बागेश्वर बाबा के हिंदू राष्ट्र का समर्थन करते हैं? इस पर कमलनाथ ने दिया चौंकाने वाला जवाब

एमपी तक

07 Aug 2023 (अपडेटेड: Aug 8 2023 7:51 AM)

Madhya Pradesh Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, इससे बीजेपी (MP BJP News) और कांग्रेस (MP Congress) दोनों हिंदुत्व (Hindutva) का सहारा लेने लगे हैं. बाबाओं की कथाओं का आयोजन भी हो रहा है. इसमें सबसे ज्यादा डिमांड बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shashtri) की है. आज […]

Kamal Nath Dhirendra Krishna Shastri Hindu Rashtra Kamal Nath gave a shocking answer

Kamal Nath Dhirendra Krishna Shastri Hindu Rashtra Kamal Nath gave a shocking answer

follow google news

Madhya Pradesh Election 2023: मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, इससे बीजेपी (MP BJP News) और कांग्रेस (MP Congress) दोनों हिंदुत्व (Hindutva) का सहारा लेने लगे हैं. बाबाओं की कथाओं का आयोजन भी हो रहा है. इसमें सबसे ज्यादा डिमांड बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shashtri) की है. आज जब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व सीएम कमलनाथ (Kamal Nath) से पूछा गया कि धीरेंद्र शास्त्री हिंदू राष्ट्र की बात करते हैं, क्या आप उनके राष्ट्रवाद का समर्थन करते हैं. इस पर कमलनाथ ने बड़ा बयान दिया है.

यह भी पढ़ें...

उन्होंने कहा- भारत में 82 प्रतिशत हिंदू रहते हैं. इसलिए हिंदू राष्ट्र की बात की जरूरत ही नहीं है. देश संविधान से चलता है, सभी उसी से चलते हैं. हम सेकुलर हैं, हमारा मुकाबला साम्प्रदायिकता से है. हमारे संविधान में जो लिखा है कि हम उसी से चलते हैं.

कमलनाथ ने छिंदवाड़ा में पं धीरेंद्र शास्त्री की कथा कराने के सवाल पर कहा- छिंदवाड़ा में बागेश्वर धाम के की कथा पर बोले- उन्हें मैंने नहीं बुलाया. बागेश्वर बाबा ने खुद अपना कार्यक्रम बनाया है, मैंने अखबारों में पढ़ा कि उनका विचार बना तो हमने कहा आइए, स्वागत है. धार के बाद सबसे बड़ा आदिवासी क्षेत्र छिंदवाड़ा है. 40 साल से मेरा क्षेत्र है. सिंधिया जी ने कहा- कमलनाथ जी को अब कथा करानी पड़ रही है, इस पर कमलनाथ ने कहा कि कराने की क्या बात है, अगले महीने पंडित प्रदीप मिश्रा आ रहे हैं, उनका भी स्वागत है.

शिवराज जी ने अमित शाह को भी झूठा बना दिया: कमलनाथ

अमित शाह जी मध्य प्रदेश आ रहे हैं उनका स्वागत है. परंतु शिवराज जी यह परंपरा बनाई है कि अपने राष्ट्रीय नेताओं से झूठ बुलवाते हैं. अमित शाह जी छिंदवाड़ा भी आए थे, उन्हें एक लिस्ट दी गई, जिस लिस्ट में सब झूठी बातें थी. वही उनके माध्यम से जनता के सामने आई हैं.

कांग्रेस से कौन बनेगा सीएम?

कांग्रेस से सीएम काैन बनेगा? इस सवाल पर कमलनाथ ने कहा- विधानसभा चुनाव केवल एक उम्मीदवार का नहीं है, न ही एक पार्टी का है. अगला चुनाव मध्य प्रदेश के भविष्य का है. ऐसा चुनाव इतिहास में कभी नहीं हुआ. यह प्रदेश के भविष्य का चुनाव है और इससे तय होगा. कमलनाथ ने कहा- मैं गर्व से कह सकता हूं कि मेरे 44 साल के राजनीतिक जीवन में मुझ पर कोई आरोप नहीं लगा पाया उंगली नहीं उठा पाया, यह लोग जब देख रहे हैं कि कमलनाथ के विषय में बोलने के लिए कुछ नहीं है तो करप्शन की बातें कर रहे हैं.

 

    follow google newsfollow whatsapp