि ट्रांसफर की. लेकिन उससे पहले उन्होंने प्रदेश की सभी महिलाओं को संबोधित करते हुए वादा किया कि यह एक हजार रुपए की राशि तो बस शुरूआत है. इसे बढ़ाकर मध्यप्रदेश सरकार 3 हजार रुपए तक कर देगी. यानी सीएम शिवराज का वादा है कि वह लाड़ली बहना योजना के तहत महिलाओं को 3 हजार रुपए महीना तक देंगे.

यह भी पढ़ें...

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने यह घोषणा करके सभी को चौका दिया. सबसे अधिक अपने विरोधी कांग्रेस और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ को, जिन्होंने नारी सम्मान योजना के तहत प्रदेश की महिलाओं से 1500 रुपए महीना देने का वादा पहले से कर रखा है. इसके उलट सीएम शिवराज सिंह चौहान ने 3 हजार रुपए तक देने का वादा जबलपुर की जनसभा में कर दिया. सीएम ने एक क्लिक से 1.25 करोड़ महिलाओं के खाते में 1209.64 करोड़ रुपए की राशि ट्रांसफर की.

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अभी तो एक हजार रुपए पात्र महिलाओं के खाते में भेज रहा हूं. थोड़ा समय रुकना, पैसों का इंतजाम जैसे ही मप्र सरकार कर लेगी, इसे बढ़ाकर 1250 रुपए प्रति महीना कर दूंगा. फिर बढ़ाकर 1500 रुपए प्रति महीना करूंगा. फिर 1700, फिर 2000 और इसी तरह बढ़ाते हुए इसे मैं 3 हजार रुपए महीना तक कर दूंगा. लेकिन इसके लिए बीजेपी को एक बार फिर से आगामी विधानसभा चुनाव में जीत दिलाना होगी.

सीएम बोले, कल तक पहुंचेंगे सभी डेढ़ करोड़ महिलाओं के खाते में पैसे
सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि अब शाम हो चुकी है. इसलिए मेरे बटन दबा देने से सभी महिलाओं के खाते में पैसे पहुुंचने में समय लगेगा. सभी डेढ़ करोड़ महिलाओं के खाते में रविवार और सोमवार तक पैसे पहुंच जाएंगे. इसलिए सब्र रखिऐगा. सभी पात्र महिलाओं के खाते में पैसे पहुंच जाएंगे. यदि किसी कारणवश किसी महिला के खाते में पैसे आने से रह जाते हैं तो उसका भी निराकरण करा दिया जाएगा.

उम्र सीमा भी घटाई
सीएम ने कार्यक्रम में ऐलान किया कि पहले लाड़ली बहना योजना की उम्र सीमा हमने 23 से 60 साल तक रखी थी. यानी 23 से 60 साल तक की विवाहित महिलाओं को जो आर्थिक रूप से कमजोर हैं और इस योजना में पात्र हैं, उनके खाते में 1-1 हजार रुपए हर महीने डालेंगे. लेकिन अब इसमें उम्र सीमा को घटाया गया है. अब ऐसी महिलाएं जिनकी 21 साल की उम्र में ही शादी हो चुकी है और वे इस योजना में पात्र हैं तो उनको भी इस योजना का लाभ दिया जाएगा.

अब क्या करेंगे कांग्रेस और कमलनाथ
पीसीसी चीफ कमलनाथ ने वादा कर रखा है कि यदि कांग्रेस की सरकार आई तो नारी सम्मान योजना के तहत 1500 रुपए महीना राशि हर महिला को देंगे. 500 रुपए में सिलेंडर भी देंगे. लेकिन सीएम शिवराज सिंह चौहान ने तो सीधे 3000 रुपए ही हर महीना डालने का वादा महिलाओं से कर दिया. ऐसे में अब कांग्रेस और कमलनाथ के सामने चुनौती है कि वे सीएम शिवराज सिंह चौहान के इस मास्टर स्ट्रोक का जवाब कैसे दे पाते हैं. सीएम ने एक हजार रुपए की राशि डालने के बाद महिलाओं से बोला कि वे कांग्रेस के वादों पर यकीन ना करें. उनके वादे झूठे हैं और वे और भाजपा जो बोल रही है, वो करके भी दिखा रही है. कुल मिलाकर अब इस मामले में कांग्रेस और कमलनाथ क्या काउंटर करते हैं, देखना दिलचस्प होगा.

ये भी पढ़ें‘लाड़ली बहना योजना’ की डीपी लगाना MP के मंत्रियों को पड़ा भारी, ट्विटर ने छीन लिया ब्लू टिक

    follow google newsfollow whatsapp