कांग्रेस की किलेबंदी; स्पीकर के खिलाफ भतीजे को उतारा, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष के सामने भाई को दिया टिकट

एमपी तक

20 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 20 2023 4:04 AM)

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों को देखते हुये कांग्रेस ने बीती रात अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में 88 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है. इसके साथ ही 3 नामों को बदला गया है. कांग्रेस ने कहीं जेठ के खिलाफ बहू को तो कहीं चाचा के खिलाफ […]

congress ticket given to brother in front of former Assembly Speaker

congress ticket given to brother in front of former Assembly Speaker

follow google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनावों को देखते हुये कांग्रेस ने बीती रात अपनी दूसरी सूची जारी कर दी है. इस सूची में 88 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई है. इसके साथ ही 3 नामों को बदला गया है. कांग्रेस ने कहीं जेठ के खिलाफ बहू को तो कहीं चाचा के खिलाफ भतीजे को चुनावी मैदान में उतारा है. रीवा जिले की देवताबाब विधानसभा सीट से वर्तमान में विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम विधायक हैं, इनके खिलाफ कांग्रेस इनके ही भतीजे पद्मेश गौतम को चुनावी मैदान में उतारा है.

यह भी पढ़ें...

कांग्रेस पार्टी ने नर्मदापुरम विधानसभा की चारों सीटों पर प्रत्याशियों के नाम घोषित कर दिए हैं, इसमें नर्मदापुरम विधानसभा से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और वर्तमान विधायक सीताशरन शर्मा के भाई गिरजा शंकर शर्मा प्रत्याशी होंगे. गिरजा शंकर शर्मा हाल ही में भाजपा से इस्तीफा देकर कांग्रेस शामिल में हुए थे. कांग्रेस की इस सूची के बाद एक ही घर के लोग आमने-सामने चुनावी मैदान में हेागें, नामों की घोषणा के साथ ही ये चुनाव काफी दिलचस्प हो गया है.

इस लिस्ट में कुछ बागियों को मौका तो कुछ का पत्ता साफ

कांग्रेस की इस दूसरी सूची में बीते महीनों में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुये नेताओं के लिए कांग्रेस ने बड़ा झटका दिया है. पिछले दिनों गिरजा शंकर शर्मा ने कांग्रेस का दामन थामा था, और कांग्रेस में शामिल होने के साथ ही बीजेपी पर कई आरोप लगाए थे. कांग्रेस ने इन्हें मौका दिया और अपना प्रत्याशी बनाया है. तो वहीं 1 दिन पहले ही बीजेपी का दामन छोड़ने वाले अभय मिश्रा को भी पार्टी ने मौका दे दिया है.

टिकट की आस में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल होने वाले शिवपुरी विधायक वीरेंद्र रघुवंशी का नाम कांग्रेस उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट में भी शामिल नहीं किया गया है. कांग्रेस ने रोशनी यादव को बड़ा झटका दिया है. पूर्व राज्यपाल रामनरेश यादव की पौत्रवधू रोशनी यादव ने 8 महीने पहले बीजेपी छोड़ कांग्रेस का दामन थामा था. वे निवाड़ी से कांग्रेस की दावेदार मानी जा रही थीं. निवाड़ी से कांग्रेस ने अमित राय को टिकट दिया है.

अब देखना होगा कि आने वाले दिनों में क्या फिर ये नेता बगावत पर उतारू होगें या फिर कांग्रेस के लिए काम करते नजर आएंगे.

ये भी पढ़ें: विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का दांव, बहू को जेठ के खिलाफ दिया टिकट, दिलचस्प होगा मुकाबला

    follow google newsfollow whatsapp