सागर में जहां हुई 9 मासूमों की मौत, वहां पहुंचे पटवारी, बिलखते परिवारों ने कहा- हमारे बच्चों का बने स्मारक

एमपी तक

07 Aug 2024 (अपडेटेड: Aug 7 2024 3:39 PM)

MP News: मध्य प्रदेश बीते दिनों दो हादसों से सिहर गया था. सागर हादसे के बाद मामले में अब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी हादसे में मरने वाले बच्चों के परिवार से मिलने पहुंचे.  

सागर हादसे में मृतक के परिजनों से मिले जीतू पटवारी

सागर हादसे में मृतक के परिजनों से मिले जीतू पटवारी

follow google news

MP News: मध्य प्रदेश बीते दिनों दो हादसों से सिहर गया था. इनमें एक हादसा रीवा तो दूसरा हादसा सागर में हुआ था. सागर में हुए हादसे में 9 मासूमों की मौत हुई थी. इस हादसे के बाद कलेक्टर एसपी समेत कई अधिकारियों पर कार्रवाई की गई थी. तो वहीं इस मामले में अब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी हादसे में मरने वाले बच्चों के परिवार से मिलने पहुंचे.  

यह भी पढ़ें...

गौरतलब है कि सागर जिले के शाहपुर में जर्जर मकान की दीवार गिरने से नौ बच्चों की मौत हो गई थी, शिवलिंग निर्माण कार्यक्रम के दौरान यह हादसा हुआ था, मृतक बच्चों के परिजनों से मिलकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने मिलकर शोक संवेदना प्रकट कर ढाढस बंधाया. जीतू पटवारी एक-एक करके शाहपुर नगर के मृतक 9 बच्चों के घर पहुंचे. जहां उन्होंने परिजनों से घटना की जानकारी ली, परिजनों का घटना के बाद बुरा हाल है. 

परिजनों ने की स्मारक चिंन्ह बनाए जाने की मांग

स्थानीय लोगों ने कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी को बताया कि अगर शाहपुर नगर की सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य व्यवस्थाओं की हालत ठीक होती और मौके पर डॉक्टर होते तो कम से कम पांच बच्चों की जान बचाई जा सकती थी. वह प्राइवेट डॉक्टर के पास बच्चों को लेकर पहुंचे लेकिन जब तक देरी हो गई थी. मृतक बच्चों के परिजनों से जीतू पटवारी ने कहा "हम सीएम से मिलकर जो उचित होगा वह करेंगे," बच्चों के परिजनों ने जीतू पटवारी से मांग की जहां पर घटना हुई है. उस जगह पर 9 बच्चों के स्मारक चिन्ह बनाए जाएं.

ये भी पढ़ें: Sagar हादसे के बाद CM मोहन यादव का बड़ा एक्शन, सागर कलेक्टर और एसपी को हटाया, 9 मासूमों की गई है जान

जीतू पटवारी का मंत्री-विधायक पर तंज

प्रदेश अध्यक्ष पटवारी ने सागर पुलिस अधीक्षक को हटाने के मामले को लेकर कहा कि जो पूर्व मंत्री और खुरई विधायक भूपेंद्र सिंह है, उनके जमाई को काम देना था., यह बात अपने आप में मैसेज है कि आखिर क्या चल रहा है? सागर में तीन दलित की हत्या हो गई. जो पुलिस कप्तान थे. उनके रहते हुए ही यह हत्याएं हुई हैं. जो नए पुलिस कप्तान और कलेक्टर आए हैं. मैं उनसे अनुरोध करता हूं कि पूरी घटना को संज्ञान में लें, नहीं तो 12 तारीख के दिन कलेक्टर और एसपी से मैं बात करूंगा. मैं सागर खुद आऊंगा. वहीं मानसिंह मामले में उन्होंने मंत्री गोविंद सिंह राजपूत से इस्तीफा की मांग की. 

सज्जन सिंह वर्मा के बयान पर क्या बोले पटवारी?

पीएम मोदी को लेकर एमपी के कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा के विवादित बयान पर पीसीसी अध्यक्ष जीतू पटवारी ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. सागर में दीवार गिरने से 9 बच्चों की मौत के बाद उनके परिजनों से मिलने पहुंचे पटवारी से जब पूछा गया कि जब सज्जन वर्मा बयान दे रहे थे. तब आप ने उन्हें क्यों नहीं रोका? इस पर उन्होंने कहा कि "भारत वर्ष लोकतांत्रिक देश है. यहां जो वोट से चुना जाता है. जो जीता वो सिकंदर, उसका सम्मान सबको करना चाहिए. राजनीतिक रूप से जो कांग्रेस का मोटिव है वो लोकतंत्र पर भरोसे का है. बाबा साहब के संविधान पर भरोसे का है. मैं मानता हूं इसका पालन सभी को करना चाहिए.

पीसीसी प्रमुख जीतू पटवारी के इस बयान के बाद साफ है कि सज्जन वर्मा के बयान से वो इत्तेफाक नही रख रहे हैं. उन्होंने खुल कर तो नहीं लेकिन ये कहा कि संविधान सबसे ऊपर है और जो चुनाव जीत कर आया है वो सर्वोपरि है.

ये भी पढ़ें: MP Politics: श्रीलंका, बांग्लादेश के बाद अब भारत का नंबर... ये क्या बोल गए कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा?

    follow google newsfollow whatsapp