CM शिवराज ने कहा, ’15 अगस्त के बाद भी जारी रहेंगी सरकारी पदों पर भर्तियां’

शकील खान

18 May 2023 (अपडेटेड: May 18 2023 3:22 PM)

mp politics: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को दोपहर देवास जिले के सोनकच्छ पहुंचे. जहाँ उन्होंने लाड़ली बहना सम्मेलन में शिरकत की. यहाँ मुख्यमंत्री ने आवासीय भू अधिकार पत्र वितरित किये और करोड़ों रुपए के विकास कार्यों के लोकार्पण और भूमिपूजन किये. यहां सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि एक […]

dewas news CM Shivraj Singh Chouhan mp news mp politics

dewas news CM Shivraj Singh Chouhan mp news mp politics

follow google news

mp politics: मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान गुरुवार को दोपहर देवास जिले के सोनकच्छ पहुंचे. जहाँ उन्होंने लाड़ली बहना सम्मेलन में शिरकत की. यहाँ मुख्यमंत्री ने आवासीय भू अधिकार पत्र वितरित किये और करोड़ों रुपए के विकास कार्यों के लोकार्पण और भूमिपूजन किये. यहां सीएम शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि एक लाख सरकारी पदों पर निकाली गईं भर्तिंया हर हाल में 15 अगस्त तक पूरा करेंगे. लेकिन 15 अगस्त के बाद भी सरकारी विभागों में रिक्त पड़े पदों पर भर्तियां जारी रहेंगी.

यह भी पढ़ें...

मुख्‍यमंत्री ने कहा कि सरकार की यह पहली प्राथमिकता है कि प्रदेश की सभी महिलाओं की मासिक आमदनी कम से कम 10 हजार रुपए महीना हो. इसके लिए महिला स्‍व सहायता समूहों को विशेष रूप से प्रोत्‍साहित किया जा रहा है. महिला स्‍व सहायता समूहों के माध्‍यम से मध्‍यम एवं छोटे उद्योगो को बढावा दिया जा रहा है. मुख्‍यमंत्री ने कहा कि केन्‍द्र एवं राज्‍य की सभी जनकल्‍याणकारी योजनाओं को लागू करने में कोई कसर बाकी नहीं रखी जाएगी.

उन्‍होंने बताया कि 15 अगस्‍त तक सरकारी नौकरियों में एक लाख भर्ती की जाएंगी. 15 अगस्‍त के पश्‍चात भी सरकारी पदों पर भर्ती चालू रहेंगी. मुख्‍यमंत्री ने लाड़ली बहनों को सम्‍बोधित करते हुए कहा कि अब हमने मुख्‍यमंत्री कन्‍यादान विवाह एवं निकाह योजना में राशि बढा दी है. 49 हजार की जगह अब कन्‍याओं को 51 हजार रूपये की राशि दी जाएगी. जिससे वे अपनी ग्रहस्‍थी का समान खरीद सकेंगी.

देवास के लिए सीएम ने ये घोषणाएं भी कीं
सोनकच्छ के पूर्व विधायक राजेन्द्र वर्मा की मांग पर मुख्यमंत्री ने 58 गांवों में सिंचाई एवं पेय जल के लिए नर्मदा का जल लाने की घोषणा की. मुख्‍यमंत्री ने टोंककला में एक बडे पुल की मांग को भी स्‍वीकृति प्रदान की. वहीं विधानसभा क्षेत्र में मिनी स्‍टेडियम बनाने की घोषणा की. साथ ही मुख्‍यमंत्री ने देवास जिले में चल रहे लैंड पुलिंग योजना को निरस्‍त करने की घोषणा की. सीएम ने कहा कि 10 जून से लाड़ली बहना योजना में पंजीबद्ध हुईं महिलाओं के खाते में 1 हजार रुपए आना शुरू हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें- कमलनाथ ने चला केजरीवाल वाला दांव- सरकार आई तो 100 यूनिट बिजली होगी माफ, 200 तक करेंगे हाफ

    follow google newsfollow whatsapp