हिन्दुत्व के रास्ते चुनावी रण जीतने की जुगत में कांग्रेस, जया किशोरी की कथा कराने पर घिरे दावेदार

मनोज पुरोहित

18 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 18 2023 6:54 AM)

MP Election 2023: विधानसभा चुनाव (Assembly Election) से पहले कांग्रेस हिन्दुत्व की की राह पर चलती हुई दिखाई दे रही है. शाजापुर (Shajapur) जिले की शुजालपुर विधानसभा में कांग्रेस (Congress) के दावेदार हिंदुत्व की ओर चल रहे हैं. दरअसल कांग्रेस के दावेदार माने जा रहे रामवीर सिंह सिकरवार द्वारा शुजालपुर में जया किशोरी (Jaya Kishori) […]

shajapur, congress, jaya kishori katha, mp news, politics

shajapur, congress, jaya kishori katha, mp news, politics

follow google news

MP Election 2023: विधानसभा चुनाव (Assembly Election) से पहले कांग्रेस हिन्दुत्व की की राह पर चलती हुई दिखाई दे रही है. शाजापुर (Shajapur) जिले की शुजालपुर विधानसभा में कांग्रेस (Congress) के दावेदार हिंदुत्व की ओर चल रहे हैं. दरअसल कांग्रेस के दावेदार माने जा रहे रामवीर सिंह सिकरवार द्वारा शुजालपुर में जया किशोरी (Jaya Kishori) की कथा का आयोजन किया जा रहा है, जिसके ऊपर उन्हें घेरा जा रहा है.

यह भी पढ़ें...

26 अगस्त को शुजालपुर में प्रसिद्ध कथावाचक जयाकिशोरी की कथा का आयोजन किया जाएगा. कांग्रेस नेता रामवीर सिंह ये कथ करा रहे हैं, जो 5 घंटे तक चलेगी. कथा करीब में 1 लाख लोगों के आने की संभावना जताई जा रही है.

जया किशोरी की कथा और राजनीति 

शुजालपुर में कांग्रेस के दावेदार माने जा रहे रामवीर सिंह सिकरवार ओर योगेंद्र सिंह ने सॉफ्ट हिंदुत्व की राह पकड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं. 11 अगस्त को कांग्रेस के एक दावेदार योगेंद्र सिंह ने हरिद्वार से गंगा जल मंगाया था, जिसे गंगाजल शोभायात्रा नाम दिया गया था. 35 हजार लीटर टैंकर से आया गंगाजल, घर-घर वितरण किया गया था और शुजलापुर में महिलाओं ने कलश यात्रा निकाली थी. अब कांग्रेस के एक ओर दावेदार रामवीर सिंह सिकरवार 26 अगस्त को शुजालपुर मे कथवाचक प्रसिद्ध कथावाचक जयाकिशोरी को बुलाकर विशाल कथा का आयोजन करा रहे हैं. इतना ही नहीं शुजालपुर विधानसभा के लोगों को जयाकिशोरी की कथा सुनवाने के लिए 100 गाड़ी की व्यवस्था की गयी है.

राजनीति को धर्म में नहीं लाते

पूरे विधानसभा क्षेत्र में कथा वाचक जया किशोरी के साथ दावेदार रामवीर सिंह सिकरवार के बड़े-बड़े पोस्टर लगाए गए हैं. कांग्रेस की हिन्दुत्व की राह पकड़ने को लेकर कांग्रेस नेता रामवीर सिंह का कहना है कि कांग्रेस सभी धर्म का सम्मान करती है. राजनीति में धर्म को नहीं लाते, हम रमजान के महीने में रोजा इफ्तार भी कराते हैं और सवान में कथा भी कराते हैं.

बागेश्वर धाम की कथा पर घिरे कमलनाथ

इससे पहले कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री की कथा करवाई थी, जिसे लेकर कमलनाथ और कांग्रेस को चुनावी हिन्दू कहा गया था. उनपर सवाल खड़े किए गए थे. अब शुजालपुर में जया किशोरी द्वारा कथा कराने पर कांग्रेस दावेदार घिर गए हैं.

ये भी पढ़ें: MP विधानसभा चुनाव से पहले BJP की बड़ी बैठक, शामिल होंगे ये दिग्गज; जायजा लेने पहुंचे केंद्रीय मंत्री तोमर

    follow google newsfollow whatsapp