सिंधिया के इस क़द्दावर मंत्री के खिलाफ चुनाव आयोग ने दर्ज की FIR, जानें किस मामले फंसे गोविंद

एमपी तक

24 Oct 2023 (अपडेटेड: Oct 24 2023 11:10 AM)

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों को देखते पुलिस और चुनाव आयोग खासा एक्टिव नजर आ रहा है. सागर में मध्य प्रदेश के परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. उनके खिलाफ चुनाव आयोग के निर्देश पर सागर जिले के राहतगढ़ थाने में केस दर्ज किया गया […]

mp election 2023 mp politics mp news govind singh rajpur mp politics bundelkhand

mp election 2023 mp politics mp news govind singh rajpur mp politics bundelkhand

follow google news

MP Election 2023: मध्य प्रदेश विधानसभा चुनावों को देखते पुलिस और चुनाव आयोग खासा एक्टिव नजर आ रहा है. सागर में मध्य प्रदेश के परिवहन एवं राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. उनके खिलाफ चुनाव आयोग के निर्देश पर सागर जिले के राहतगढ़ थाने में केस दर्ज किया गया है. मंत्री गोविंद सिंह राजपूत का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रह है. जिसमें वे कहते दिखाई दे रहे हैं कि ‘चुनाव में सबसे ज्यादा वोट लाने वाले पोलिंग बूथ को 25 लाख रुपए देने की घोषणा करते नजर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें...

सागर जिले के सुरखी से बीजेपी प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत के विरुद्ध आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन के मामले में राहतगढ़ थाने में प्रकरण दर्ज किया गया है. रिटर्निग अधिकारी सुरखी के प्रतिवेदन के आधार पर राहतगढ़ थाने में ये एफआईआर दर्ज की गई. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक आर्य ने बताया कि “शिकायतकर्ता द्वारा भारत निर्वाचन आयोग, नई दिल्ली एवं मध्यप्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी एवम जिला निर्वाचन अधिकारी सागर को इस संबंध में शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसकी रिटर्निंग अधिकारी एवं वीवीटी के माध्यम से जांच कराई गई”

वीडियो वायरल होने के बाद मामला दर्ज

रिटर्निंग अधिकारी द्वारा 23 अक्टूबर 2023 को पुलिस थाना राहतगढ़ में प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत के द्वारा आदर्श आचरण संहिता के उल्लंघन के संबंध में शिकायत की गई थी. शिकायत में बताया गया कि भारत निर्वाचन आयोग द्वारा ईमेल के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी के विधानसभा क्षेत्र सुरखी के प्रत्याशी गोविंद सिंह राजपूत के संबंध में शिकायत प्राप्त हुई है. जिसपर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम – 1951 की धारा 123 एवं आईपीसी की धारा- 188 के अंतर्गत एफआईआर दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें: लंबी लड़ाई के बाद निशा बांगरे का इस्तीफा मंजूर, क्या कांग्रेस से मिल सकता है टिकट?

    follow google newsfollow whatsapp