कांग्रेस ने भूपेंद्र सिंह पर जड़े भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप, मंत्री ने दिया ये जवाब

इज़हार हसन खान

30 May 2023 (अपडेटेड: May 30 2023 3:01 PM)

MP Politics: मध्यप्रदेश कांग्रेस ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर प्रदेश सरकार के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह पर भ्रष्टाचार और करोड़ों रुपए की संपत्ति बनाने के आरोप लगाए. कांग्रेस के मप्र प्रभारी जेपी अग्रवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया 2008 से पहले मंत्री भूपेंद्र सिंह के पास कुछ नहीं था लेकिन उसके बाद जब […]

MP Congress, Minister Bhupendra Singh, Bhopal News, MP Politics

MP Congress, Minister Bhupendra Singh, Bhopal News, MP Politics

follow google news

MP Politics: मध्यप्रदेश कांग्रेस ने मंगलवार को प्रेस कांफ्रेंस कर प्रदेश सरकार के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह पर भ्रष्टाचार और करोड़ों रुपए की संपत्ति बनाने के आरोप लगाए. कांग्रेस के मप्र प्रभारी जेपी अग्रवाल ने प्रेस कांफ्रेंस कर बताया 2008 से पहले मंत्री भूपेंद्र सिंह के पास कुछ नहीं था लेकिन उसके बाद जब से वे मंत्री बने, उन्होंने पीछे मुड़कर नहीं देखा. करोड़ों रुपए की चल-अचल संपत्ति मंत्री भूपेंद्र सिंह द्वारा बनाई गई.

यह भी पढ़ें...

इन आरोपों का जवाब देते हुए मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि चुनाव नजदीक आ गए हैं, इसलिए कांग्रेस इस तरह के मनगढ़ंत आरोप लगा रही है. मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि मैं कोई भूख-नंगा नहीं हूं. कांग्रेस बिना तथ्यों के आरोप लगा रही है. 2018 के पहले जो जानकारी मैंने निर्वाचन फॉर्म भरते समय दी थी, उसे ही लेकर वे लोग कंट्रोवर्सी कर रहे हैं.

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि उनके पिता 12 गांव के मालगुजार थे. करीब 1200 एकड़ जमीन उनके परिवार के पास उसी समय थी. जो भी होटल, प्लॉट, मकान जिस जमीन पर बने हैं, वह सारी जमीनें उनकी पैतृक जमीनें हैं और परिवार से विरासत में मिली हैं. जो भी होटल बनाए हैं, वह बैंकों से लोन लेकर बनाए गए हैं.

मंत्री भूपेंद्र सिंह के पास है कई बैंकों का 42 करोड़ रुपए का लोन
मंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि होटल व अन्य संपत्ति खरीदने और बनाने के लिए उन्होंने विभिन्न बैंकों से 42 करोड़ रुपए का लोन ले रखा है. जो भी जमीनें थीं वे सभी सागर क्षेत्र में हैं और समय के साथ इनकी कीमतें बढ़ गई हैं. जब संपत्ति की कीमत बढ़ेगी तो संपत्ति का आकलन भी बढ़ जाएगा. कांग्रेस गंदे आरोप लगा रही है, क्योंकि खुरई विधानसभा क्षेत्र में मेरे खिलाफ उनको कोई उम्मीदवार मिल नहीं रहा है. इसलिए इस तरह के आरोप लगाए जा रहे हैं.

मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि उनको आज तक इनकम टैक्स का कोई नोटिस तक नहीं मिला. यदि कांग्रेस के आरोपों में सत्यता है तो वे मेरे खिलाफ लोकायुक्त, इनकम टैक्स आदि जांच एजेंसियों के समक्ष शिकायत कर दें.

ये भी पढ़ेंराहुल गांधी मध्यप्रदेश में जीत को लेकर क्यों हैं इतने आश्वस्त? इन 5 बिंदुओं में समझिए

    follow google newsfollow whatsapp