बालाघाट में पोस्टल-बैलेट से छेड़छाड़, कांग्रेस ने आयोग को VIDEO दिखाकर की डीएम पर कार्रवाई की मांग

एमपी तक

27 Nov 2023 (अपडेटेड: Nov 27 2023 3:57 PM)

वोटिंग से पहले मध्य प्रदेश के बालाघाट से पोस्टल बैलेट के साथ छेड़छाड़ करने का बड़ा मामला सामने आया है. अब इसे लेकर कांग्रेस ने बवाल कर दिया है. उन्होंने चुनाव आयोग को छेड़छाड़ का वीडियो दिखाकर बालाघाट कलेक्टर पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है.

mptak
follow google news

MP Election 2023: वोटिंग से पहले मध्य प्रदेश के बालाघाट से पोस्टल बैलेट के साथ छेड़छाड़ करने का बड़ा मामला सामने आया है. अब इसे लेकर कांग्रेस ने बवाल कर दिया है. उन्होंने चुनाव आयोग को छेड़छाड़ का वीडियो दिखाकर बालाघाट कलेक्टर पर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है. कांग्रेस ने एक्स हैंडल पर एक वीडियो पोस्ट कर कड़ी कार्रवाई की मांग की है. कांग्रेस ने चुनाव आयोग से की गई शिकायत में बालाघाट कलेक्टर डॉ. गिरीश कुमार मिश्रा पर स्ट्रांग रूम से पोस्टल वोट निकालकर उनमें हेराफेरी करने का गंभीर आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें...

बालाघाट से कांग्रेस प्रत्याशी ने एक वीडियो भेजकर इसकी शिकायत की है, जिसमें बालाघाट कलेक्टर जिले की सभी विधानसभा क्षेत्रों के कर्मचारियों द्वारा डाले गये पोस्टल वोट ट्रेजरी के स्ट्रांग रूम में पुलिस सुरक्षा में रखे पोस्टल वोट मतगणना के दिन 3 दिसंबर से पहले अनाधिकृत रूप से टेजरी रूम खुलवाकर पोस्टल वोट निकलवाकर कर्मचारियों को सौंप दिये गये हैं, कर्मचारी उसमें मनचाही छेड़छाड़ कर रहे हैं. इस घटना का वीडियो निर्वाचन आयोग को दिया गया है.

पूर्व सीएम कमलनाथ ने की कार्रवाई की मांग

पूर्व सीएम कमलनाथ ने एक्स हैंडल पर लिखा- “प्रदेश के बलाघाट ज़िले में पोस्टल बैलेट को मतगणना से पहले ही खोले जाने और छेड़छाड़ की आशंका का एक वीडियो सामने आया है, जिसकी शिकायत निर्वाचन आयोग में कांग्रेस पार्टी ने की है। यह अत्यंत गंभीर मामला है. दोषियों पर तत्काल कार्रवाई की जानी चाहिये। मैं कांग्रेस कार्यकर्ताओं का आवाहन करता हूं कि वे मुश्तैद रहें और कोई गड़बड़ी ना होने दें.”

 

कांग्रेस ने की कलेक्टर को निलंबित करने की मांग

प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी राजीव सिंह और उपाध्यक्ष एवं चुनाव आयोग कार्य प्रभारी जेपी धनोपिया ने कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल के साथ निर्वाचन कार्यालय पहुंचकर इस संबंध में बालाघाट कलेक्टर डॉ. गिरीष कुमार मिश्रा द्वारा बालाघाट जिले में पोस्टल वोट में गड़बड़ी किये जाने की शिकायत करते हुए मिश्रा सहित इस कृत्य में शामिल सभी कर्मचारियों को निलंबित किये जाने की मांग की है.

ये भी पढ़ें: MP Politics: नरेंद्र सिंह तोमर के बेटे का वीडियो किसने किया लीक? जीतू पटवारी ने कर दिया खुलासा!

कांग्रेस ने बोला हमला

कांग्रेस ने इस मामले में निर्वाचन आयोग पहुंचकर शिकायत की है. कांग्रेस ने एक्स पर वीडियो पोस्ट कर लिखा- निर्वाचन को कलंकित करते बालाघाट कलेक्टर मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले के कलेक्टर डॉ. गिरीश मिश्रा ने आज 27 नवंबर को ही स्ट्रांग रूम खुलवाकर बिना अभ्यर्थियों को सूचना दिए डाक मतपत्रों की पेटियां खोल दी है. अंतिम सांसें गिनती शिवराज सरकार और सरकार की अंधभक्ति में लीन कलेक्टर लोकतंत्र के लिये बड़ा ख़तरा हैं. कांग्रेस का एक एक कार्यकर्ता सतर्क और चौकन्ना रहे। बीजेपी की करारी हार से बौखलाई चोरी की ये सरकार और कुछ सरकारी दलाल वोट चुराने की फ़िराक़ मे हैं.’

    follow google newsfollow whatsapp