नीट और नर्सिंग घोटाले को लेकर कांग्रेस ने किया हल्ला बोल, छतरपुर में कांग्रेसियों को काबू करने चलानी पड़ी वाटर कैनन

लोकेश चौरसिया

07 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 7 2024 8:50 PM)

MP Congress: कांग्रेस द्वारा मध्यप्रदेश में नीट एवं नर्सिंग घोटाले को लेकर लगातार उग्र प्रदर्शन किए जा रहे हैं. इसी क्रम में बुधवार को कांग्रेस ने बुंदेलखंड के छतरपुर में उग्र आंदोलन किया.

Congress held a fierce demonstration in Chhatarpur

Congress held a fierce demonstration in Chhatarpur

follow google news

MP Congress: कांग्रेस द्वारा मध्यप्रदेश में नीट एवं नर्सिंग घोटाले को लेकर लगातार उग्र प्रदर्शन किए जा रहे हैं. इसी क्रम में बुधवार को कांग्रेस ने बुंदेलखंड के छतरपुर में उग्र आंदोलन किया. जिसमें सबसे पहले छत्रसाल चौराहे पर एक धरना दिया गया. जिसमें यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीवी श्रीनिवास एवं मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी सहित हजारों की संख्या में कांग्रेसी मौजूद रहे. जहां पर मंच से जीतू पटवारी ने सरकार पर जमकर निशाना साधा.

यह भी पढ़ें...

इसके साथ ही पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान पर भी जमकर बरसे और उसके बाद कांग्रेसियों ने कलेक्ट्रेट कार्यालय की तरफ रुख किया. जहां पर प्रदर्शन की पहले से सूचना मिलने के बाद पुलिस एवं प्रशासन ने चाक चौबंद व्यवस्था की हुई थी. कलेक्ट्रेट के रास्ते में  जगह-जगह बैरिकेट्स लगाए गए थे. मगर कांग्रेसियों की भीड़ एवं गुस्सा अधिक होने की वजह से दो स्थानों के बैरिकेट्स कांग्रेसियों ने तोड़कर आगे बढ़ गए.

जब भीड़ में मौजूद कांग्रेसी कलेक्ट्रेट के मुख्य गेट की ओर पहुंचे तो वहां पर भारी पुलिस बल एवं प्रशासनिक कर्मचारी मौजूद थे इसके साथ ही वाटर कैनन की भी गाड़ियां खड़ी हुई थीं. कांग्रेसी ज्ञापन देने के लिए अपनी बात पर अड़े रहे और प्रदर्शन कई घंटे चला. जब कांग्रेसियों ने गेट की भी बैरिकेट्स तोड़ने की कोशिश की तो प्रशासन द्वारा वॉटर केनन छोड़कर प्रदर्शनकारी कांग्रेसियों को कंट्रोल में लाया गया.

बीजेपी की सरकार तानाशाही करती है: जीतू पटवारी

जिसके बाद बगैर ज्ञापन दिए ही जीतू पटवारी सहित सभी कांग्रेसियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर वाहनों पर बिठाकर पुलिस लाइन लेकर गई जहां सभी कांग्रेसियों को छोड़ दिया गया | इस दौरान मध्यप्रदेश कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मीडिया के कमरे पर कहा कि भाजपा की सरकार तानाशाही करती है और कांग्रेस विपक्ष में है फिर भी सही तरीके से आंदोलन प्रदर्शन करने भी नहीं देती, आज हम लोग ज्ञापन देने के लिए कलेक्ट्रेट जा रहे थे मगर पानी की बौछार छोड़कर कलेक्ट्रेट कार्यालय में ज्ञापन देने से पहले ही रोक दिया गया और सभी कांग्रेसियों को गिरफ्तार कर लिया गया, हम कांग्रेसी प्रदर्शन आगे भी इसी तरीके से करते रहेंगे जब तक सरकार नीड एवं नर्सिंग घोटाले की सही तरीके से जांच करते हुए दोषियों पर बड़ी कार्रवाई नहीं करती

ये भी पढ़ें- सिंधिया ने जिस सीट को खाली किया, उस पर बीजेपी किसे भेजेगी राज्यसभा? ये नाम सबसे ज्यादा चर्चा में

    follow google newsfollow whatsapp