प्रियंका गांधी तक अपनी बात पहुंचाने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने काटा बवाल, टेंशन में हाईकमान

लोकेश चौरसिया

24 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 24 2023 7:02 AM)

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में कांग्रेस की दूसरी सूची आने के बाद शुरू हुआ विरोध हर रोज बढ़ता ही जा रहा है. खास तौर बुंदेलखंड की सीटों पर प्रत्याशियों का विरोध खासा दिखाई दे रहा है. ऐसा ही एक मामला छतरपुर जिले की बिजावर विधानसभा सीट से सामने आया है जहां पर कांग्रेस ने अपना […]

mp election 2023 mp politics mp news mp congress bijawr vidhansabha chhatarpur bundelkhand news

mp election 2023 mp politics mp news mp congress bijawr vidhansabha chhatarpur bundelkhand news

follow google news

MP Election 2023: मध्यप्रदेश में कांग्रेस की दूसरी सूची आने के बाद शुरू हुआ विरोध हर रोज बढ़ता ही जा रहा है. खास तौर बुंदेलखंड की सीटों पर प्रत्याशियों का विरोध खासा दिखाई दे रहा है. ऐसा ही एक मामला छतरपुर जिले की बिजावर विधानसभा सीट से सामने आया है जहां पर कांग्रेस ने अपना उम्मीदवार उत्तरप्रदेश के चरण सिंह यादव को बनाया इसके बाद बाहरी प्रत्याशी होने का विरोध चरण सिंह यादव को झेलना पड़ रहा है. विरोध करने वालों ने कांग्रेस कार्यालय को भी नहीं छोड़ा, कांग्रेस कार्यालय के बाहर वापस जाओ के कई सारे पोस्टर लगाते हुए माथे पर काली पट्टी बांधकर विरोध दर्ज कराया है.

यह भी पढ़ें...

विरोध कर रहे लोगों ने मीडिया के कैमरे पर कहा कि ‘यहां बाहरी प्रत्याशी नहीं चलेगा’ ‘क्योंकि यह अपराध में भी लिप्त हैं’ इसके अलावा अवैध कारोबार भी किया करता है और हम लोगों की मांग है कि स्थानीय नेता को प्रत्याशी बनाया जाए.

ये भी पढ़ें: कमलनाथ के गढ़ में बगावत: कांग्रेस उम्मीदवार के विरोध में युवा नेता ने भर दिया पर्चा, BJP में भी बगावत के सुर तेज

प्रत्याशी के विरोध में एक हुई कांग्रेस

कांग्रेस प्रत्याशी चरण सिंह यादव के खिलाफ बीती रात बिजावर विधानसभा से दावेदारी कर रहे कांग्रेस जिला उपाध्यक्ष राजेश सिंह पायक के निवास पर करीब एक दर्जन उन कांग्रेसी नेताओ ने एकजुट होकर आगामी चुनाव को लेकर रणनीति बनाई. जिन्होंने अपने लिए टिकिट की उम्मीद बांध रखी थी. इस बैठक में हजारो की संख्या में क्षेत्र भर से आये हुए मतदाता भी मौजूद रहे. जिन्होंने एक ही सुर में प्रत्याशी बदले जाने के नारे लगाए और स्थानीय नेता को प्रत्याशी बनाने की मांग कमलनाथ से की है.

फोटो-एमपी तक

कार्यकर्ताओं ने टिकट में पैसों के लेनदेन का लगाया आरोप

विरोध कर रहे लोगों ने जिक्र किया कि या तो ‘कांग्रेस चरण सिंह यादव को उम्मीदवार पद से हटा दे नही तो इन्हीं एक दर्जन नेताओं में से किसी एक को निर्दलीय चुनावी मैदान में उतारा जाएगा’. ‘जिसके बाद कांग्रेस का भारी नुकसान होगा’. चरण सिंह यादव का विरोध कर रहे इन नेताओं का ऐसा मानना है कि कांग्रेस ने जो सर्वे कराया था. उसके अनुसार टिकट नहीं दी गई. कांग्रेस प्रत्याशी पर आरोप लगाते हुए कमलनाथ पर निशाना साधते हुए कहा कि पैसे का लेनदेन करके टिकट का वितरण किया है.

क्योंकि उत्तरप्रदेश के एक रेत माफिया को टिकट दिया गया है जो कि अपराधी प्रवृत्ति का है इसके खिलाफ वारंट के साथ-साथ इनाम भी घोषित हो चुका है और तो और कभी पार्टी का भी नही रहा, इसके पहले भी विधानसभा चुनाव में सपा, बसपा से चुनाव लड़ता चला रहा है. लगातार कांग्रेस कार्यकर्ताओं का विरोध आलाकमान के लिए मुसीबत बनता जा रहा है. ऐसे में देखना होगा कि कांग्रेस एक कदम पीछे चलती है. या फिर यथा स्थिति पर ही रहती है.

ये भी पढ़ें: संजीव कुशवाह को टिकट कटने के बाद मिला पिता का साथ, बोले-‘बात अब इज्जत की है’

    follow google newsfollow whatsapp